Uttar Pradesh : नए एयरपोर्ट की सभी फ्लाइट्स फुल चल रहीं, हवाई सफर का पूरा हो रहा सपना

0

  • नए एयरपोर्ट से दो दिन के अंदर ही फुल होकर जा रहीं उड़ानें, 19 सीटर क्षमता वाले हैं विमान 

  • पीएम ने आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट, अलीगढ़ व मुरादाबाद में किया था एयरपोर्ट का उद्घाटन




प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ 


उत्तर प्रदेश के लोगों का हवाई सफर का सपना योगी सरकार साकार कर दिखाया है। प्रदेश के छोटे शहरों से भी लोग हवाई सफर का लाभ उठा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश के पांच जनपदों आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट, अलीगढ़ और मुरादाबाद में नए एयरपोर्ट का उद्घाटन 10 मार्च यानी रविवार किया था। दो दिनों में ही यहां से सारी फ्लाइट्स फुल होकर जा रही हैं। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुशी जाहिर की है। उत्तर प्रदेश देश में सर्वाधिक क्रियाशील एयरपोर्ट वाला प्रदेश बन गया है। 


देश में सर्वाधिक एयरपोर्ट यूपी में  क्रियाशील


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को इन्वेस्ट यूपी के कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की एयर कनेक्टिविटी का जिक्र करते हुए नए एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी में आज देश के अंदर सबसे अधिक एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश के अंदर क्रियाशील हैं। प्रधानमंत्री ने 10 मार्च को आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट, अलीगढ़, मुरादाबाद एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। सोमवार से ही वायु सेवा उन एयरपोर्ट्स पर प्रारंभ हो चुकी है, जो पूरी तरह फुल होकर जा रही है। इन शहरों से 19 सीटर विमान उड़ान भर रहे हैं। 


देखते ही बन रहा है लोगों का उत्साह


जो फ्लाइट इन नए एयरपोर्ट्स से शुरू की गई हैं, उनमें लखनऊ से आजमगढ़, आजमगढ़ से लखनऊ,लखनऊ से अलीगढ़, अलीगढ़ से लखनऊ, लखनऊ से श्रावस्ती, श्रावस्ती से लखनऊ, लखनऊ से चित्रकूट और चित्रकूट से लखनऊ की फ्लाइट्स शामिल हैं। यह सभी फ्लाइट्स निर्धारित यात्रियों को लेकर रवाना हो रही हैं। हवाई सफर के लिए इन जिलों के लोगों के उत्साह को देखते हुए एविएशन इंडस्ट्री भी उत्साहित है और जल्द ही डिमांड के अनुसार इन जिलों से कुछ और नई फ्लाइट्स का भी संचालन किए जाने की संभावना है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top