Good News : उन्नाव से बालामऊ व ऊंचाहार के बीच अब दौड़ेंगे इलेक्ट्रिक इंजन

0

  • डीआरएम ने ट्रैक व नॉन-इंटरलॉकिंग की तैयारियों को जांचा


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, उन्नाव

उन्नाव स्टेशन का निरीक्षण करते डीआरएम। 


उन्नाव से बालामऊ और उन्नाव-ऊंचाहार रेल खंड के बीच अब इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनें दौड़ाने की तैयारी है। इन क्षेत्र के यात्रियों को सुविधा मिलेगी और यात्रा में भी कम समय लगेगा। इन रेलखंड को सुदृढ़ किया जा रहा है। बुधवार सुबह उन्नाव-ऊंचाहार रेल खंड में इलेक्ट्रीफिकेशन कार्य का निरीक्षण करने के लिए डीआरएम पहुंचे। उन्होंने कानपुर-लखनऊ रेल रूट पर उन्नाव जंक्शन पर चल रहे ट्रैक एवं नॉन इंटरलॉकिंग के कार्य को भी परखा एवं आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। डीआरएम ने बताया कि उन्नाव में इलेक्ट्रीफिकेशन को लेकर कुछ कार्य रह गया है। कंट्रोल रूम स्थापित करने के लिए कक्ष बनाया जा रहा है, जिसे जल्द पूरा कराने के लिए सीनियर सेक्शन इंजीनियर को निर्देश दिए।


बुधवार को लखनऊ रेल मंडल के डीआरएम संजय त्रिपाठी ने उन्नाव-ऊंचाहार रेल रूट का निरीक्षण करने आए थे। उन्होंने सबसे पहले कानपुर-लखनऊ रेल रूट पर चल रही सेमी हाई स्पीड एवं नॉन-इंटरलॉकिंग (एनआइ) की तैयारियों का जायजा लिया।


डीआरएम अपने निरीक्षण यान से लखनऊ से हरौनी, जैतीपुर, अजगैन, सोनिक स्टेशन और अप ट्रैक को चेक करतते हुए सुबह 10.11 बजे उन्नाव पहुंचे। कुछ देर यहां की व्यवस्थाओं एवं कार्यों का निरीक्षण करने के बाद वह उन्नाव से डलमऊ (रायबरेली), ऊंचाहार के लिए निकल गए। उन्होंने निरीक्षण के दौरान अचलगंज, बीघापुर, तकिया के स्टेशनों एवं ट्रैक के कार्य एवं रेलवे क्रॉसिग पर कराए गए अंडरपाथ के निर्माण कार्य को देखा।


उन्होंने बीघापुर स्टेशन में फुट ओवर ब्रिज का रंगरोगन कराने और प्लेटफार्म का सुंदरीकरण करने की बात उन्होंने कही। इलेक्ट्रिक (विद्युत) लाइन के लिए क्रॉसिंग से कुछ दूरी पर बनाए जा रहे कंट्रोल यूनिट में रह गए कार्यों की गुणवत्ता देखी और जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। डीआरएम ने कहा कि इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ने के बाद उन्नाव-ऊंचाहार रेल रूट पर कुछ और नई ट्रेन का परिचालन शुरू किया जाएगा।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top