lndian rail:झाँसी स्टेशन से निकलते ही बे-पटरी हुई मालगाड़ी, रेल यातायात बाधित

0
-पाँच कण्टेनर पटरी से उतरे, ट्रैक भी हुआ क्षतिग्रस्त

-छह ट्रेन को मार्ग परिवर्तित कर निकाला गया

-वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी स्टेशन पर रोकी गईं कई ट्रेन






प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, झाँसी

वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी रेलवे स्टेशन से निकली ऑयल कण्टेनर की मालगाड़ी यार्ड में पहुँचते ही पटरी से उतर गई। इस हादसे में 5 कण्टेनर पटरी से उतरे हैं। वहीं, मुख्य ट्रैक पर हादसा होने के चलते दोनों दिशा से होने वाला रेल संचालन बाधित हो गया। वहीं, सूचना मिलते ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और बचाव दल मौके पर पहुँच गया और कण्टेनर को पटरी पर लाने का प्रयास शुरू कर दिया।



मंगलवार सुबह लगभग 5.30 बजे वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी-भीमसेन खण्ड में पेट्रोल और डीजल से लोड मालगाड़ी सीपरी बाजार रेलवे पुल के पास आते ही ट्रैक से उतर गई। इस हादसे में मालगाड़ी के 5 कण्टेनर पटरी से उतर गए। कण्टेनर लोड होने के चलते उक्त ट्रैक भी टूट गया। वहीं, सूचना मिलते ही मण्डल रेल प्रबन्धक आशुतोष, अपर मण्डल रेल प्रबन्धक, अभियान्त्रिकी विभाग और अन्य सम्बन्धित विभाग के अधिकारी, कर्मचारी और बचाव गाड़ी मौके पर जा पहुँची और ट्रेन को ट्रैक पर वापस लाने का प्रयास शुरू कर दिया। 



इस दौरान दोनों ट्रैक (अप-डाउन) का यातायात लगभग 2 घण्टा बाधित रहा। वहीं, 6 ट्रेन को परिवर्तित मार्ग से निकाला गया। इसमें त्रिवेन्द्रम-नई दिल्ली एक्सप्रेस (12625), रेनिगुण्टा-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस (00761), विशाखापट्नम-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस (12803), कोरबा-अमृतसर एक्सप्रेस (18237), तिरुपति-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस (12707) और पुरी-योग नगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस को बरास्ता महादेवखेड़ी-गुना-कोटा-मथुरा के रास्ते गन्तव्य के लिए रवाना किया गया। रेलवे ने यात्री सुविधा के लिए वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी का हेल्पलाइन नम्बर (1072), ग्वालियर (1072), ललितपुर (7897997404), उरई (1072) और बाँदा के लिए (1072) जारी किया है।    

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top