Breaking News ; Lalu Prasad Yadav Gets Bail : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जेल से आएंगे बाहर, दुमका कोषागार से अवैध निकासी में मिली बेल

0

जरूरी बातें


  • आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत
  • दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में रांची हाईकोर्ट से मिली जमानत
  • दो दिन का समय जेल से बाहर आने में लग सकता है लालू प्रसाद यादव को
  • 23 दिसंबर 2017 से रांची की जेल में बंद हैं लालू प्रसाद यादव, अभी एम्स दिल्ली में भर्ती, चल रहा इलाज



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, रांची


झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) ने राजद सुप्रीमो लाल प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav Gets Bail) को बड़ी राहत मिल गई है। उन्हें दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। इसके साथ ही उनके जेल से बाहर निकलने का रास्ता साफ हो गया है।


बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में (Fodder Scam) में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को रांची हाईकोर्ट (Ranchi High Court) से बड़ी राहत मिली है। दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत मिल गई है। लालू प्रसाद को जेल से बाहर आने में दो दिन का समय लग सकता है। 


कोरोना वायरस के संक्रमण के नियमों के चलते उन्हें जेल से बाहर आने में विलंब हो सकता है। बेल बॉन्ड भरने के बाद जेल से बाहर आने की प्रक्रिया शुरू होगी।


लाल यादव को बड़ी राहत



झारखंड हाईकोर्ट में लालू प्रसाद की ओर से दाखिल याचिका में कहा गया था कि उन्होंने आधी सजा काट ली है। उनकी उम्र काफी हो गई है, गंभीर बीमारियों से भी पीड़ित हैं। इसलिए उन्हें जमानत दी जाए। इस मामले में आधी सजा पूरी करने वाले 
अन्य दोषियों को पहले ही जमानत मिल चुकी है। रांची हाईकोर्ट ने आरजेडी सुप्रीमा को आज जमानत दे दी। जमानत के लिए कई बार कोर्ट में याचिका दाखिल करनी पड़ी।


लालू यादव के वकील बोले...


लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता ने बताया कि न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की ओर से उन्हें पांच-पांच लाख रुपये के दो मुचलका भरने का आदेश दिया है। बेल बॉन्ड भरने के बाद एक-दो दिन में लालू प्रसाद जेल से बाहर आ जाएंगे। जमानत के दौरान लालू प्रसाद यादव देश से बाहर नहीं जा सकेंगे। देश से बाहर जाने से पहले उन्हें कोर्ट से अनुमति लेनी होगी। इस दौरान लालू प्रसाद यादव अपना मोबाइल नंबर और अपना पता नहीं बदल सकेंगे।


दिल्ली एम्स में चल रहा इलाज


लालू प्रसाद यादव को चाईबासा कोषागार से जुड़े दो मामले और देवघर के एक मामले में पहले ही जमानत मिल चुकी है। दुमका कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े मामले में जमानत मिलने के बाद अब उनके जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है। लालू प्रयाद का फिलहाल दिल्ली एम्स में इलाज चल रहा है। उनके वकील ने बताया कि कोर्ट के फैसले की कॉपी मिलते ही जेल अधीक्षक को उपलब्ध करा दी गई है। अब जेल अधीक्षक की ओर से दिल्ली में आदेश की कॉपी भेज कर लालू प्रसाद को न्यायिक हिरासत से रिहा करने के आदेश से अवगत कराएंगे। इसमें एक-दो दिन का समय लग सकता है।


पिता की जमानत पर बेटे तेजस्व बोले...



पिता लालू प्रसाद यादव की जमानत पर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बेटे तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद जी को शनिवार को जमानत देने के लिए हाईकोर्ट का धन्यवाद। उन्हें बेल मिलने से देश भर में उनके समर्थकों में खुशी है। अभी उनका एम्स दिल्ली में भर्ती हैं। उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता है। वो गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। उनके हार्ट में प्रॉब्लम है। किडनी में भी इंफेक्शन है। सांस लेने में भी तकलीफ है। अभी उनका इलाज एम्स में ही चलेगा। बिहार की जनता में खुशी है कि उनका मसीहा फिर से उनके बीच आ रहा है।


लालू की बेल पर शिवानंद तिवारी बाेले...


लालू यादव को जमानत मिलने पर आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव को सही समय पर जमानत मिली है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से बनाए गए नियम के तहत ही जमानत मिली है।

एम्स के डॉक्टरों की सलाह पर तय हो कि लालू यादव को कब पटना लाया जाए। यह समय खुशी मनाने का है। लालू यादव को जमानत मिलने पर बिहार में जगह-जगह मिठाई बंट रही है।


23 दिसंबर 2017 से जेल में हैं लालू यादव


लालू प्रसाद यादव 23 दिसंबर 2017 से रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद हैं। उनकी तबीयत खराब होने पर कई महीने तक रांची के रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती रहे। उन्हें 23 जनवरी 2021 को सीने में दर्द और सांस लेने में परेशानी होने पर रिम्स से एम्स दिल्ली रेफर किया गया। तब से वहां भर्ती हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top