Uttar Pradesh CM Yogi : लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी ने नायब तहसीलदारों व शिक्षकों को दिए नियुक्ति पत्र

0

चयनित 57 नायब तहसीलदारों, माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधीन राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के 141 प्रवक्ताओं व 69 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र 

चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपी पीसीएस) की ओर से चयनित 57 नायब तहसीलदारों, माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधीन राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के 141 प्रवक्ताओं और 69 सहायक अध्यापकों को गुरुवार को लोक भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र सौंपे। इस अवसर पर उनके निशाने पर सरकारी नौकरियों में भर्तियों को लेकर पिछली सरकारें रहीं। 



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर दोहराया कि वर्ष 2017 से पहले जब नियुक्तियां होती थी, तो चाचा, भतीजा, भांजे, महाभारत के सभी पात्र निकल पड़ते थे। गांव-गांव में उनके ठेके और वसूली के अड्डे चलते थे। वसूली वे करते थे और बलि का बकरा अधिकारी बनते थे। पहले की सरकारों की नीयत साफ नहीं थी। वे ईमानदार नहीं थी। जो अपने प्रति ईमानदार नहीं होगा, वह आपके प्रति और व्यवस्था के प्रति क्या ईमानदार होगा। इसी वजह से उत्तर प्रदेश पिछड़ता चला गया।


उन्होंने कहा कि प्रदेश में आस्था से खिलवाड़ होने लगा था। यहां पर पर्व और त्यौहार नहीं मनाया जाते थे। युवाओं के सामने पहचान का संकट था। हमने पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से 4.5 लाख भर्तियां की हैं। सिर्फ उच्च, माध्यमिक और बेसिक शिक्षा में ही मिलाकर अब तक हमारी सरकार ने पौने दो लाख से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती की है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top