Uttar Pradesh Update : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले-अप्रैल माह में देश में 75 लाख लोग हुए बेरोजगार

0

  • कांग्रेस की मांग- तत्काल कमजोर और गरीबों के बैंक खाते भेजे जाएं 6000 रुपये : अजय कुमार लल्लू



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


कोरोना महामारी देश में कहर बरपा रही है। देश के इतिहास में अब तक का सबसे बुरा वक्त है। एकजुट होकर महामारी का मुकाबला करना है। महामारी ने भयावह रूप रूप क्यों लिया इस पर सोचने की जरूरत है। देश में बेरोजगारी की दर 8 फीसद रहने की संभावना है। सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी की आंकड़ों के मुताबिक अप्रैल माह में देश में 75 लाख लोगों ने रोजगार से हाथ धोया है। यह जानकारी गुरुवार को प्रदेश पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने दी।


सरकार की नीतियाें से बढ़ी बेरोजगारी : लल्लू


प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी के ताजा आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि तेजी से लोग बेरोजगार हो रहे हैं। यह अचानक नहीं हुआ है। मार्च बेरोजगारी 7.8 प्रतिशत और फरवरी में 6.7 प्रतिशत थी। इससे स्पष्ट होता है कि भाजपा सरकार के नीतियां पहले से ही लोगों को बेरोजगारी की तरफ धकेल रही हैं।


समय रहते तैयारी न करने से बिगड़े हालात


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा सरकार के नकारापन से स्थितियां बिगड़ी हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि नकारापन शब्द के इस्तेमाल का आशय है, अगर समय रहते सरकार महामारी से निपटने की तैयारी कर लेती तो यह हालात नहीं होते। उन्होंने वर्ष 2020 के लॉकडाउन का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने पहले भी बिना योजना के लॉकडाउन कर करोड़ों को बेरोजगार बना दिया था। तब बेरोजगारी ने देश में 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ा था।


सरकार को मान ले राहुल गांधी की सलाह


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री लल्लू ने सरकार को चेताते हुए कहा कि अभी भी वक्त नहीं बीता है सरकार को राहुल गांधी की सलाह मान लेनी चाहिए। तत्काल कमजोर या गरीबों के खातों में 6000 रुपये कैश ट्रांसफर कर देश की जनता के साथ “न्याय” करे। कांग्रेस लंबे समय से इसकी मांग कर रही है। उन्हाेंने कहा कि भाजपा सरकार अगर राहुल गांधी की सलाह को मान लेती तो यह नौबत नहीं आती। तब सिर्फ कोरोना से लड़ना होता बेरोजगारी से नहीं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top