Aaj Tak के न्यूज एंकर रोहित सरदाना कोरोना से जंग में हारे

0

रोहित सरदाना की फाइल फोटो। सौ. सोशल मीडिया।

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली


वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की चपेट में आकर आज तक के जाने-माने टीवी एंकर एवं पत्रकार रोहित सरदाना ने दम तोड़ दिया। रोहित सरदाना कोरोना संक्रमित थे। इलाज के दौरान हार्ट अटैक पड़ने पर वेंटिलेटर पर रखा गया, लेकिन वह कोरोना वायरस से जिंदगी की जंग हार गए। उनके निधन की जानकारी सुधीर चौधरी ने ट्वीट करके साझा की है। रोहित के निधन से दिल्ली ही नहीं, पूरे मीडिया जगत सदमे में आ गया है। कोरोना काल में यह अब तक की सबसे बुरी खबर है।


जी न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने ट्वीट कर कहा है कि कुछ देर पहले जितेंद्र शर्मा का फोन आया। उसने जो कहा सुनकर मेरे हाथ कांपने लगे। हमारे मित्र और सहयोगी रोहित सरदाना की मुत्यु की खबर थी। ये वायरस हमारे इतने करीब से किसी को उठो ले जाएगा ये कल्पना नहीं की थी। इसके लिए मैं तैयार ही नहीं था। यह भगवान की नाइंसाफी है...। ऊँ शांति।


अंतिम समय तक मदद के लिए सक्रिय रहे


रोहित का कोरोना से निधन हो गया। दुनिया छोड़कर जाने से एक दिन पहले तक जरूरतमंदों की मदद करते रहे। गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए वह रेमडेसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन और अस्पतालों में बेड की व्यवस्था के लिए लगातार सोशल मीडिया पर सक्रिय थे। उनकी मदद और सहयोग के लिए लोगों से अपील भी करते रहे। रोहित ने अपनी मौत के एक दिन यानी 29 अप्रैल को को ट्वीट कर एक महिला के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शनों की व्यवस्था करने की अपील की थी। इससे पहले 28 अप्रैल को उन्होंने लोगों से प्लाज्मा दान करने की भी अपील की थी।


सरदेसाई बोले- रोहित सरदाना थे एक जुनूनी पत्रकार


वर्तमान समय में रोहित आज तक न्यूज चैनल पर प्रसारित होने वाले शो दंगल की एंकरिंग करते थे। वर्ष 2018 में रोहित सरदाना को गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। रोहित के निधन पर वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्विटर हैंडल पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि दोस्तों बेहद दुखद खबर है। मशहूर टीवी न्यूज एंकर रोहित सरदाना निधन हो गया है। उन्हें शुक्रवार सुबह हार्ट अटैक पड़ा था। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना है। सरदेसाई ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा है कि रोहित एक जुनूनी पत्रकार थे। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top