लखनऊ : अनियंत्रित स्पीड से छह जिंदगी पर लगा ब्रेक, चालक ने गंवाई जान

0

  • काकोरी थाना क्षेत्र में सुबह 6.30 बजे हादसा, महिला समेत छह की गई जान
  • आमने-सामन की टक्कर में दोनों बसों के चालक व एक कंडेक्टर हुई मौत
  • लखनऊ से हरदोई व हरदोई से लखनऊ जा रहीं थी रोडवेज की दोनों बसों

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


घटनास्थल में टकराईं बसें। जेसीबी से हटाया जा रहा मलबा।

काकोरी थाना क्षेत्र के अमेठीया सलेमपुर तिराहा पर बस की अनियंत्रित स्पीड ने छह लोगों की जिंदगी पर ब्रेक लगा दिया। बसों की आमने-सामने की टक्कर में दोनों बसों के चालक व एक कंडेक्टर मौत हो गई है। दोनों बसे रोडवेज की हैं, उसमें से एक बस लखनऊ से हरदोई जा रही थी, जबकि दूसरी हरदोई से लखनऊ आ रही थी। मरने वालों में एक महिला भी शामिल है। हादसे की सूचना पर अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक लखनऊ से हरदोई जा रही बस का चालक तेजी गति से बस चला रहा था। हरदोई रोड पर काकोरी के अमेठीया सलेमपुर तिराहा पर पड़ाका फैक्ट्री के पास 80 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से बस चालक आगे जा रहे ट्रक को तेजी से ओवर टेक कर रहा था। इस बीच विपरित दिशा यानी हरदोई से लखनऊ आ रही बस दिखाई पड़ी। ट्रक को ओवरटेक करने के चक्कर में चालक बस से नियंत्रण खो बैठा। चालक की गलती से सामने से आ रही बस से जोरदार टक्कर हो गई। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। सूचना मिलते ही ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा, डीसीपी, काकोरी एसओ सहित भारी पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंच गया।

स्थानीय लोगों की मदद से बसों में फंसे 18 घायलों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेजा गया। मरने वालों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। घायलों और मृतकों की पहचान करके उनके परिवारीजनों को सूचना दी जा रही है। हादसे की वजह से हरदोई रोड पर बाधित होने से लंबा जाम लग गया। अफसरों के मुताबिक दोनों बसों में 50 से 55 यात्री सवार थे। प्रत्यक्षदशियों ने बताया कि हरदोई से लखनऊ आ रही बस धीमी गति से आ रही थी।


तीन घंटे बाधित रहा आवागमन


हादसे इतना जबरदस्त था कि बसों के परखच्चे 500 मीटर के दायरे में फैल गए। सड़क किनारे होटल में बैठे लोग भी चपेट में आ गए। बसें और ट्रक आपस में फंस गए। पुलिस ने जेसीबी की मदद से तीन घंटे के मशक्कत के बाद उन्हें हटाने में कामयाब हो सकी। इस दौरान हरदोई रोड पर आवागमन बाधित रहा।


संयुक्त टीम 24 घंटे में देगी रिपोर्ट


रोडवेज के प्रबंधक निदेशक ने हादसे घटना की जांच के लिए मुख्यालय से सुनील प्रसाद, आरएन वर्मा और आरएम लखनऊ की संयुक्त टीम बनाई है। उसके 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।


ट्रक चालक सुरक्षित


दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद कैसरबाग के आरएम गौरव वर्मा घटना स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि दोनों बसों के चालक की मौत हो गई है। हादसे में ट्रक चालक सुरक्षित बच गया है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top