बरेली में बनेगा एम्स, मुख्यमंत्री ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव

0
-शहर आए योगी बोले, इसी महीने हो जाए गन्ना किसानों का बकाया भुगतान,

- गड्ढामुक्त करें सड़कें

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, बरेली

गन्ना किसानों के करोड़ों रुपये दबाए बैठी चीनी मिलों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्ती शुरू की है। सोमवार को उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस महीने के अंत तक सभी किसानों का पिछले सत्र का भुगतान हो जाए। नये सत्र के लिए कड़ी निगरानी करें ताकि सभी को निर्धारित अवधि में फसल का मूल्य मिल सके। पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने टूटी सड़कों के बारे में बताया कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि शीघ्र मरम्मत कराएं। उन्होंने बरेली में एम्स बनाए जाने पर भी सहमति जताई। कहा कि प्रदेश सरकार इस प्रस्ताव को पास कर केंद्र के पास भेज चुकी है।


मुख्यमंत्री लखीमपुर खीरी से गाजियाबाद जाते समय एयरपोर्ट पर रुके थे। अतिथि गृह में करीब 40 मिनट उन्होंने जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने शहर में एम्स की मांग दोहराई। कहा कि लखनऊ-दिल्ली के बीच इस तरह के बड़े अस्पताल की आवश्यकता है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां से भेजे गए प्रस्ताव पर प्रदेश सरकार सहमति जता चुकी है। अब केंद्र सरकार के पास प्रस्ताव भेजा जा चुका है। क्षेत्र के लोगों के लिए उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं मिलने का रास्ता तैयार हो रहा। 


विधायकों ने बताया कि विभागों में आपसी समन्वय नहीं होने के कारण बनी सड़क भी कुछ ही महीने बाद तोड़ दी जाती है। अन्य टूटी सड़कों की मरम्मत की गति बेहद धीमी है। इस पर अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क बनाने से पहले विभागों में सामंजस्य जरूर हो। 15 नवंबर तक सभी सड़कें गुड्ढामुक्त होनी हैं। अक्टूबर में वर्षा के कारण कुछ दिन अतिरिक्त लग सकते हैं मगर, यह काम इस माह के अंत तक जरूर पूरा कर लें। 


उन्होंने डेंगू और लंपी स्किन डिजीज के बारे में जानकारी ली। कहा कि बीमारियों को तुरंत नियंत्रित करें ताकि दूसरे क्षेत्रों में फैलाव न हो।


मुख्यमंत्री के सामने उठे ये मामले

मुख्यमंत्री ने हर घर जल योजना की प्रगति के बारे में जाना, प्रत्येक पात्र के आयुष्मान कार्ड शीघ्र बनाने के निर्देश दिए। बिथरी चैनपुर विधायक डा. राघवेंद्र शर्मा ने निम्न आय वर्ग के लिए सरकारी आवासीय योजना नहीं होने की जानकारी दी। इसके लिए उन्होंने बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगेंद्र कुमार को निर्देशित किया।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top