Hindu Army Chief at Prayagraj : हिंदू आर्मी चीफ सुशील तिवारी बोले- सनातन धर्म से चली आ रही हिंदुत्व एकता को फिर से एक सूत्र में बांधने की चला रहे मुहिम

0

हिंदू आर्मी चीफ सुशील तिवारी का प्रयागराज जिले के हंडिया तहसील के जंघई बाजार में पहुंचने पर जोरदार स्वागत



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, प्रयागराज


हिंदू आर्मी चीफ सुशील तिवारी का प्रयागराज जिले के हंडिया तहसील के जंघई बाजार में पहुंचने पर युवाओं ने जोरदार स्वागत किया। हिंदू आर्मी चीफ सुशील तिवारी को हजारों युवा कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं से लाद दिया। उनका स्वागत डिवाइन जिम एवं कोचिंग सेंटर के संचालक विकास सिंह के नेतृत्व में किया गया। स्वागत के उपरांत हिंदू आर्मी चीफ सुशील तिवारी ने प्रेसवार्ता में बताया कि सनातन धर्म से चली आ रही हिंदुत्व एकता को अलग-अलग बांट दिया गया है। अब हिंदुत्व एकता को फिर से एक सूत्र में बांधने के लिए मुहिम चलाई जा रही है।


हिंदू आर्मी चीफ सुशील तिवारी ने बातचीत के दौरान कहा कि आज का युवा वर्ग हिंदुत्व से जुड़ी आस्था से दूर होता जा रहा है, उसे एकता के सूत्र में पिरोने के साथ-साथ संवारने की जरूरत है। हिंदू आर्मी एक संगठन के साथ सभी आम और खास वर्ग के लोगों का भरोसा भी है। हिंदू आर्मी सनातन धर्म की परिकल्पना और अखंड हिन्दू राष्ट्र की परिकल्पना को साकार करने के लिए तमाम बिन्दुओं पर काम कर रहे हैं। इसमें हिंदू राष्ट्र, समान शिक्षा और जनसंख्या नियंत्रण अहम मुद्दे हैं।


हिंदू आर्मी चीफ सुशील तिवारी ने कहा कि हमारे सनातन धर्म के तमाम धार्मिक स्थल और संस्थाएं सरकार के अधीन हैं, उनसे होने वाली आय से सरकार द्वारा कट्टरपंथियों को पोषित किया जा रहा है, उसके लिए भी लड़ाई लड़ी जा रही है। स्वागत कार्यक्रम का संचालन विकास सिंह ने किया। इस दौरान हिंदू आर्मी के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।


पाठ्यक्रम में भगवत गीता व श्रीरामचरितमानस को किया जाए शामिल


हिंदू आर्मी चीफ सुशील तिवारी ने हिंदू संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन के लिए पाठ्यक्रम में भगवत गीता और श्रीरामचरितमानस को शामिल करने की पुरजोर वकालत भी की। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से हमारी आने वाली पीढ़ी हिंदुत्व से जुड़ी आस्था व संस्कृति से रूबरू होगी। ऐसे तो चारों वेद, पुराणों और उपनिषदों को भी पढ़ाया जाना चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top