Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :04 अप्रैल 2024, दिन : गुरुवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए बिजनेस के मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको अपनी योजनाओं से अकस्मात लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।  आपका रचनात्मक कार्य के प्रति भी खूब ध्यान रहेगा। आप कुछ मामलों में बड़ों की बात नहीं सुनेंगे, जिसमे आपको कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र मे आपका नाम चारों ओर फैलेगा। आपको किसी पुस्कार के मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होती दिख रही है।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपको किसी निवेश को बहुत ही सोच विचार कर करने के लिए रहेगा। यदि आपने किसी फंड में पैसा लगाया, तो आपके  पैसो के डूबने की संभावना है और आपका ध्यान  भगवान की भक्ति में खूब लगेगा। कुछ नये लोगों से मिलकर आपको खुशी होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को  साथी से धोखा मिलने से उनका मन परेशान रहेगा। आपको  माताजी की सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है, नहीं तो उनको कोई दिल से संबंधित समस्या हो सकती है। आप किसी को धन उधार देने से बचे।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। शेयर मार्केट अथवा रियल एस्टेट आदि निवेश करने वालों ने यदि अपने धन का निवेश पहले कभी किया था, तो उससे आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आपका मन जीवनसाथी से किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। आपके आपसी रिश्तो में लड़ाई झगड़े के कारण रिश्ते में दरार पैदा हो सकती है। आप  कोई निर्णय शीघ्रता व भावुकता में ना लें, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। संतान को आपको  सही रास्ते पर लाने के लिए उन्हें डांटना ज़रूरी है


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए बाकी दिनो की तुलना में अच्छा रहने वाला है। यदि आपको संतान के करियर को कोई लेकर कोई चिंता चल रही थी, तो वह आज दूर होती दिख रही है। परिवार में किसी सदस्य को किसी नई नौकरी की प्राप्ति होने से  माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको अपने मित्रों व सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा। कार्य क्षेत्र में आपको कामो पर पूरा ध्यान लगाएं, नहीं तो कोई गलती हो सकती है। जो जातक समाज सेवा से जुड़े हैं, वह अपने कामों को करते रहें। 


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए उन्नति के राह पर आगे बढ़ाने के लिए रहेगा। यदि आप किसी नए काम की शुरुआत करेंगे, तो उसमें आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है।  पार्टनरशिप में किसी काम को करने से आप यदि मनमर्जी चलाएंगे, तो उसमे दोनों के बीच लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। संतान के साथ आप थोड़ी नमी बनाए रखें। राजनीति में हाथ आजमा  रहे लोगों को अपने प्रयासो मे कमी नहीं करनी है। आप कहीं घूमने जाने के प्लानिंग भी कर सकते हैं। आपकी कोई खोई हुई चीज आपको मिल सकती है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए धार्मिक कार्यक्रमों से सम्मिलित होने के लिए रहेगा। कारोबार कर रहे लोगों को व्यवसाय के चलते धन उधार लेना पड़ सकता है। आपको जीवनसाथी से भविष्य को लेकर कुछ प्लानिंग करनी होगी।  आपके किसी नई संपत्ति की प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होगी। आपका यदि कोई काम लंबे समय से अटक रहा था, तो उसके पूरे होने की संभावना बनती दिख रही है। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था तो  उसके परिणाम आ सकते हैं।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। अकस्मात लाभ मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। यदि आपने शेयर मार्केट में धन लगाया था तो हानि की संभावना है। आप जल्दबाजी में कोई काम ना करें नहीं तो इसका असर आपके बाकी कामों पर भी पड़ेगा। बिजनेस कर रहे लोग किसी को साझेदारी ना बनाएं, नहीं तो वह उन्हें धोखा दे सकता है। आप अपने घर में यदि कुछ गैजेट्स खराब चल रहे थे, तो आप उन्हें ठीक करवाने मे दिन का पूरा समय लगाएंगे। आपको  किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए व्यवसाय के मामले में थोड़ा कमजोर रहने वाला है, लेकिन आप अपनी योजनाओं को बहुत ही दिमाग से आगे बढ़ाये, तभी वह आपके लिए अच्छी रहेंगी। कला कौशल से आपको अच्छा नाम कमाने का मौका मिलेगा। यदि आप किसी नौकरी को बदलने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो वह  आप कर सकते हैं। आप अपने मन में चल रही किसी समस्या को लेकर जीवनसाथी से सलाह मशवरा कर सकते हैं। आपके कुछ विरोधी  आपके बनते कामों में रोडा अटकाएंगे न,  जिनसे आपको सावधान रहना होगा। आपको किसी नयी संपत्ति की प्राप्ति हो सकती हैं।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए अक्समात लाभ दिलाने वाला रहेगा। आप उन्नति की पथ पर आगे बढ़ेंगे। आध्यात्म के कार्यों की ओर आप अग्रसर रहेंगे। आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को  किसी अच्छे पद की प्राप्ति हो सकती हैं। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी भजन, कीर्तन आदि में सम्मिलित हो सकते हैं। आपकी माताजी यदि आपको कोई जिम्मेदारी दे, तो आप उसे समय रहते पूरा करें। उन्नति की  मार्ग प्रशस्त होंगे और आपको किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों को अच्छा लाभ तो मिलेगा,लेकिन वह अपनी मेहनत में कोई कसर ना छोड़ें। आप वाहन किसी से मांग कर ना चलाएं,नहीं तो किसी दुर्घटना के होने की संभावना है। सेहत में  कुछ गिरावट रहने के कारण आप परेशान रहेंगे, जिस कारण आपका कामों को करने में मन थोड़ा कम लगेगा।  आप जीवनसाथी से किसी बात को लेकर क्रोध में आ सकते हैं। आपको बड़ी सदस्यों से जीदद व अहंकार नहीं दिखाना है। माता-पिता से  आप परिवार में चल रही समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं।



कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए किसी कानूनी मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको  झगड़े व झंझटों से मुक्ति मिलेगी। परिवार में यदि किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी तो वह भी दूर होती दिख रही है। आपको अजनबी लोगों से दूरी बनाकर रखना अच्छा रहेगा। आपने यदि किसी योजना में धन लगाया था तो वह आपको अच्छा लाभ अवश्य देगा। आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम में भी बढ चढ़कर हिस्सा लेना होगा। आपको यदि किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले,तो अवश्य करें। जीवनसाथी को यदि आप किसी बात को समझाएंगे, तो वह आप -पर विश्वास अवश्य करेंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है, जो लोग रोजगार की तलाश में लंबे समय से दर-दर भटक रहे थे, तो उन्हे कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है।  दोस्तों के साथ आप कुछ समय मौजमस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आप यदि किसी काम को भाग्य के भरोसे छोडेगे, तो उसमें आपको पूरी सफलता मिलेगी और आप किसी मकान, वाहन को  अपने घर लेकर आ सकते हैं। आपकी अपने किसी मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। आप अपने जीवन साथी के को लेकर  किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


आप बेहद भाग्यशाली हैं कि आपका जन्म 5 तारीख को हुआ है। 5 का मूलांक भी 5 ही होता है। ऐसे व्यक्ति अधिकांशत: मितभाषी होते हैं। कवि, कलाकार तथा अनेक विद्याओं के जानकार होते हैं। आपमें गजब की आकर्षण शक्ति होती है। आपमें लोगों को सहज अपना बना लेने का विशेष गुण होता है। अनजान व्यक्ति की मदद के लिए भी आप सदैव तैयार रहते हैं।


 
आपमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन करना मुश्किल है। अर्थात अगर आप अच्छे स्वभाव के व्यक्ति हैं तो आपको कोई भी बुरी संगत बिगाड़ नहीं सकती। अगर आप खराब आचरण के हैं तो दुनिया की कोई भी ताकत आपको सुधार नहीं सकती। लेकिन सामान्यत: 5 तारीख को पैदा हुए व्यक्ति सौम्य स्वभाव के ही होते हैं।

 
शुभ दिनांक : 1, 5, 7, 14, 23

 
शुभ अंक : 1, 2, 3, 5, 10, 32, 41, 50

 
शुभ वर्ष : 2030, 2032, 2034, 2050, 20510, 2052

 
ईष्टदेव : देवी महालक्ष्मी, गणेशजी, मां अम्बे।

 
शुभ रंग : हरा, गुलाबी, जामुनी, क्रीम

 
कैसा रहेगा यह वर्ष


दाम्पत्य जीवन में मधुर वातावरण रहेगा। अविवाहित भी विवाह में बंधने को तैयार रहें। व्यापार-व्यवसाय में प्रगति से प्रसन्नता रहेगी। यह वर्ष सफलताओं भरा रहेगा। अभी तक आ रही परेशानियां भी इस वर्ष दूर होती नजर आएंगी। परिवारिक प्रसन्नता रहेगी। संतान पक्ष से खुशखबर आ सकती है। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष निश्चय ही सफलताओं भरा रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top