Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :30 अक्टूबर 2022, दिन : रविवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण कार्य करने के लिए रहेगा। आप अपनी कुछ कामों को भाग्य के भरोसे छोड़ सकते हैं, जो बाद में आपके लिए समस्या बनेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको किसी भी परिस्थिति में भी विनम्रता बनाए रखनी होगी। व्यवसाय की कुछ योजनाओं को बल मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपकी आध्यात्मिक विषयों में रुचि बढ़ सकती है। जो लोग घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें अपने परिवार के सदस्यों की याद सता सकती है। आपको आज बिजनेस के मामले में किसी पर भी भरोसा नहीं करना है।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज आपको अपनी आय व व्यय में तालमेल बनाकर ही आगे बढ़ना होगा। आप अपने खानपान की आदतों में भी बदलाव लाएं। सेहत से समझौता बिल्कुल ना करें, नहीं तो आपको कोई पेट संबंधित रोग हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे कामों से अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। आपको काम के साथ-साथ समय को भी पूरा महत्व देना होगा, नहीं तो समस्या आ सकती है। व्यापार में यदि जोखिम उठाना पड़े, तो बहुत ही सावधानी से उठाएं।  आपको लापरवाही से किसी भी काम को नहीं करना है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए किसी नई संपत्ति की प्राप्ति के लिए रहेगा। आपको अपने कीमती सामान की सुरक्षा करनी होगी, नहीं तो आपका सामान चोरी हो सकता है। आपको शासन व सत्ता का भी गठजोड़ लाभ मिलता दिख रहा है। जीवन साथी के सहयोग से आज आपके कुछ रुके हुए काम आसानी से पूरे हो पाएंगे। यदि आप करियर को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो उन्हें कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। नौकरी के साथ-साथ आप पार्ट टाईम कार्य को करने की योजना बना रहे हैं, तो आपकी यह इच्छा भी आज पूरी हो सकती है। आपको अपने भाई व बहनों से किसी भी मामले में झूठ नहीं बोलना है।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी भरा रहेगा। आपको किसी भी व्यक्ति से धन उधार लेने से बचना होगा, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा। बिजनेस कर रहे लोगों को कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा, तभी वह लोगों से आसानी से काम निकलवा पाएंगे। आज ज्यादा जिम्मेदारी होने से आप थोड़ा परेशान रहेंगे। आपके कुछ बढ़ते हुए खर्चे भी समस्या दे सकते हैं। आपका कोई लिया गया निर्णय आपके लिए समस्या बन सकता है, सोच समझकर फैसला लें।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज आपकी अध्ययन व आध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ने से परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई प्रसन्नतादायक सूचना मिल सकती है। आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद आपको समस्या दे सकता है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप अपनी बुद्धि व विवेक से आज खूब नाम कमाएंगे और बड़ों का आदर सम्मान पूरा मिलेगा। आपकी किसी नए काम को करने की इच्छा आज पूरी होगी और गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों में आज किसी तीसरे के कारण आपसी तनाव पनप सकता है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए किसी नए वाहन की प्राप्ति के लिए रहेगा। गृहस्थ जीवन में यदि कुछ दूरियां आ गई थी, तो वह अब कम हो सकती हैं। आप माता-पिता की सेहत का ख्याल रखें, नहीं तो उन्हें कोई बड़ी बीमारी पनप सकती है। आपको किसी भी काम के होने के बाद अहंकार नहीं रखना है, नहीं तो आपके परिजन आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको अपने निजी मामलों में भी सावधान रहना होगा। आपको सुख व समृद्धि बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको किसी मित्र से  लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचना होगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आपने यदि आज किसी को धन उधार दिया था, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। आप अपने घर में कुछ बदलाव करा सकते हैं। आप अपनी शान शौकत की कुछ वस्तुओं की खरीदारी करने पर भी विचार विमर्श करेंगे। आपका कोई प्रॉपर्टी से संबंधित मामला आज आपके लिए समस्या बन सकता है। आप धार्मिक आयोजनों से जोड़कर अच्छा नाम कमाएंगे और आवश्यक कार्यों को आप बहुत ही सोच विचार कर करें। ननिहाल पक्ष से भी आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से परिवार में खुशियां रहेंगी और परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। आपकी सुख व समृद्धि बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे। धन के मामले में आज दिन उत्तम रहेगा और आप खुला खर्च करेंगे। आप अपने पिताजी के लिए आज कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। आपको कार्य क्षेत्र में किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकते हैं। आप अपने मन की किसी इच्छा को लेकर परेशान रहेंगे।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आप किसी काम में तेजी से आगे आने की सोच रखेंगे और अविवाहित जातकों के जीवन में आज किसी नये मेहमान की दस्तक हो सकती है। रचनात्मक कार्यों के प्रति भी आज आपकी रूचि बढ़ सकती है। आज आपको किसी नए काम की शुरुआत करना बेहतर रहेगा और आपके कुछ कार्य ऐसे होंगे, जो आपको मजबूरी में करने ही पड़ेंगे। आपका कोई लेन-देन का मामला आज आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपको लेनदेन के मामले में सावधानी व सतर्कता बनाए रखनी होगी, नहीं तो आपके साथ कोई धोखा कर सकता है। आपको कार्य क्षेत्र में कोई निर्णय समय से लेना होगा। यदि आपने कोई काम समय से नही किया, तो आपके अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको आज अपने कुछ बढ़ते हुए खर्चों पर लगाम लगाकर एक बजट बनाना होगा। आज आप दिखावे में ना लगे व अपना काम पूरा करें। यदि आपने ऐसा किया, तो उससे आपको समस्या आ सकती है। विद्यार्थियों को आज अपने खेल प्रतियोगिता में जीत मिलने से प्रसन्नता बनी रहेगी।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए करियर के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। यदि आप अपने करियर को लेकर चिंतित चल रहे हैं, तो आपको कोई अच्छी नौकरी मिलने से आपकी चिंता समाप्त होगी। आपके कुछ मित्र आज आपके साथ कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं।  आपको आज कोई काम बहुत ही सावधानी से करना होगा, नहीं तो वह बिगड़ सकता है। आपकी आज अपने कुछ परिजनों से मुलाकात हो सकती है। आपको किसी बड़े लक्ष्य की प्राप्ति हो सकती है और यदि आपने पहले किसी से धन उधार लिया था, तो वह भी आपसे वापस मांग सकता है।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


राजनीति क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए दिन कुछ उत्तम रहने वाला है। आज आपको अपनी पद व प्रतिष्ठा का पूरा लाभ मिलेगा और लोग भी आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आज आपको अधिकारियों का पूरा समर्थन मिलने से आप अच्छे काम को अंजाम दे सकते हैं। कामकाज की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। यदि आप बिजनेस में कोई जोखिम उठाएं, तो बहुत ही सोच विचार कर उठाएं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


अंक ज्योतिष के अनुसार आपका मूलांक तीन आता है। यह बृहस्पति का प्रतिनिधि अंक है। आप दार्शनिक स्वभाव के होने के बावजूद एक विशेष प्रकार की स्फूर्ति रखते हैं। आपकी शिक्षा के क्षेत्र में पकड़ मजबूत होगी । आप एक सामाजिक प्राणी हैं।


ऐसे व्यक्ति निष्कपट, दयालु एवं उच्च तार्किक क्षमता वाले होते हैं। आप सदैव परिपूर्णता या कहें कि परफेक्शन की तलाश में रहते हैं यही वजह है कि अकसर अव्यवस्थाओं के कारण तनाव में रहते हैं। अनुशासनप्रिय होने के कारण कभी-कभी आप तानाशाह भी बन जाते हैं।


शुभ दिनांक : 3, 12, 21, 30

 

शुभ अंक : 1, 3, 6, 7, 9,


शुभ वर्ष : 2028, 2030, 2031, 2034, 2043, 2049, 2052,

 

ईष्टदेव : देवी सरस्वती, देवगुरु बृहस्पति, भगवान विष्णु


शुभ रंग : पीला, सुनहरा और गुलाबी

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


नवीन व्यापार की योजना भी बन सकती है। दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। घर या परिवार में शुभ कार्य होंगे। आपके लिए यह वर्ष सुखद है। किसी विशेष परीक्षा में सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा के लिए प्रतिभा के बल पर उत्तम सफलता का है। महत्वपूर्ण कार्य से यात्रा के योग भी है। मित्र वर्ग का सहयोग सुखद रहेगा। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top