NHM MP Recruitment 2021 : NHM में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर बनने का मौका, 3570 पद पर भर्ती

0

प्रारब्ध न्यूज डेस्क, लखनऊ


NHM MP Recruitment 2021 के तहत नेशनल हेल्थ मिशन ( National Health Mission) की ओर से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (Community Health Officers) के पद के लिए भर्तियां निकाली हैं। इसके कुल 3570 पदों पर नियुक्तियां होनी है। जो भी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल पोर्टल nhmmp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार NHM CHO भर्ती 2021 के लिए आधिकारिक पोर्टल पर जाकर sams.co.in ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार इसका जरूर ध्यान रखें कि इस पोस्ट पर आवेदन करने की लास्ट डेट 17 फरवरी 2021 है। वहीं, आवेदन की प्रक्रिया 2 फरवरी से शुरू हो रही है।


इन तिथियों का रखें ध्यान


ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 02 फरवरी, 2021


ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 17 फरवरी, 2021


नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष तक के बीच होनी चाहिए। वहीं सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी। वहीं आवेदन करते वक्त उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कुछ गड़बड़ी पाई गई तो फिर आवेदन पत्र को रिजेक्ट कर दिया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।


ये होगी सैलरी


कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की पोस्ट पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को प्रतिमाह 25,000 प्रति माह वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा सैलरी और भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट करना होगा।



Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top