Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा सोमवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :19 जून 2023, दिन : सोमवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आप अपने घर के सदस्यों की जरुरतों पर पूरा ध्यान देंगे और आपको घर व बाहर एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको आज कुछ बेवजह के कामों को लेकर चिंता रहेगी, जो व्यर्थ होगी। आपके जीवन स्तर में भी सुधार आएगा। सकारात्मकता बढ़ने से आज खुशी होगी। संतान को संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे और आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है और परिवार में आप अपनी जिम्मेदारों को बखूबी निभाएंगे। यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। दीर्घकालीन योजनाएं आगे बढ़ेंगी और कार्यक्षेत्र में आपको छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा। किसी मन की इच्छा के पूर्ति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह भी पूरा हो सकता है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए खर्च भरा रहने वाला है। आपके बढ़ते खर्च आपको परेशान करेंगे, लेकिन आप कुछ खर्च ऐसे होंगे जिसे मजबूरी में ना चाहते हुए आपको करने पड़ेंगे। आपके घर किसी मागंलिक कार्यक्रम का माहौल खुशनुमा रहेगा और माता-पिता को आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। किसी कानूनी मामले में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह की आवश्यकता होगी और आपको जल्दबाजी के कारण कार्यक्षेत्र में आपसे कोई गलती हो सकती है, जिसके लिए आपको अधिकारियों से डांट भी खानी पड़ सकती है।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आप वरिष्ठ सदस्यों का विश्वास जीतने में कामयाब रहेंगे और नीतियों पर पूरा ध्यान देंगे। पारिवारिक विषयों में आप आगे बढ़ेंगे और वरिष्ठ सदस्यों का विश्वास आसानी से जीत पाएंगे। आप किसी जरूरी काम को लेकर अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। माताजी यदि आपको कोई सलाह दें तो आप उस पर अवश्य चलें। भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए मन मुताबिक लाभ दिलाने वाला रहेगा। पारिवारिक कार्यों को बल मिलेगा और आप किसी महत्वपूर्ण लक्ष्य पर फोकस बनाएंगे। व्यवसाय में आपकी कोई महत्वपूर्ण जानकारी लीक हो सकती है और बिजनेस कर रहे लोग किसी को साझेदार बनाने से बचें। आपको वरिष्ठ सदस्यों की भावनाओं का सम्मान करना होगा और उनसे कोई कड़वी बात ना कहें, नहीं तो उन्हें बुरी लग सकती है। आप आज संतान के भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने पर भी विचार विमर्श कर सकते हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आपकी दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी और धन-धान्य में वृद्धि होगी। आपको किसी जोखिम भरे कार्य को करने से बचना होगा। आदर व सम्मान का भाव आपके अंदर बना रहेगा। आपकी धर्म व आध्यात्मिक के कार्यों के प्रति आपकी रुचि रहेगी, जो लोग राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत है, उन्हें किसी बडे पद पर काम करने  का मौका मिलेगा और दोस्तों के साथ आज किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे और मौज मस्ती करेंगे।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के लिए रहेगा। अपनों का साथ और विश्वास बना रहेगा और आपको अपने कार्यों को करने में जल्दबाजी नहीं दिखानी है। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आज आपको वापस मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आप ठगी व अपरिचित लोगों से सावधानी बरतें, नहीं तो वह आपके साथ कोई धोखा कर सकते हैं। प्रेम व सहयोग की भावना  आपके अंदर बनी रहेगी। आपको किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा, जिसमें आप अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए किसी नई संपत्ति की प्राप्ति के लिए रहेगा और किसी जोखिम भरे कामों में आप हाथ ना डालें। आपके कामों से कार्यक्षेत्र में अधिकारी भी प्रसन्न रहेंगे और आपको कोई अहम जिम्मेदारी दे सकते हैं। माताजी से आप अपने मन की शिक्षा को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आप अपने खान-पान में अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखें और जीवनसाथी को कहीं घूमाने फिराने लेकर जा सकते हैं, जिससे आप उन्हे शॉपिंग भी करवा सकते हैं।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा। लेनदेन में आप सावधानी बरते और उत्साह से किसी कार्य को करेंगे, तो वह पूरा अवश्य होगा, लेकिन आपको किसी अनावश्यक काम को लेकर वरिष्ठ सदस्यों से बहसबाजी में पड़ने से बचना होगा। यदि माता-पिता के आशीर्वाद से आप किसी नए काम की शुरुआत करेंगे, तो वह आपके लिए बेहतर रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोग छोटे-मोटे पार्ट टाइम काम को करने की योजना बना सकते हैं। परिवार में यदि आपने किसी से कोई वादा किया है, तो उसे समय रहते पूरा करें।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए प्रेम व स्नेह बनाए रखना होगा। व्यापार में आपको तेजी देखने को मिलेगी। आपके किए गए प्रयास सफल होंगे। महत्वपूर्ण कार्यों में आप सक्रियता दिखाएंगे। बड़ों की सलाह पर चलकर आपको अच्छा नाम कमाने का मौका मिलेगा। आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी और यदि आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी, जिससे यदि आपको किसी बात को लेकर तनाव चल रहा था, तो वह भी दूर होगा। कार्यक्षेत्र में आपको मन मुताबिक काम मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे लोगों को अभी कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप किसी बात को लेकर किसी से जिद व अहंकार ना करें। पारिवारिक संबंधों में सुधार होगा। घर में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम के होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आप अपने डेली रूटीन में बदलाव न करें, नहीं तो समस्या हो सकती है और किसी काम में उसके नियमों पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो आप किसी गलत बात के लिए हां कर सकते हैं। यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा है, तो उसे नजरअंदाज ना करें, नहीं तो बाद में वह समस्या बन सकता है और अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाये, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। आपकी सामाजिक गतिविधियों में सक्रियता बढ़ेगी और आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है, जिसे आप लीक ना होने दें और कुछ नए संपर्कों से आपको लाभ मिलेगा। भाई बंधुओं से आपके संबंध मजबूत रहेंगे और किसी काम के पूरा होने से आपका मनोबल और बढ़ेगा। जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें आज कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 19 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 1 होगा। आप साहसी और जिज्ञासु हैं। आपका मूलांक सूर्य ग्रह के द्वारा संचालित होता है। आप अत्यंत महत्वाकांक्षी हैं। आपकी मानसिक शक्ति प्रबल है। आपको समझ पाना बेहद मुश्किल है। आप आशावादी होने के कारण हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होते हैं।

आप सौन्दर्यप्रेमी हैं। आपमें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला आपका आत्मविश्वास है। इसकी वजह से आप सहज ही महफिलों में छा जाते हैं। आप राजसी प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। आपको अपने ऊपर किसी का शासन पसंद नहीं है।"


"शुभ दिनांक : 1, 10, 19, 28
 

शुभ अंक : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64, 73, 82

 
शुभ वर्ष : 2026, 2044, 2053, 2062
 

ईष्टदेव : सूर्य उपासना तथा मां गायत्री

 
शुभ रंग : लाल, केसरिया, क्रीम,
 

कैसा रहेगा यह वर्ष


स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा। पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य होंगे। पदोन्नति के योग हैं। बेरोजगारों के लिए भी खुशखबर है इस वर्ष आपकी मनोकामना पूरी होगी। यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद रहेगा। अधूरे कार्यों में सफलता मिलेगी। अविवाहितों के लिए सुखद स्थिति बन रही है। विवाह के योग बनेंगे। नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम हैं।"

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top