Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन

आज का राशिफल


दिनांक :26 अगस्त, दिन : गुरुवार



मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए उन्नति पूर्ण रहेगा। आज किसी भी धार्मिक वाद- विवाद में उलझने से बचना होगा, नहीं तो वह कोई परेशानी खड़ी कर सकता है। आपके द्वारा शुरू किये गए नए व्यवसाय में लाभ के नए-नए अवसर प्राप्त होंगे। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे प्रयास फलीभूत होंगे। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। बिजनेस से जुड़े लोगों को अपने शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है, नहीं तो वह आपका बनता हुआ काम बिगाड़ने की कोशिश करेंगे। सांयकाल के समय किसी धार्मिक स्थान की यात्रा कर सकते हैं।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। प्रेम जीवन में किसी दूसरे की वजह से बहसबाजी हो सकती है। माता से वैचारिक मतभेद होने से मानसिक क्लेश  मिल सकता है। व्यापार में अगर आज जोखिम उठाते हैं तो वह आपको भरपूर लाभ दे सकता है। दांपत्य जीवन में सुख पर भरपूर मात्रा में मिलेगा जिससे आनंद की अनुभूति होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा के मार्ग में आने वाली रुकावट के लिए अपने गुरुजनों एवं सीनियर्स की सलाह  आवश्यकता होगी।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि का दिन रहेगा। आज व्यापार में कोई डील फाइनल होने से अत्यधिक लाभ होगा। जिससे आपके धन व ऐश्वर्य में वृद्धि होगी, जोकि आपके शत्रुओं की ईर्ष्या का कारण होगा। लेकिन परेशान होने की कोई बात नहीं वह आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे।यदि आपकी कोई मूल्यवान वस्तु चोरी या खो गई है तो वह आपको आज मिल सकती है। आज अपनी आय को ध्यान में रखते हुए भी व्यय करें। फिजूलखर्ची से बचना होगा। शासन में सत्ता का भरपूर सहयोग मिलेगा मिलता दिख रहा है।

कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज आपके व्यवसाय की योजनाओं को मजबूती मिलेगी, जिससे सफलता अवश्य प्राप्त होगी और धन के मार्ग खुलेंगे। छोटे व्यापारियों को आज नगद धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम जीवन में नई ताजगी का अनुभव होगा। संतान को उत्तम कार्य करते देख मन में प्रसन्नता होगी। सांयकाल का समय मित्रों के साथ मनोरंजन में व्यतीत करेंगे।आज जीवनसाथी के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे जिससे परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। विद्यार्थियों को आज अपने गुरुजनों का सहयोग मिलेगा। यदि किसी यात्रा पर जाना पड़े तो बहुत सोच समझ कर जाएं क्योंकि वाहन की अकस्मात खराबी के कारण धन व्यय हो सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी सहयोगी के कारण आपका विश्वास डगमगा सकता है और आत्मसम्मान को ठेस पहुंच सकती हैं। वरिष्ठ सदस्य के साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। यदि किसी से लेन देन करना पड़े तो सोचकर करें या बिल्कुल ना करें, नहीं तो भविष्य में किसी मुसीबत में पड़ सकते हैं। आज किसी रिश्तेदार के कारण तनाव हो सकता है। ससुराल पक्ष से धन लाभ मिलता दिख रहा है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन भागदौड़ से भरपूर रहेगा। कार्यक्षेत्र में अत्यधिक धन लाभ के लिए आज कठिन परिश्रम के साथ-साथ अपने आलस्य को भी त्यागना पड़ेगा। लेकिन अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, अगर कोई परेशानी महसूस करते हैं तो डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें। आज व्यवसाय में कुछ नया करने की उधेड़बुन में लगे रहेंगे. जिसमें आपको सहयोगियों की आवश्यकता होगी। यदि कोई पुराना कर्जा है तो आज उससे मुक्ति मिल सकती है, जिसके कारण आप रिलैक्स महसूस करेंगे। सांयकाल का समय अपने माता पिता की सेवा में गुजारेंगे।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। यदि आज किसी काम को करने की सोची है तो  उसमें सफलता अवश्य मिलेगी। संतान को उत्तम कार्य करते देख प्रसन्न होंगे। विदेश में रह रहे किसी परिजन से शुभ समाचार मिल सकता है, जिसके कारण तत्काल यात्रा पर जा सकते हैं। विद्यार्थियों द्वारा आर्थिक दृष्टिकोण के लिए किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी। कार्यालय में कोई वाद- विवाद होता है तो उससे बचना होगा नहीं तो वह कानूनी भी हो सकता है और आपकी वेतन वृद्धि रुक सकती है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन उत्तम सफलता लेकर आएगा। रोजी रोजगार की दिशा में कार्यरत लोगों को कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी जिससे उनका मन प्रसन्न रहेगा।  यदि किसी संस्था से धन उधार लेने की सोच रहे हैं तो वह आज आसानी से मिल जाएगा। विवाह योग्य लोगों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे और परिवार के सदस्य की मंजूरी भी मिल सकती है।  यदि आपकी माता जी का कोई रोग है तो उसमें आज वृद्धि हो सकती है जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं। आज जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन मिश्रित फलदायक रहेगा। नौकरी कर रहे लोग यदि अपने रोजगार में कोई बदलाव करने की सोच रहे हैं तो उसमें व्यवधान आ सकता है। शत्रु आज परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे।अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए कुछ धन भी व्यय करेंगे। यदि साझेदारी में कोई व्यापार करने के लिए अपना मन बनाया है तो उसके लिए दिन उत्तम है। यदि आज आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रयास करेंगे तो उसमें सफलता अवश्य मिलेगी।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन निश्चित रूप से फल दायक रहेगा। सांयकाल के समय किसी प्रियजन से मुलाकात होगी जो आपके लिए फायदेमंद होगी। यदि कोई मानसिक तनाव था तो उसमे आज राहत मिलेगी। प्रेम जीवन जी रहे हैं लोग आज अपने साथी के लिए कोई उपहार ला सकते हैं। सायंकाल के समय आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ती दिख रही है,जिससे मन प्रफुल्लित रहेगा। परिजनों के साथ आज किसी यात्रा की स्थिति सुखद होगी। शाम को आज किसी मित्र की सहायता के लिए आगे आएंगे।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन उत्तम  संपत्ति प्राप्ति का दिन रहेगा।  यदि किसी संपत्ति के लेनदन का मन बनाया है तो उसमें आज सफलता अवश्य प्राप्त होगी। राजनीति की दिशा में किए गए प्रयास फलीभूत होंगे। सामाजिक कार्यों के प्रति भी आपकी रूचि बढ़ेगी। यदि कोई मामला कोर्ट कचहरी में चल रहा है तो वह आज समाप्त हो सकता है। शासन व सत्ता का भी भरपूर लाभ मिलता दिख रहा है।सांयकाल के समय अपने जीवन साथी के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम भी बना सकते हैं।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन कुछ परेशानी भरा रह सकता है। कार्य क्षेत्र में भी आज आपके हाथ आते हुए सौदे रह जाएंगे, जिसके कारण मन थोड़ा परेशान हो सकता है। आज परिवार के सदस्य आपके लिए किसी सरप्राइस पार्टी का प्लान कर सकते हैं, जिससे परिवार के सदस्यों में एकता बढ़ेगी। पिताजी के मार्गदर्शन में किए गए कार्यों में आज आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आप प्रसन्न होंगे लेकिन उसमें कुछ विरोधी आपको परेशान भी कर सकते हैं। भाई बहन के रिश्ते मे मधुरता बढ़ेगी लेकिन ससुराल पक्ष से कोई तनाव मिल सकता है।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


26 को जन्मे व्यक्ति धीर गंभीर, परोपकारी, कर्मठ होते हैं। दिनांक 26 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 8 होगा। यह ग्रह सूर्यपुत्र शनि से संचालित होता है। आप भौतिकतावादी है। आप अद्भुत शक्तियों के मालिक हैं। आप अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं उसका एक मतलब होता है। आपकी वाणी कठोर तथा स्वर उग्र है। आपके मन की थाह पाना मुश्किल है। आपको सफलता अत्यंत संघर्ष के बाद हासिल होती है। कई बार आपके कार्यों का श्रेय दूसरे ले जाते हैं।
 
शुभ दिनांक : 8, 17, 26
 
शुभ अंक : 8, 17, 26, 35, 44

शुभ वर्ष :2024, 2042
 
ईष्टदेव : हनुमानजी, शनि देवता
 
शुभ रंग : काला, गहरा नीला, जामुनी
 
कैसा रहेगा यह वर्ष

व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। नौकरीपेशा व्यक्ति प्रगति पाएंगे। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। जो अभी तक बाधित रहे है वे भी सफल होंगे। बेरोजगार प्रयास करें, तो रोजगार पाने में सफल होंगे। राजनैतिक व्यक्ति भी समय का सदुपयोग कर लाभान्वित होंगे। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे, स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल ही रहेगा।

Post a Comment

0 Comments