रामलीला में वा‌णासुर का किरदार निभाने वाले रामजी अवस्थी नहीं रहे

0

  • कोरोना के संक्रमण की चपेट में आकर इलाज के दौरान तोड़ा दम



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


रामलीला में वाणासुर के किरदार को जीवंत करने वाले सुप्रसिद्ध रंगमंच कलाकार 48 वर्षीय रामजी अवस्थी का मंगलवार को निधन हो गया। उन्हें कोरोना का संक्रमण होने पर शहर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। एक दिन पहले ही बुखार आने पर उनको कानपुर हैलट में भर्ती कराया गया था, जहां इनकी कोरोना की जांच पॉजिटिव आई थी।


घाटमपुर तहसील के भीतरगांव ब्लॉक के मडेपुर गांव निवासी रामजी अवस्थी 20 साल से रामलीला में वाणासुर का अभिनय करते आ रहे थे। वह अपने अभिनय के बल पर पात्र को जीवंत कर देते थे। उनके अभिनय की क्षेत्र ही नहीं अपितु आसपास के जिलाें में भी चर्चा होती थी। कानपुर नगर जिले के अलावा उन्नाव, जालौन, फतेहपुर और हमीरपुर में भी चर्चित थे। उन्हें इन जिलों में रामलीला के मंचन के लिए बुलाया जाता था।



रामजी अवस्थी के ज्येष्ठ पुत्र रजत ने बताया कि पांच-छह दिनों से पिताजी को बुखार आ रहा था। पहले उनका स्थानीय डॉक्टरों से ही इलाज कराते रहे। जब सोमवार सांस लेने में तकलीफ बढ़ गई तो उन्हें बेहतर इलाज के लिए कानपुर लेकर गए। उन्हें वहां हैलट अस्पताल में भर्ती कराया। जहां कोरोना की जांच कराई गई, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।


मंगलवार शाम चार बजे इलाज के दौरान उनकी सांसें थम गईं। उनके परिवार में पत्नी व दो पुत्र रजत एवं अक्षय हैं। दोनों पढ़ाई कर रहे हैं। राम जी खेती किसानी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। इनके निधन से रामलीला में मंच साझा करने वाले कलाकार दुखी हैं। परिवार वालों का कहना है कि अंतिम दर्शन के लिए भी शव नहीं दिया गया।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top