Amezing News : शादी के 21 साल बाद पति बन गया औरत, जानिए क्‍या हुआ

0



प्रारब्ध न्यूज डेस्क, लखनऊ


राजस्थान की राजधानी यानी गुलाबी शहर जयपुर के फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी ने सभी को चकित कर दिया। यह अपने आप में अनोखा मामला है, जिसमें शादी के 21 साल बाद एक महिला का पति अपनी सर्जरी कराके मर्द से औरत बन गया है।



उस महिला ने पति की इस हरकत को आधार बनाते हुए फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है। कोर्ट ने उस महिला की मांग को जायज ठहराते हुए मंजूर कर लिया है। महिला ने कोर्ट को बताया कि उसके 45 वर्षीय पति ने अपनी जेंडर सर्जरी यानी अपना सेक्स चेंज करवा लिया है। अब वह पुरुष से महिला बन गया है। ऐसे में न उसके साथ रह सकते हैं और न ही वह हमारी जरूरत को पूरा कर सकता है।



पति की इस हरकत की वजह से पत्नी अपने पति से कुछ वर्षों से अलग रह रही थी। इस मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने दोनों की पारस्परिक सहमति के आधार पर उनके तलाक को मंजूर कर लिया है। कोर्ट ने कहा कि दोनों परिपक्व हैं और वयस्क हैं और अपना भला-बुरा समझते हैं।


इसकी जब जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि पुरुष यानी पति जोधपुर का रहने वाला है। उसकी पत्‍नी जयपुर की रहने वाली है। दोनों वर्ष 2017 से अलग-अलग रह रहे हैं। दोनों के बीच समझौते की कई बार कोशिशें हुईं, लेकिन सभी विफल रहीं। इस दौरान पति ने अपनी जेंडर सर्जरी भी करवा ली, जिससे बात पूरी तरह से बिगड़ गई।



ऐसे में अब उनके बीच दोबारा पति-पत्नी के संबंध बनने की गुंजाइश नहीं रही है। इसलिए दोनों एक-दूसरे से स्‍थायी रूप से अलग होना चाहते हैं। इसे देखते हुए कोर्ट ने तलाक की डिक्री का आदेश जारी कर दिया है।



जानकारी के मुताबिक दोनों के बीच जो सेटलमेंट हुआ है, उसमें सामान, भरण-पोषण व स्त्रीधन का कोई भी विवाद नहीं है। इसके साथ ही आने वाले समय में दोनों एक दूसरे पर कोई दोषारोपण भी नहीं करेंगे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top