Prayagraj : टीएसएल में आग लगने से हड़कंप

0
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, प्रयागराज 

प्रयागराज के नैनी स्थित त्रिवेणी स्ट्रक्चर्स लिमिटेड (टीएसएल) कंपनी के वर्कशॉप में सोमवार सुबह आग लग गई। आग लगने की खबर से वहां हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम जब तक आग पर काबू पाती तब तक काफी नुकसान हो चुका था। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। 


कर्मचारियों ने मुताबिक टीएसएल विद्युत उपकेंद्र के वर्कशॉप में पुराने ट्रांसफार्मर को ठीक करने का काम किया जाता है। इसके लिए वहां छोटे गैस सिलेंडर का भी प्रयोग किया जाता है। सोमवार सुबह नौ बजे अचानक वर्कशॉप में आग लग गई। आग की लपटें उठती देख लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड के जवानों ने वहां करंट होने की वजह से पहले विद्युत आपूर्ति ठप कार्रवाई। उसके बाद आग बुझाने की कार्रवाई शुरू की गई। 


एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान लोग गैस सिलेंडर फटने की आशंका से परेशान थे। काफी देर बाद विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। आसपास के लोगों में अफरातफरी का माहौल रहा। इस वर्कशाप से पूरे जिले के ग्रामीण और शहरी इलाके में ट्रांसफार्मर की आपूर्ति की जाती है।


ट्रांसफार्मर जलने और खराब होने की स्थिति में यहां उसकी मरम्मतीकरण करके फिर से चालू किया जाता है। ऐसे में आग लगने की घटना से मरम्मतीकरण का कार्य भी प्रभावित होने की बात कही जा रही है। विभागीय अधिकारी नुकसान का आकलन कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top