CRPF foundation day : महिला, कोबरा, आरएएफ की परेड की कदमताल, गृह राज्य मंत्री ने ली सलामी

0

सीआरपीएफ के 85वें स्थापना दिवस पर महानिदेशक ने शहीद जवानों के परिवार जनों को किया सम्मानित



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, प्रयागराज 


केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ की महिला, कोबरा और आरएएफ की परेड की कदमताल ने हर भारतीय को गर्व का एहसास कराया। खाकी वर्दी से सुसज्जित जवानों की टोली जैसे ही मैदान में परेड करने उतरी वहां मौजूद लोगों ने उनका तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया। मंगलवार को यह मौका था जिले के फाफामऊ क्षेत्र के पडिला स्थित सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र में 85वें स्थापना दिवस समारोह का। पहली बार मुख्य कार्यक्रम का आयोजन यहां किया गया है। गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने परेड की सलामी ली। 




स्थापना दिवस पर सीआरपीएफ की महिला, कोबरा, आरएएफ समेत आठ टुकड़ियों ने परेड किया। परेड की कदमताल से पूरा परिसर गुंजायमान हो उठा। कदमताल की एकरूपता देख दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से जवानों का उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर महानिदेशक अनीश दयाल सिंह ने कहा कि 27 जुलाई 1939 में एक टुकड़ी से सीआरपीएएफ का गठन किया गया था। अब देशभर में इसकी 248 टुकड़ी हैं।




हाल ही में दो सिग्नल बटालियन का गठन रांची छत्तीसगढ़ और खटखटी असम में किया गया है। सीआरपीएफ के जवानों ने नक्सली इलाकों में शांति कायम की। आतंकवाद की घटनाओं में कमी हुई है। मंत्री ने शहीद जवानों के परिवारी जनों को सम्मानित भी किया।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top