Uttar Pradesh Journalist : मान्यता प्राप्त पत्रकार व उनके आश्रितों को पांच लाख तक नि:शुल्क इलाज की सुविधा

0

मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ देने के लिए मांगी गई जानकारी


सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी 2022



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी मिलेगा। राज्य सरकार ने राज्य से लेकर जिले स्तर के मान्यता प्राप्त पत्रकारों की जानकारी जुटाने के निर्देश सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को दिए हैं। मान्यता प्राप्त पत्रकारों को स्वास्थ्य तथा चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए यह निर्णय लिया गया है। इसके लिए राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने सभी जिलों के उपनिदेशक, सहायक उपनिदेशक व जिला सूचना अधिकारियों को पत्र लिखा है।



प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (आयुष्मान भारत) की तर्ज पर अतिरिक्त लाभार्थियों को चिकित्सकीय सुविधा प्रदान उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना शुरू की गई थी। अब सरकार ने पत्रकारों के साथ-साथ उनके आश्रितों को भी शामिल करने का निर्णय लिया है। 


राज्य स्तर से सभी जिलों के मान्यता प्राप्त पत्रकारों एवं उनके परिवार के आश्रित सदस्यों का ब्योरा मांगा गया है। उस डाटा को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजा जाएगा। डाटा एकत्र करने के बाद साफ्टवेयर के माध्यम से उसे योजना के लाभार्थियों की सूची में शामिल किया जाएगा। उसके बाद उन्हें योजना का लाभ मिलने लगेगा।


इन दस्तावेज के साथ करें आवेदन

जिला स्तरीय मान्यता प्राप्त पत्रकारों को आवेदन पत्र के साथ मान्यता कार्ड की छाया प्रति सहित सभी अभिलेख जिला सूचना कार्यालय में जमा करना होगा। साथ ही आयुष्मान योजना के प्रारूप पर आश्रित सदस्यों की जानकारी भी भरनी होगी। 

जिला सूचना कार्यालय में जमा किए गए आवेदनों का सत्यापन करके मुख्यालय भेजा जाएगा। इसके लिए आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 10 जनवरी 2022 निर्धारित की गई है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top