Covid New strain : ब्रिटेन से लौट 34 व्यक्तियों का पता नहीं

  • शासन से सूची मिलने के बाद से सीएमओ ने सुबह से 20 टीमें लगाकर कराई ट्रेसिंग
  • 260 की सूची में 138 नाम का दोहराव, 122 में से 88 व्यक्ति का ही चल सका है पता

 

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर 

देश में अभी कोरोना वायरस के तेवर ढीले पड़े थे कि ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए रूप ने खलबली मचा दी है। नए वायरस से निपटने के लिए देश भर में युद्ध स्तर से तैयारी शुरू हो गई है। ब्रिटेन यात्रा से बीते 15 दिनों से आए 122 व्यक्तियों को चिह्नित किया गया है। 


शासन से सूची मिलने के बाद सीएमओ शुक्रवार सुबह से 20 टीमें लगाकर सभी की ट्रेसिंग कराते रहे। उसमें से 88 को खोज निकाला गया है, जबकि 34 व्यक्तियों का पता नहीं चल सका है। अगर इनमें से कोई कोराेना संक्रमित निकला तो भयावह स्थिति हो सकती है।


नागिरक उड्डयन मंत्रालय ने विगत 15 दिनों में 260 व्यक्तियों की सूची शासन को भेजी है, जो ब्रिटेन एवं यूरोपिय देशों की यात्रा से शहर आए हैं। शासन ने डीएम को सूची भेजी है, ताकि उनका पता लगाकर जांच कराई जा सके। उमसें से अगर कोई भी संक्रमित मिलता है तो उसे तत्काल कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया जाएगा। उसकी जानकारी शासन को दी जाएगी। शासन से सूची मिलने के बाद गुरुवार देर रात डीएम ने सीएमओ को सौंपते हुए इस पर अविलंब कार्य करने के निर्देश दिए थे।


260 की सूची में 122 ब्रिटेन से आए


सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया कि सूची मिलने के बाद सभी के पते पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें भेजी गईं। उसमें से 122 ब्रिटेन से यहां आए हैं। शुक्रवार सुबह से देर शाम तक 20 टीमें लगाकर 88 लोगों को चिह्नित किया गया है। उनकी सैपलिंग भी कराई गई है। जांच के लिए नमूना मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब भेजा है। उसमें से 138 नाम दोबार सूची में दिए गए हैं। इसलिए उन्हें हटा दिया गया है।


होम आइसोलेशन में कराया


कोरोना की जांच रिपोर्ट आने तक सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी उन्हें 14 दिन होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा। उसके बाद ही घूमने-फिरने की अनुमति होगी।


सुबह फिर से भेजेंगे टीम


सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा का कहना है कि 34 लोग घर पर नहीं मिले हैं। उनके बारे में पता चला है कि कुछ लोग ब्रिटेन लौट गए हैं। उसमें से कुछ दूसरे शहर चले गए हैं। उनका पता लगाने के लिए सुबह फिर से टीम भेजेंगे। दोबारा नहीं मिलने पर संबंधित जिले के सीएमओ एवं अधिकारियों को सूचित कर देंगे।


यह है थाना वार स्थिति


फीलखाना क्षेत्र में दो, हरबंस मोहाल क्षेत्र से एक, रायपुरवा क्षेत्र से तीन, चकेरी क्षेत्र से 19, कैंट क्षेत्र से चार, रेल बाजार क्षेत्र से एक, स्वरूप नगर क्षेत्र से पांच, नवाबगंज क्षेत्र से दो, कोहना क्षेत्र से एक, कल्याणपुर क्षेत्र से 12, काकादेव क्षेत्र से एक, ग्वालटोली क्षेत्र से सात, पनकी क्षेत्र से चार, नजीराबाद क्षेत्र से तीन, नौबस्ता क्षेत्र से नौ, किदवई नगर क्षेत्र से आठ, गोविंद नगर क्षेत्र से 10, फजलगंज क्षेत्र से चार, बर्रा क्षेत्र से 15, जूही क्षेत्र से एक, बाबूपुरवा क्षेत्र से चार, अर्मापुर क्षेत्र से दो एवं आठ अज्ञात।

Post a Comment

0 Comments