Fear of Corona increased in the state, Corona curfew at night from December 25 : प्रदेश में बढ़ा कोरोना का खौफ, 25 दिसम्बर से रात में कोरोना कर्फ्यू

0



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में सख्ती बढ़ा दी गई है। राज्य सरकार ने कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराने की तैयारी शुरू कर दी है। इसलिए 25 दिसंबर से रात को कोरोना कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है।

योगी आदित्यनाथ ने 25 दिसंबर से रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। शासनादेश जारी करने का आदेश दिया है। सभी जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया गया है।


शासनादेश मिलने के बाद स्थानीय स्तर पर डीएम और पुलिस कमिश्नर की तरफ से भी आदेश जारी किया जाएगा। प्रोटोकाल का अनुपालन पुलिस अधिकारी और मजिस्ट्रेट कराएंगे। 


रात्रि 11 बजे से प्रातः पांच बजे तक रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लागू होगा। शादी-विवाह आदि सार्वजनिक आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल के साथ अधिकतम 200 लोगों के भागीदारी की अनुमति होगी। आयोजनकर्ता को इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को अनिवार्य रूप से देनी होगी। फिलहाल खरमास चल रहा है जिस वजह से अभी मांगलिक कार्य नहीं हो रहे हैं। इसलिए शादी समारोह भी नहीं होंगे। मकर संक्रांति पर खरमास खत्म होगा। इसके बाद शादी समारोह और अन्य मांगलिक कार्यक्रम होंगे। 


धार्मिक कार्यक्रमों में भी भीड़ काफी जुटती है। ऐसे में रात्रि में होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों पर भी अलग से दिशा निर्देश जारी किया जाएगा। 25 दिसंबर को प्रभु यीशु मसीह के जन्मदिन पर होने वाले समारोह में ज्यादा भीड़ ना हो और जो लोग आएं कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें यह सुनिश्चित कराया जाएगा। प्रशासन स्वयंसेवी संस्थाओं उद्यमियों की मदद से एक बार फिर लोगों को मास्क और सैनिटाइजर का वितरण कर आएगा। साथ ही जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे ताकि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। 


जिन लोगों ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए अनुमति पहले ली है अब उन्हें जल्द से जल्द प्लांट लगाने और उत्पादन शुरू करने के लिए प्रेरित करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। अस्पतालों में भी आक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाए जा रहे हैं। बेड की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ व्यवस्था भी दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top