Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शनिवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक : 22 जनवरी 2022, दिन : शनिवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए कुछ चिंता ग्रस्त रहने वाला है। आज आप संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके कारण किसी से सलाह मशवरा भी कर सकते हैं, लेकिन आपको उसमें ध्यान देना होगा कि उनकी सही सलाह पर ही अमल करें। आज आप चिंता के कारण थोड़े चिड़चिड़े रहेंगे, जिसके कारण परिवार के सदस्य भी आपसे नाराज हो सकते हैं, लेकिन आज आपको ऐसा नहीं करना है। व्यवसाय कर रहे लोगों को आज भरपूर लाभ मिलेगा, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे। सायंकाल के समय आज अपने किसी मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। आपको कोई छोटी मोटी समस्या भी हो, तो आप डॉक्टर से सलाह अवश्य लें, नहीं तो बाद में वह किसी बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है। आर्थिक दृष्टिकोण से आज आप जिन प्रयासों को करेंगे, उसमें आप सफलता हासिल करेंगे। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलने से काफी समस्याएं हल होंगी। आज सायंकाल के समय किसी सामाजिक या धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। इससे आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। 


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए बुद्धि व विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा।आप अपने व्यापार की किसी डील को फाइनल करें, तो साझेदार के कहने से बिल्कुल ना करें व बुद्धि का इस्तेमाल करके ही निर्णय ले, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है।  जो लोग सट्टेबाजी में निवेश करते हैं, उनके लिए दिन बेहतर रहने वाला है, इसलिए दिल खोलकर निवेश कर सकते हैं। आज आपकी संतान के विवाह की बात पक्की हो सकती है, जिसके कारण परिवार के सदस्यों में प्रसन्नता बनी रहेगी। विद्यार्थियों को भी आज अपने पढ़ाई के राज अपने साथियों को नहीं बताने हैं, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं। सायंकाल के समय आज आप किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज आप परिवार में चल रहे किसी वाद विवाद को सुलझाने के लिए अपने किसी परिजन से मदद मांग सकते हैं, जिसमें आप सफल भी अवश्य होंगे। आज आपको रुका हुआ धन प्राप्त होगा। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपकी किसी चल या अचल संपत्ति का कोई वाद विवाद भी सुलझेगा। कानूनी फैसला आज आपके पक्ष में आ सकता है।आज आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो सब कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, नहीं तो उसमें आपकी किसी वस्तु के खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज आप व्यवसाय की कुछ योजनाओं को यदि किसी से साझा करेंगे, तो वह उसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे, इसलिए आज आपको अपने आसपास छुपे हुए शत्रुओं से भी सावधान रहना होगा। आज आप शान शौकत पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, जिसके कारण आपके शत्रु परेशान रहेंगे।आज आप अपनी संतान को किसी कार्य को करने के लिए कहेंगे, तो वह भी उसे पूरा करेंगे, जिसे देखकर आपके मन को संतुष्टि होगी। आज आप किसी समस्या को अपने पिताजी से साझा करेंगे, तो आप उसका भी हल खोजने में सफल रहेंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आपको अपने किसी परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। आज आपको कोई पुराना मित्र मिल सकता है, जिससे आप अपने गिले-शिकवे दूर करेंगे व कुछ पुरानी बातें करेंगे, जिससे आपका मन भी प्रसन्न होगा। आज आप अपनी माता जी के लिए कोई सरप्राइज़ प्लान कर सकते हैं। परिवार के सदस्य भी आज आपका साथ देंगे। सायंकाल के समय आज आप माता पिता को देव दर्शन की यात्रा पर लेकर  जा सकते हैं।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज सामाजिक कार्यों में भी आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिसका आपको लाभ भी अवश्य मिलेगा।आपके मित्रों की संख्या में इजाफा होगा क्योकि आपके द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों की सराहना होगी, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने यदि अपने साथी को अपने परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया है, तो आज मिलवा सकते हैं। आज आप आर्थिक स्थिति को लेकर संतुष्ट रहेंगे, क्योंकि आप भविष्य के लिए भी कुछ धन संचय कर पाएंगे।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आज यदि किसी नए व्यवसाय को आरंभ करेंगे, तो उसमें आपको भरपूर लाभ मिलेगा।  जो लोग अपने व्यवसाय की गति को तेज करने के लिए यदि किसी से उधार लेने की सोच रहे हैं, तो उन्हें बहुत ही आसानी से मिल जाएगा। आप अपने व्यवसाय की समस्याओं को अपने जीवनसाथी से साझा करें, तो उसमें भरपूर सहयोग व सानिध्य भी  मिलता दिख रहा है। परिवार के सदस्य अपने पिताजी के लिए किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके पारिवारिक सुख समद्धि का दिन रहेगा। अभी जल्दी में परिवार के किसी सदस्य का विवाह हुआ है, तो उनको आज कोई खुशखबरी भी सुनने को मिल सकती है। आज पारिवारिक बिजनेस में भी मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे व परिवार में छोटे बच्चों के लिए कुछ उपहार भी लेकर आ सकते हैं, लेकिन थकान के कारण आज कुछ मौसमी बीमारियां अपनी चपेट में ले सकती हैं, इसलिए आज आपको उनसे बचना होगा। सायंकाल का समय आज भाइयों से कुछ जरूरी मुद्दों पर बातचीत कर सकते हैं।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आप दूसरों की सेवा में व्यतीत करेंगे। आज आप दूसरों के कामों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, लेकिन उसमें आपको ध्यान देना होगा कि किसी की भलाई उतनी करें, जब तक लोग इसे आपका स्वार्थ ना समझें, नहीं तो बाद में आपको इसके लिए सुनने को मिल सकती है। आज आप व्यवसाय में यदि किसी योजना को लागू करेंगे, तो वह भविष्य में भरपूर लाभ अवश्य देगी। रोजगार की दिशा में जो लोग लंबे समय से इधर-उधर भटक रहे हैं, उनको आज कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है, जिसके कारण उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। विद्यार्थियों को भी आज गुरुजनों का सहयोग व साथ भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपकी यश व कीर्ति में वृद्धि लेकर आएगा। आज आपके द्वारा किए गए कार्यों के लिए आप को पुरस्कृत भी किया जा सकता है। संतान को भी आज सरकारी नौकरी मिलने जैसी कोई सूचना मिल सकती है, लेकिन आज आपको अपनी माता जी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि उसमें  गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे। आपके भाई व बहनों से संबंधों में दरार चल रही थी, तो वह भी आज समाप्त होगी। आज सायंकाल के समय आप किसी परिजन को अपने घर दावत के लिए भी आमंत्रित कर सकते हैं।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन रचनात्मक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था,तो उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी, जिसके कारण प्रसन्न रहेंगे। जीवन साथी को भी कहीं बाहर घुमाने लेकर जा सकते हैं, लेकिन उसमें आपको खर्चा करते समय अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखना होगा, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने सहयोगियों के साथ की आवश्यकता होगी, इसलिए उन्हें अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखना होगा।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 22 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले, साहसी होते हैं। ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है। जैसे तेज स्पीड से आती गाड़ी को अचानक ब्रेक लग जाए ऐसा उनका भाग्य होगा। लेकिन यह भी निश्चित है कि इस अंक वाले अधिकांश लोग कुलदीपक होते हैं।


आपका जीवन संघर्षशील होता है। इनमें अभिमान भी होता है। ये लोग दिल के कोमल होते हैं किन्तु बाहर से कठोर दिखाई पड़ते हैं। इनकी नेतृत्व क्षमता के लोग कायल होते हैं।


शुभ दिनांक : 4, 8, 13, 22, 26, 1

 

शुभ अंक : 4, 8,18, 22, 45, 57


शुभ वर्ष : 2031, 2040, 2060

 

ईष्टदेव : श्री गणेश, श्री हनुमान,

 

शुभ रंग : नीला, काला, भूरा

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


यह वर्ष पिछले वर्ष के दुष्प्रभावों को दूर करने में सक्षम है। आपको सजग रहकर कार्य करना होगा। परिवारिक मामलों में सहयोग के द्वारा सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा। नवीन व्यापार की योजना प्रभावी होने तक गुप्त ही रखें। शत्रु पक्ष पर प्रभावपूर्ण सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा प्रयास करें तो उन्नति के चांस भी है। विवाह के मामलों में आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top