Income Tax Raid in Unnao स्लाटर हाउस में आयकर विभाग का छापा

0
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, उन्नाव 


उन्नाव जिले के औद्योगिक क्षेत्र दही चौकी साइड नंबर एक स्थित हाजी मोहम्मद अश्कीन (एचएमए) ग्रुप के स्लाटर हाउसों का शनिवार सुबह आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा और कागजात का सर्वे करके आया के स्त्रोत का आकलन किया। पहले तो काफी देर तक गेट नहीं खुला बाद में गेट खुलने के बाद टीम ने कर्मचारियों के मोबाइल जब्त करने के बाद सर्वे शुरू किया। इस दौरान फैक्ट्री में मौजूद जिम्मेदारों व कर्मियों में खलबली मची रही। 


एचएमए ग्रुप ने स्लाटर हाउस को कुछ साल पहले एओवी ग्रुप से लीज पर लेकर संचालन शुरू किया था। सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग की टीम स्लाटर हाउस में सुबह लगभग 10 बजे पांच वाहनों से पहुंची। टीम में करीब 30-35 सदस्य बताये गये हैं। टीम पहुंचने पर प्रबंधन अंदर ही अंदर कागजों को दुरुस्त करने में जुट गया। पहले तो सिक्योरिटी गार्डों ने काफी देर तक दरवाजा नहीं खोला। बाद में टीम के दबाव बनाने पर गेट खोला गया।

 जिसके बाद टीम स्लाटर हाउस में प्रवेश किया और प्रबंधन से वार्ता कर दस्तावेज की जांच करनी शुरू की। टीम में शामिल अधिकारियों के निर्देश पर स्लाटर हाउस का गेट अंदर से बंदकर सभी के मोबाइल फोन आदि जमा कराने के साथ जांच शुरू कर दी गई है। स्थानीय आयकर अधिकारी प्रमोद कुमार कटियार ने बताया कि उन्हें आयकर विभाग की टीम द्वारा स्लाटर हाउस में सर्वे की कोई जानकारी नहीं है। वहीं, प्रबंधन से जुड़े कुछ लोगों ने ईडी द्वारा सर्वे की भी बात कही है। अचानक टीम के पहुंचने से आसपास के स्लाटर हाउसों में भी दस्तावेजों को दुरुस्त करने का काम शुरू किया गया है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top