Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :14 मार्च 2024, दिन : गुरुवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर उनका ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है। आपके बिजनेस की कुछ योजनाएं गति पकड़ सकती है। विदेशों में रह रहे किसी परिजन से आपको फोन कॉल के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। ससुराल पक्ष की किसी व्यक्ति को यदि धन दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है। आप अपने बिजनेस में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छे रहेंगे। आपको अपनी संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा और आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। आप यदि किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से धन उधार लेने के लिए सोच रहे थे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। आपका कोई गुप्त राज परिवार के सदस्यों के सामने आ सकता है। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए एक के बाद एक खुशखबरी लेकर आने वाला है। आप नौकरी के साथ-साथ यदि किसी पार्टटाइम कार्य को करने की योजना बना रहे थे, तो उसके लिए वह समय निकलने में कामयाब रहेंगे। आप किसी नई प्रॉपर्टी की खरीदारी की योजना बन सकते है, जिसमें आपको जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। जीवनसाथी को कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिल सकता है, लेकिन आपको कुछ कामों को प्राथमिकता देनी होगी, तभी वह पूरे हो सकते हैं। आप अपने मनमाने व्यवहार के कारण कामों में कुछ गलती कर सकते हैं।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है और धार्मिक कार्यक्रमों में भी आप पूरा ध्यान लगाएंगे, लेकिन आप अपने व्यवसाय में कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं, जो आप अपने पिताजी से पूछ कर ले, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी कानूनी मामले में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं। आपको अपने कीमती सामानों की सुरक्षा करनी होगी, नहीं तो उनके खोने व चोरी होने का भय सता रहा है।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान देंगे, जिससे आपको अपने कामों को पूरा करने में समस्या होगी, लेकिन यदि आपके बिजनेस में कोई डील फाइनल होने वाली थी, तो वह फाइनल होते-होते रह सकती हैं, जो आपको परेशान करेगी। आपको अपने किसी विरोधी की बातों में आने से बचना होगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं। आप अपने लंबे समय से रुके हुए कामों को आसानी से पूरा कर पाएंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप अपने बिजनेस के कामों को लेकर किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आप मित्रों के साथ कुछ यादगार पल व्यतीत करेंगे। आपकी कोई गुप्त बात जीवनसाथी के सामने उजागर हो सकती है। वैवाहिक जीवन में कुछ अवरोध उत्पन्न हो सकते हैं, जो परिवार में बड़े सदस्यों की मदद से आसानी से दूर हो पाएंगे। आप किसी से कोई वादा ना करें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी। आप यदि धन का लेनदेन करें, तो उसे पूरी लिखापढ़ी करके करें, नहीं तो बाद में आपको झूठा साबित किया जा सकता है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है और आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे, क्योंकि आपके बॉस आपका प्रमोशन कर सकते हैं, जिससे आपके काफी काम पूरे होंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को आज सावधान रहने की आवश्यकता है। आप अपने घर की साफ-सफाई आदि पर पूरा ध्यान देंगे, जिसके लिए आप कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए किसी काम को जल्दबाजी में करने से बचने के लिए रहेगा, नहीं तो उसमें आपसे कोई गड़बड़ी हो सकती है। जो जातक सामाजिक क्षेत्रों से जुड़े हैं, उनके जन समर्थन में इजाफा होगा और आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढ़ेगी, लेकिन आपको परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है। आपकी अपनी माता जी से किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है, जिसके बाद वह आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को साथी की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec



आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है, क्योंकि आपके लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे और आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी, जिसे आप किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर ना करें। परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे, लेकिन आपको किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे। यदि बिजनेस में आपका लंबे समय से कुछ धन फंसा हुआ था, तो वह भी आपको प्राप्त हो सकता है, जो आपकी खुशी का कारण बनेगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपकी कोई बात बनते बनते बिगड़ सकती है, जिससे आपका मन परेशान रहेगा। आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। पिताजी की कोई पुरानी कान से संबंधित समस्या फिर से उभर सकती हैं। आपको संतान के मन में चल रही उलझनों को जानने की कोशिश करनी होगी और आपको कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों से किसी काम को लेकर मदद लेनी पड़ सकती है। आप अपने धन का कुछ हिस्सा किसी योजना में भी लगा सकते हैं।



कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आप बिजनेस में किसी को पार्टनर बना सकते हैं और कुछ नए तरीके को शामिल करके अपनी आय को बढ़ाने की पूरी कोशिश करेंगे, जिसमें आपके परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा। आप अपने भाईयों से यदि कोई धन संबंधित मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। आप अपने मन में चल रही किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे, जिसका समाधान आप अपने जीवनसाथी से बातचीत करके निकाल सकते हैं, जो लोग अविवाहित हैं, उनके जीवन में कुछ उथल-पुथल रहेगी, क्योंकि उनकी आज किसी से मुलाकात होगी।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आएगा, क्योंकि संतान को यदि आपने कुछ जिम्मेदारी दी, तो वह उन्हें समय से पूरी करेगी, लेकिन परिवार में किसी सदस्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है। आप अपने बिजनेस की योजनाओं को बनाने में आप काफी व्यस्त रहेंगे, जिस कारण आप जीवनसाथी के लिए समय निकालने में नाकामयाब रहेंगे। आपको अपने मन में चल रही बातों को अपने अपने माता-पिता से शेयर करना होगा ताकि आपको उनका समाधान मिल सके। आपके सामने कुछ शत्रु मित्रों के रूप में हो सकते हैं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं ।

आप बेहद भाग्यशाली हैं कि आपका जन्म 14 को हुआ है। ऐसे व्यक्ति अधिकांशत: मितभाषी होते हैं। कवि, कलाकार, तथा अनेक विद्याओं के जानकार होते हैं। आपमें गजब की आकर्षण शक्ति होती है। आपमें लोगों को सहज अपना बना लेने का विशेष गुण होता है।


14 का अंक आपस में मिलकर 5 होता है। 5 का अंक बुध ग्रह का प्रतिनिधि करता है। अनजान व्यक्ति की मदद के लिए भी आप सदैव तैयार रहते हैं। आपमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन करना मुश्किल है। अर्थात अगर आप अच्छे स्वभाव के व्यक्ति हैं तो आपको कोई भी बुरी संगत बिगाड़ नहीं सकती। अगर आप खराब आचरण के हैं तो दुनिया की कोई भी ताकत आपको सुधार नहीं सकती। लेकिन सामान्यत: 14 तारीख को पैदा हुए व्यक्ति सौम्य स्वभाव के ही होते हैं।

 
शुभ दिनांक : 1, 5, 7, 14, 23
 

शुभ अंक : 1, 2, 3, 5, 10, 32, 41, 50
 

शुभ वर्ष : 2030, 2032, 2034, 2050, 20510, 2052
 

ईष्टदेव : देवी महालक्ष्मी, गणेशजी, मां अम्बे।
 

शुभ रंग : हरा, गुलाबी जामुनी, क्रीम

 
कैसा रहेगा यह वर्ष

दाम्पत्य जीवन में मधुर वातावरण रहेगा। अविवाहित भी विवाह में बंधने को तैयार रहें। यह वर्ष आपके लिए सफलताओं भरा रहेगा। अभी तक आ रही परेशानियां भी इस वर्ष दूर होती नजर आएंगी। पारिवारिक प्रसन्नता रहेगी। संतान पक्ष से खुशखबर आ सकती है। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष निश्चय ही सफलताओं भरा रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में प्रगति से प्रसन्नता रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top