Covid-19 From Kanpur ; Black Marketing of Oxygen Cylinder : ऑक्सीजन के लिए तड़प रहे कोरोना संक्रमित, कालाबाजारी के 51 ऑक्सीजन सिलिंडर पकड़े

0

  • गोविंद नगर क्षेत्र में क्राइम ब्रांच ने पकड़े 51 ऑक्सीजन सिलिंडर
  • तीन गुना दामों पर जरूरतमंदों को दे रहे थे सिलिंडर, जांच हुई शुरू



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


कोरोना वायरस का संक्रमण कहर बरपा रहा है। न अस्पतालों में बेड हैं और न ही ऑक्सीजन मिल रही है। होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित ऑक्सीजन के लिए तड़प रहे हैं। उन्हें ऑक्सीजन सिलिंडर नहीं मिल रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर कालाबाजारी करने वाले सक्रिय हो गए हैं। आपदा में भी मनमाना दाम वसूलने में नहीं हिचक रहे हैं। बुधवार को गोविंद नगर क्षेत्र में क्राइम ब्रांच ने 51 ऑक्सीजन सिलिंडर पकड़े हैं।


गोविंद नगर में ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी की सूचना पर क्राइम ब्रांच और गोविंद नगर थाने की टीम ने संयुक्त छापेमारी की। नंदलाल चौराहे के पास स्थित एक एजेंसी में छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने 51 बड़े और छोटे आॅक्सीजन सिलिंडर बरामद किए हैं। पुलिस एजेंसी मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।


कोरोना के बढ़ते संक्रमण में सरकारी अस्पतालों, नर्सिंगहोम और निजी अस्पतालों में आॅक्सीजन की किल्लत है। ऑक्सीजन नहीं मिलने से मरीज तड़प कर दम तोड़ रहे हैं। बावजूद इसके शहर में कुछ एजेंसी संचालक आपादा की कठिन घड़ी में मुनाफाखोरी कर रहे हैं। ऑक्सीजन सिलिंडर दो से तीन गुना दामों में बेच रहे हैं। ऑक्सीजन की कालाबाजारी की जानकारी क्राइम ब्रांच को मिली थी।


सूचना मिलने के बाद क्राइम ब्रांच ने अपने सूचना तंत्र को सक्रिय करते हुए ठिकाने का पता लगवाया। ठिकाने की जानकारी होने के बाद पुलिस उपायुक्त अपराध सलमान ताज पाटिल की टीम ने गोविंद नगर पुलिस से संपर्क किया। संयुक्त टीम ने नंदलाल चौराहे के पास पानी की टंकी के सामने स्थित सिंह गैस एजेंसी में छापेमारी की।


एजेंसी में छापेमारी की गई। कुल 51 ऑक्सीजन के सिलिंडर बरामद किए गए हैं। छानबीन में पता चला है कि एजेंसी मालिक जसवंत सिंह जरूरतमंद लोगों से ऑक्सीजन सिलिंडर के मनमाना दाम वसूल रहा था। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। तीन दिनों के भीतर इसने किस-किस से मनमानी दाम में सिलिंडर की आपूर्ति की है।


  • सलमान ताज पाटिल, पुलिस उपायुक्त (अपराध), कानपुर कमिश्नरेट।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top