Kanpur:डेंगू का कहर,डॉक्टर से लेकर प्रशासन तक परेशान

0
-डेंगू का इलाज करने वाले डॉक्टर भी संक्रमित

-एडीएम सिटी व उनकी पत्नी भी डेंगू से संक्रमित, निजी अस्पताल में इलाज

प्रारब्ध न्यूज़ ब्यूरो कानपुर


जिले में डेंगू कहर बरपा रहा है। डेंगू से प्रशासनिक अफसर, उनके स्वजन से लेकर पुलिस महकमे के अधिकारी और कर्मचारी बेहाल है। डेंगू का संक्रमण एसडीएम सिटी और उनकी पत्नी, संयुक्त पुलिस आयुक्त के पीआरओ की पत्नी एवं उनकी पुत्री को डेंगू का संक्रमण हो गया है। यहां तक की डेंगू का इलाज करने वाले डॉक्टर भी डेंगू संक्रमित होकर अपना इलाज कर रहे हैं वही शुक्रवार को 36 मरीज में डेंगू के संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

एडीएम सिटी अतुल कुमार और उनकी पत्नी बबीता चौधरी को डेंगू का संक्रमण हो गया है दोनों का इलाज सर्वोदय नगर स्थित रीजेंसी हॉस्पिटल में चल रहा है दोनों की स्थिति में तेजी से सुधार है इसी तरह संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी के पीआरओ आशीष सिंह की पत्नी एवं उनकी पुत्री को डेंगू का संक्रमण होने से अस्पताल में भरती कराया गया है। उनकी पत्नी को स्वास्थ्य लाभ होने से अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।जबकि बेटी का इलाज अभी भी चल रहा है।


जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के एनस्थीसिया विभाग के जूनियर रेजिडेंट को भी डेंगू का संक्रमण हो गया है।एलएलआर अस्पताल में डेंगू के दो मरीज भरती हैं। जिसमें एक 14 साल का बच्चा भी है। इसके अलावा तीव्र वायरल बुखार के बारह मरीज भरती है। उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।


उर्सला अस्पताल में के सीएमएस डॉक्टर शैलेंद्र तिवारी ने बताया कि डेंगू का एक मरीज आइसोलेशन वार्ड में भरती है। जबकि सामान्य वार्ड में बुखार के 23 मरीज भरती हैं। उर्सला की ओपीडी, इंडोर एवं इमरजेंसी के 59 मरीज में डेंगू के लक्षण पर आए थे। जांच में डेंगू के संक्रमण की पुष्टि हुई।


एसीएमओ डॉक्टर आरएन सिंह ने बताया की 7 बच्चे व चार किशोर समेत कुल 36 डेंगू संक्रमित मिले हैं। जिसमें से 25 जिले के हैं जबकि 11 दूसरे जिलों के हैं। उर्सला की लैब रिपोर्ट में 27 कोरोना संक्रमित और जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी विभाग की लैब से 9 मरीज की सूची मिली है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top