Gate 2021 : गेट में सफल तुषार ने बढ़ाया उन्नाव का मान

0

  • तुषार की प्राथमिक पढ़ाई हरदोई जिले के पीडीआर इंटर कॉलेज की
  • मैनपुरी जिले के बेवर के हैं मूल निवासी, दस वर्षों से यहां रह रहे हैं


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, उन्नाव


भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मुंबई ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट-2021) के नतीजे घोषित कर दिए हैं। शुक्रवार देर रात घोषित नतीजे में जिले के प्रियदर्शी नगर (पीडी नगर) निवासी तुषार ने भी अपना नाम दर्ज कराया है। गेट (GATE)में इंजीनियरिंग साइंस में तुषार की ऑल इंडिया 35वीं रैंक है।


जिले का गौरव बढ़ाने वाले तुषार मूल रूप से मैनपुरी जिले के बेवर के रहने वाले हैं। वह 10 वर्षों से पीडी नगर में रह रहे हैं। हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट एसवीएम इंटर कॉलेज पूरन नगर से किया है। उसके बाद वह इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे थे। तुषार ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग साइंस में ऑल ओवर इंडिया 35वीं रैंक हासिल की है, जबकि मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 61वां स्थान है। तुषार ने बताया कि उनका सपना इंजीनियरिंग क्षेत्र में गौरव हासिल करना है। उनका कहना है कि यह तो सफलता की पहली सीढ़ी है।


तुषार के पिता अजब सिंह अटल बिहारी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य हैं। उनके पिता अजब सिंह ने बताया कि वह उन्नाव में वर्ष 2010 से हैं। तुषार की प्राथमिक पढ़ाई हरदोई जिले के पीडीआर इंटर कॉलेज से हुई है। उन्नाव के एसवीएम से उसने 10वीं व 12वीं की परीक्षा पास की। गाजियाबाद के एक इंजीनियरिंग कॉलेज से उन्होंने दो वर्ष पूर्व बीटेक किया था। इसके बाद वह गेट की तैयारी में लग गए थे। वहीं तुषार का कहना है कि पिछले वर्ष भी उन्होंने गेट की परीक्षा दी थी लेकिन रैंक अच्छी न होने से उन्होंने दोबारा परीक्षा दी और सफल रहे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top