CSK VS KKR ; Chennai Super Kings beat KKR by 18 runs, hatrick of wins : चेन्नई सुपर किंग्स ने 18 रन से केकेआर को हराया, लगाई जीत की हैट्रिक

0

ऐसे पलटा खेल


  • चेन्नई के लिए ओपर बल्लेबाज फाक और ऋतुराज गायकवाड ने खेली शानदार पारी
  • फाफ और ऋतुराज ने दी मजबूत शुरूआत, पहले विकेट पर 115 रन की साझेदारी   
  • फाफ डू प्लेसिस की धुआंधार बल्लेबाजी, 60 गेंदों पर नौ चौक और चार छक्के लगाए



प्रारब्ध स्पोर्ट्स डेस्क, लखनऊ


चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)के सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस की शानदार विस्फोटक पारी के बल पर बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)को 18 रन से हरा दिया। फाफ के नाॅट आउट 95 रन की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। जीत की हैट्रिक लगाने से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी उत्साहित हैं।


कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत के लिए 221 रन का लक्ष्य दिया था। कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर पैट कमिंस ने नाबाद 66 रन की पारी खेली। उनके अलावा आंद्रे रसेल ने भी अपने बल्ले से 54 रन का योगदान दिया। बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी 40 रन जुटाकर लक्ष्य का पीछा करने की पुरजोर कोशिश की लेकिन अपनी टीम की हार को नहीं टाल सके।


कमिंस-रसेल की मेहनत बेकार


चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के 220 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 31 रन पर पांच विकेट खो दिए थे। बाद में आंद्रे रसेल और दिनेश कार्तिक ने 81 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूती प्रदान करने की कोशिश की। रसेल ने 22 गेंदों पर तीन चौके और छह छक्के लगाए। दिनेश कार्तिक ने 24 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए। उसके बाद कमिंस ने आकर माेर्चा संभाला और 23 गेंदों पर अपना अर्द्धशतक पूरा किया। कमिंस ने सैम कुरेन के 16वें ओवर में तो चार छक्के और एक चौका जड़ कर 30 रन बटोरे। कमिंस ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ अधिक से अधिक बाउंड्री लगाने का प्रयास किया, लेकिन इस दौरान नौ विकेट गिर चुके थे। अंतिम ओवर में जीत के लिए 20 रन चाहिए थे। पहले गेंद पर प्रसिद्ध कृष्णा के रन आउट होते ही चेन्नई के खाते में जीत दर्ज हो गई।



फाफ-गायकवाड की शतकीय साझेदारी  


टॉस हारने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम के ओपनर फाफ और ऋतुराज ने अच्छी शुरूआत दी। डू प्लेसिस ने 60 गेंदों पर नौ चौके और चार छक्के लगाए, जबकि ऋतुराज ने 64 रन बनाए। फाफ और ऋतुराज ने पहले विकेट पर 115 रन की शतकीय साझेदारी की, जिसका जीत में अहम रोल रहा। ऋतुराज ने 42 गेंदों की पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। उन्हें वरुण चक्रवर्ती ने 13वें ओवर में कमिंस के हाथों कैच कराया। मोइन अली ने 12 गेंदों की पारी में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 25 रन बनाए। वह सुनील नारायण की गेंद को आगे बढ़कर खेलने में चूक गए और स्टंप आउट हो गए। चौथे क्रम पर उतरे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आठ गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन बनाए। अंतिम दो ओवर में चेन्नई ने 33 अहम रन जुटाए, जिसमें डू प्लेसिस ने तीन चौके और दो छक्के लगाए। अंतिम गेंद पर रविंद्र जडेजा ने कमिंस की गेंद पर छक्का जड़ दिया।


स्कोर बोर्ड


चेन्नई सुपर किंग्स : तीन विकेट पर 220 रन


(फाफ डू प्लेसिस नाॅट आउट 95 रन, गायकवाड 64 रन, मोइन 25 रन, महेंद्र सिंह धोनी 17 रन, वरुण ने 27 रन देकर 1 विकेट और आंद्रे रसेल ने 27 रन देकर एक विकेट झटका)  


कोलकाता नाइट राइडर्स : 202 रन पर ऑलआउट, 19.1 ओवर


(पैट कमिंस नॉट आउट 66 रन, आंद्रे रसेल 54 रन, दिनेश कार्तिक 40 रन, दीपक चाहर ने 29 रन देकर 4 विकेट और लुंगी नगिदी ने 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए।)


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top