Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :06  फरवरी 2022, दिन : रविवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन नौकरी कर रहे जातकों के लिए उत्तम रहने वाला है, क्योंकि उनको नौकरी में किसी उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। सरकारी कर्मचारियों को आज किसी के बहकावे में आकर किसी की चुगली नहीं करनी है, नहीं तो वह उनको ही भारी पड़ सकती है। मामा पक्ष से भी आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। सायंकाल के समय आप परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या के लिए अपने किसी परिजन के पास जा सकते हैं। आज आपको अपने स्वभाव के चिड़चिड़ापन को दूर करना होगा, तभी आप व्यापार में लाभ कमा पाएंगे।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आज आपकी संपत्ति में भी इजाफा होता दिख रहा है। यदि आपका कोई पैतृक संपत्ति संबंधित मामला कानून में विवादित चल रहा है, तो उसमें आज फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। आज आपको किसी के लिए भी भला बुरा नहीं सोचना है, नहीं तो इससे आपका ही मन खराब होगा। आज आपको व्यापार में कुछ परिवर्तन करना पड़े, तो अवश्य करें, क्योंकि यह आपके लिए बाद में लाभदायक रहने वाला है। आज आपको अपने अनावश्यक व्यय पर नियंत्रण करना होगा, नहीं तो आपके धन कोष में कमी आ सकती और बाद में आपको आर्थिक समस्या से जूझना पड़ सकता है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज के दिन आपको संतान पक्ष की ओर से कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है, क्योंकि संतान को वेतन वृद्धि पदोन्नति अथवा विदेश जाने जैसी कोई सूचना सुनने को मिलेगी। आज आपके पिताजी को कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है, जिसमें आपको बाहर की खाने-पीने से परहेज रखने के लिए कहना होगा। जो लोग किसी नए वाहन की खरीदारी करने जा रहे हैं, उन्हें कुछ समय रुकना चाहिए, नहीं तो बाद में उन्हें उस वाहन से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। भाइयों के बीच यदि कोई वाद विवाद होगा, तो आज वह समाप्त होगा और आप एक दूसरे के गले मिलेंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आज आप जीवनसाथी की तरक्की देख प्रसन्न होंगे। आपके कुछ कार्य ऐसे होंगे, जो आपको मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। आज परिवार के छोटे बच्चे आपके साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे, जिसके कारण आपको मानसिक शांति मिलेगी। आज आपके मन में कुछ समस्या चल रही हैं, तो उसे अपने माता-पिता से भी साझा करेंगे। आज किसी मित्र से लंबे समय बाद मिलकर प्रसन्न होंगे और उनसे पुराने गिले-शिकवे दूर करेंगे। बच्चों का भी आज पठन-पाठन में खूब मन लगेगा। आज आप अपनी संतान के लिए कुछ आवश्यक सामग्री लेकर आ सकते हैं।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके लिए मांगलिक रहने वाला है, क्योंकि आज आपके परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने के कारण परिवार में खुशी का माहौल रहेगा।  कोई आपसी कलह थी, तो वह भी समाप्त होगी और परिवार के सभी सदस्य एक साथ नजर आएंगे। व्यवसाय कर रहे लोगों को आय के कुछ नए स्त्रोत प्राप्त होंगे। अचानक बड़ी मात्रा में धन हाथ लगने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन उसमें आपको किसी से भला बुरा नहीं बोलना है। आपने ऐसा किया, तो परिवार के सदस्यों में कोई वाद- विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आज आप माता पिता के साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे, जिसमें आप संतान के भविष्य पर विचार विमर्श कर सकते हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहने वाला है। आज आपको संतान के संगति और उनके खर्चों की ओर ध्यान देना होगा, यदि आपने ध्यान नहीं दिया, तो वह किसी गलत संगति की तरफ प्रेरित हो सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने यदि अभी तक अपने साथी को अपने परिवार के सदस्यों से नहीं मिल मिलवाया है, तो वह भी मिलवा सकते हैं। आपने अपने संचय धन को खर्च किया, तो बाद में आपको परेशानी हो सकती है, इसलिए आज आपको अपने संचय धन को बचाकर रखना बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों ने यदि विदेश में जाकर शिक्षा ग्रहण करने का सोचा है, तो वह आज उसके लिए आवेदन कर सकते हैं।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपकी इच्छाओं की पूर्ति का दिन रहेगा, क्योंकि आज आपको परिवार के सदस्यों की ओर से कोई उपहार अथवा सरप्राइस पार्टी मिल सकती है, क्योंकि सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है। आज आप किसी दोस्त के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। सायंकाल का समय आज माताजी के साथ ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं, लेकिन आज आपको वहां भी धन किसी को उधार देने से बचना बेहतर रहेगा, क्योंकि बाद में आपको उस धन के मिलने की संभावना बहुत कम है। जो लोग किसी नए व्यवसाय को साझेदारी में करना चाहते हैं, उन्हें कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है, क्योंकि आज आप व्यापार के लिए यदि किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा, जिसके कारण धीमी गति से चल रहे व्यापार को भी गति दे पाएंगे, लेकिन उसके लिए आपको अपने पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से भी सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपके मित्र के रूप में भी हो सकते हैं। आज आप अपने जूनियर की मदद से अपने सभी कार्यों को समय से पूरा करने में सफल रहेंगे, इसलिए आपको भरपूर मात्रा में धन लाभ मिल सकता है। विद्यार्थियों को आज धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाई भरा रहने वाला है, क्योंकि आपके कार्यक्षेत्र में कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिसमें आपको सावधानी बरतनी होगी,यदि आपने क्रोध किया, तो आपके अधिकारी आपकी पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि रोक सकते हैं। सायंकाल के समय आज आपको अचानक किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आज आप जीवनसाथी से अपनी समस्याओं को साझा करेंगे, जिसमें आपको उनका भरपूर सहयोग मिलेगा। आज आपके परिवार के किसी सदस्य को कोई स्वास्थ्य संबंधित समस्या है, तो उसमें उनके कष्टों में वृद्धि हो सकती है, जिसके कारण परेशान रहेंगे। आज आपकी अपने भाइयों से भी यदि कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी, तो वह परिवार में माता-पिता के सहयोग से समाप्त हो जाएगी।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपकी मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि का दिन रहेगा, लेकिन आज आपको अपने घर व्यवसाय अथवा आसपास में रह रहे शत्रुओं से सावधान होना होगा, नहीं तो वह आपको परेशान करने में लगे रहेंगे, इसलिए आज आपको शान शौकत पर भी कुछ धन व्यय करना होगा। आज आप जीवनसाथी के लिए यदि कोई नया व्यवसाय कराने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए आज दिन बेहतर रहने वाला है। छोटे व्यापारियों को यदि व्यापार में धन की कमी का सामना करना पड़ रहा है, तो वह किसी परिचित से सलाह मशवरा कर सकते हैं। व्यापार कर रहे लोगों को आज अपने मन की योजनाओं को किसी से भी साझा करने से पहले ध्यान देना होगा कहीं वह उनकी योजनाओं का लाभ न उठा ले।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र में वृद्धि का दिन रहेगा। नौकरी से जुड़े जातकों को भी आज कार्य क्षेत्र में अत्यधिक कार्य सौंपा जा सकता है, जिसके कारण आप परेशान भी रहेंगे, लेकिन वह अपनी चतुर बुद्धि से अपने सभी कार्य आसानी से पूरा करने में सफल रहेंगे। आज आपका जीवनसाथी के साथ यदि कोई वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो, तो उसमें आपको चुप रहना बेहतर रहेगा, नहीं तो वह लंबा खिंच सकता है। सायंकाल के समय आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे, जिसमें आप कुछ धन उनके कार्य में भी लगाएंगे। संतान की शिक्षा से संबंधित आज आप किसी वरिष्ठ सदस्य से सलाह मशवरा कर सकते हैं, जो जातक लंबे समय से रोजगार की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं, उन्हे आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से से फलदायक रहने वाला है। आज आपकी संतान की धर्म-कर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी, जिसे देखकर आपको मानसिक शांति मिलेगी। आज  के दिन आपके घर आपके किसी परिजन का आगमन हो सकता है, जो लोग किसी नई संपत्ति की खरीदारी करने जा रहे हैं, उन्हें एक बजट प्लान करके चलना होगा, नहीं तो बाद में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। राजनीति से जुड़े जातकों को आज कुछ जनसभाएं करने का मौका मिलेगा, जिसका कार्यक्षेत्र में लाभ पूरा होगा। विद्यार्थियों को भी आज अपने गुरुजनों से शिक्षा में आ रही समस्याओं का समाधान लेना पड़ सकता है। यदि आज आप अपने किसी परिजन को धन उधार देंगे, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना कम है, इसलिए सावधान रहें।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 6 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 6 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति आकर्षक, विनोदी, कलाप्रेमी होते हैं। आपमें गजब का आत्मविश्वास है। इसी आत्मविश्वास के कारण आप किसी भी परिस्थिति में डगमगाते नहीं है। आपको सुगंध का शौक होगा।

आप अपनी महत्वाकांक्षा के प्रति गंभीर होते हैं। 6 मूलांक शुक्र ग्रह द्वारा संचालित होता है। अत: शुक्र से प्रभावित बुराई भी आपमें पाई जा सकती है। जैसे स्त्री जाति के प्रति आपमें सहज झुकाव होगा। अगर आप स्त्री हैं तो पुरूषों के प्रति आपकी दिलचस्पी होगी। लेकिन आप दिल के बुरे नहीं है।


शुभ दिनांक : 6, 15, 24


शुभ अंक : 6, 15, 24, 33, 42, 51, 69, 78


शुभ वर्ष : 2021, 2026


ईष्टदेव : मां सरस्वती, महालक्ष्मी


शुभ रंग : क्रीम, सफेद, लाल, बैंगनी


कैसा रहेगा यह वर्ष


जो विद्यार्थी सीए की परीक्षा देंगे उनके लिए शुभ रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में भी सफलता रहेगी। विवाह के योग भी बनेंगे। स्त्री पक्ष का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी। नौकरीपेशा व्यक्ति अपने परिश्रम के बल पर उन्नति के हकदार होंगे। बैक परीक्षाओं में भी सफलता अर्जित करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मिली जुली स्थिति रहेगी। आर्थिक मामलों में सभंलकर चलना होगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top