Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन

0


मेष(Arie) 
नाम अक्षर- (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ) 
 
आज का दिन परोपकार के कार्य में व्यतीत होगा। कार्य क्षेत्र में भी  आपके पक्ष में कुछ बदलाव हो सकते हैं, इससे आगे की राह और आसान हो जाएगी, जिसे देखकर आपके साथियों का मूड खराब हो सकता है, लेकिन आपका अच्छा व्यवहार सबको खुश कर देगा। शाम के समय जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ खराबी के कारण परेशानी हो सकती है लेकिन जल्दी सब पर नियंत्रण होगा। इसमें भागदौड़ और धन व्यय होगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में कठिन परिश्रम की आवश्यकता पड़ेगी।

वृष (Taurus)

नाम अक्षर-(ई,ऊ,ए,ओ,वा,वी,वू,वे,वो)
 
आज परिवार में कोई शुभ मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है, जिसमें परिवार के बुजुर्गों की सलाह आवश्यक होगी। संतान के भविष्य की आज थोड़ी चिंता सता सकती है। व्यापार व व्यवसाय को आज नई गति मिलेगी। व्यापारियों को आज नगद धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष से  सम्मान मिलता दिख रहा है। आज आप स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें क्योंकि अधिक भागदौड़ से पैरों में दर्द इत्यादि की समस्या हो सकती है।

मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर- (क,की,कू,घ,ङ,छ,के,को, ह) 
 
आज अपने व्यवसाय के लिए यदि कोई यात्रा करनी पड़े, तो अवश्य करें क्योंकि यात्रा सुखद व लाभदायक रहेगी। आज आपकी सामाजिक कार्य में रुचि बढ़ती दिख रही है। विद्यार्थियों को गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आज माता के स्वास्थ्य में कुछ खराबी आ सकती है, इसलिए उनके खान-पान पर विशेष ध्यान रखें। नौकरी में आज उच्चाधिकारियों की कृपा से आपका प्रमोशन होता दिख रहा है।

कर्क (Cancer)
नाम अक्षर- (ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो)
 
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आपको अचानक से बड़ी मात्रा में धन प्राप्त हो सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। यदि आप कहीं निवेश करना चाहते हैं, तो उसके लिए आज दिन उत्तम रहेगा। आज आपकी मान पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होती दिख रही है। कोई भी निर्णय जल्दबाजी में ना लें क्योंकि जल्दबाजी में लिया गया निर्णय  नुकसान पहुंचा सकता है। रात्रि का समय भगवान की पूजा व आस्था में व्यतीत होने से आपको लाभ होगा।
 
सिंह (Leo)

नाम अक्षर- (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे)
 
आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आपको राजनीतिक क्षेत्र में मन मुताबिक परिणाम प्राप्त होंगे। संतान के प्रति दायित्व की भी आज पूर्ति होगी। यदि आपके कुछ काम लंबे समय से रुके हुए हैं, तो आज उनको पूरा करने का दिन है। आज अपने व्यवसाय में नई नई योजनाएं बनाएंगे, जो आगे चलकर उत्तम फलदायक रहेंगे। आज आंखों संबंधित कोई परेशानी हो सकती है, इसीलिए सावधानी बरतें। आज शाम का समय आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ खेलकूद में व्यतीत करेंगे।

कन्या (Virgo)

नाम अक्षर- (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,पे,पो)

आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक होगा। आज बिजनेस के लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ेंगे। जिसमें आपको पिताजी की सलाह की आवश्यकता पड़ेगी। आज का दिन परोपकार व सेवा करने में व्यतीत होगा और शत्रु प्रबल होंगे, लेकिन फिर भी वह कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे, दांपत्य जीवन में सुखद अनुभव महसूस होगा और मन से भी आप प्रसन्नता महसूस करेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी।

तुला (Libra) 

नाम अक्षर-(रा,री,रु,रे,रो,ता,ती,तू,ते)  
 
आज विद्यार्थियों को शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष सफलता प्राप्त होगी। व्यवसाय में आय के नए स्रोत बनेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ होगी। आज आपकी वाणी की सौम्यता दूसरे लोगों को प्रभावित करेगी, जिससे विशेष सम्मान प्राप्त होगा। आज भाग दौड़ अधिक हो सकती है, जिससे आपके स्वास्थ्य पर अधिक प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए सावधानी बरतें। जीवनसाथी का विशेष सानिध्य प्राप्त होगा।

वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर- (लो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू) 


आज का दिन अपनी नौकरी व व्यवसाय में अपनी वाणी पर संयम ना रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए वाणी में सौम्यता बनाए रखें। आज का दिन सुखदाई रहेगा। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होकर आपके धन सम्मान व यश कीर्ति में वृद्धि होगी। आज आपके रुके हुए काम बनते दिख रहे हैं, लेकिन आलस को त्याग कर आगे बढ़ना होगा। सायं काल का समय आप प्रिय जनों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर -(ये,यो,य,मी,मू,धा,फा,ढा,मे) 
 
आज के दिन आपको रुपए पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतनी है क्योंकि धन फंस सकता है, जिसके लिए आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर भी काटने पड़ सकते हैं। लेकिन फिर भी आपको असफलता ही प्राप्त होगी, इसलिए सावधानी बरतें। आज घर की कुछ वस्तुओं पर धन का खर्चा होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज सांसारिक सुख के साधनों में वृद्धि होगी। व्यापार के लिए कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। आज आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

मकर (Capricorn)

नाम अक्षर-(मो,जा,जी,ख,खू,खे,खो,गा) 
 
आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। व्यवसाय के क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ होने से खुशी होगी और  आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, जिससे आपको अपने भविष्य की चिंता कम होगी। विद्यार्थी प्रतियोगिता की तैयारी में कड़ी मेहनत करते नजर आएंगे। आज धार्मिक स्थानों पर जाने का प्लान भी बन सकता है। वाहन के प्रयोग से सावधानी बरतें क्योंकि उसकी अकस्मात खराबी से आपका खर्च बढ़ सकता है।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द)
 
यदि आज किसी संपत्ति को खरीदना चाहते हैं, तो उसके क्रय विक्रय के साथ उसके पूर्व सारे वैधानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार ले और कोई भी हस्ताक्षर करने से पहले अच्छे से विचार कर लें। आज पुत्र व पुत्री में से किसी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, जिससे आप परेशान रहेंगे और भागदौड़ अधिक रहेगी और खर्च की स्थिति रहेगी। यदि आज किसी से धन का लेनदेन करना हो, तो सोच समझ कर करें।

मीन (Pisces)

नाम अक्षर-(दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची) 

आज का दिन विद्यार्थियों के मानसिक व बौद्धिक भार को कम करने के लिए होगा। शाम के समय घूमने फिरने के दौरान कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है, जो आपके काम आएगी। आज माता-पिता की सलाह व आशीर्वाद से आपके बिजनेस में चार चांद लगेगे, जिससे सफलता की सीढ़ी चढ़ेगे। दांपत्य जीवन आनंदमय रहेगा और जीवन साथी के साथ पास व दूर की यात्रा पर भी जा सकते हैं, जिससे जीवन साथी काफी खुश नजर आएंगे

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top