Prayagraj & Mahoba : महोबा के इंस्पेक्टर की प्रयागराज पुलिस ने चौकी में जमकर की पीटा

0
स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती घायल इंस्पेक्टर अवधेश मिश्रा।


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, प्रयागराज 

 

जिले के नैनी थाना क्षेत्र में पुलिसकर्मी अनुशासन भूल गए। मामूली विवाद पर अपने महकमे के वरिष्ठ अधिकारी की चौकी में ले जाकर जमकर पिटाई कर दी। बस अंतर इतना था कि वरिष्ठ अधिकारी उनके जिले में तैनात नहीं थे। घायल अधिकारी का स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती हैं।


महोबा जिले में तैनात इंस्पेक्टर ने प्रयागराज जिले की एडीए चौकी में तैनात दरोगा और दो सिपाहियों ने मामूली विवाद में जमकर पीट दिया। दरोगा और सिपाहियों की पिटाई से इंस्पेक्टर बुरी तरीके से घायल हो गए, उन्हें स्वजन ने स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया है। यह वाक्य एडीए पुलिस चौकी में शनिवार देर रात घटित हुआ है। 


एडीए कालोनी निवासी अवधेश मिश्रा महोबा जिले में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। वह 10 साल पहले नैनी एडीए चौकी के इंचार्ज रह चुके हैं। बताया जा रहा है कि शनिवार की देर रात वह खाना खाकर अपने घर के बाहर टहल रहे थे। उन्हें अचानक चक्कर आया और वह पुलिस चौकी के बगल एक चबूतरे पर बैठ गए।


उन्हें वहां बैठे देखकर एडीेए चौकी पर तैनात दो सिपाहियों ने उनसे पूछताछ करना शुरु कर दिया। बताया जा रहा है कि इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उनको गाली भी दी, जिसका इंस्पेक्टर ने विरोध किया तो सिपाहियों से विवाद हो गया। उसके बाद इंस्पेक्टर को सिपाही चौकी लेकर पहुंचे और वहां मारपीट की। आरोप है कि चौकी पर मौजूद पुलिसकर्मी और चौकी इंचार्ज ने भी उनसे हथापाई की। मारपीट में निरीक्षक को गंभीर चोट आ गईं। घटना की जानकारी इंस्पेक्टर के घरवालों को मिली तो वह भी भाग कर मौके पर पहुंचे और उन्हें स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया।


घायल इंस्पेक्टर अवधेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मेरे साथ घटित घटना की जानकारी अपने अधिकारियों को देने के बाद कार्रवाई करूंगा। अभी फिलहाल अधिकारियों से बात नहीं हो सकी है। उनका कहना है कि पूरी घटना को स्थानीय लोगों ने देखा है। वहां लगे सीसीटीवी कैमरे से सब उजागर हो जाएगा। वहीं, नैनी कोतवाली इंस्पेक्टर यशपाल सिंह का कहना है कि अवधेश मिश्रा पुलिस चौकी पर पहुंचकर पुलिसकर्मियों से विवाद कर रहे थे। वहां से जाने के बाद रास्ते में गिरने से उन्हें चोट लगी है। फिर भी इस प्रकरण की जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top