Big News : अहमदाबाद की फ्लाइट के इंजन में खराबी से अटकी सांसें

  • इंजन में खराबी आने पर आधा घंटे बाद कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट में उतारा गया विमान

एयरपोर्ट पर विमान की फाइल फोटो। सौजन्य सोशल मीडिया।



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


चकेरी एयरपोर्ट से उड़ान भर चुके विमान के इंजन में खराबी की सूचना से यात्रियों से लेकर अधिकारियों की सांसें अटक गईं। जब आधा घंटे बाद विमान कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट के रनवे पर सुरक्षित उतारा तब जाकर सभी ने राहत की सांस ली। कानपुर से अहमदाबाद जा रही फ्लाइट के पायलट ने इंजन में खराबी का संदेश देकर एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोलर) से विमान को एयरपोर्ट पर उतारने की अनुमति मांगी। सूचना मिलते ही एयरपोर्ट के अधिकारी व कर्मचारियों में खलबली मच गई। 


वहीं, कुछ यात्री विमानन कंपनी के अधिकारियों से फ्लाइट छूटने की बात कहकर बहस करने लगे। बाद में उन्हें दूसरी फ्लाइट से भेजने का आश्वासन दिया गया। इंजन में कोई खामी नहीं मिलने पर शाम 4 :30 बजे विमान ने अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी।



अहमदाबाद के लिए दोपहर दो बजे विमान ने उड़ान भरी थी। कुछ दूरी पर जाने के बाद पायलट को इंजन में तकनीकी खराबी का अंदेशा हुआ। उसने एटीसी को जानकारी देकर विमान को चकेरी एयरपोर्ट की ओर मोड़ लिया। एटीसी को इंजन में तकनीकी खराबी की बात बताते हुए विमान को रन-वे पर उतारने की अनुमति मांगी। एटीसी ने पायलट को अनुमति दे दी। उधर, विमान के वापस आने पर यात्री परेशान हो गए। यात्रियों के उग्र होने पर उन्हें सामान्य खामी की बात बताकर शांत कराया गया। 


विमानन कंपनी के इंजीनियरों ने इंजन की जांच की तो कोई खामी नहीं मिली। उसके बाद दोपहर 4:30 बजे विमान ने अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी। उधर, करीब 12 यात्रियों को अहमदाबाद से पांच बजे दूसरी फ्लाइट पकड़नी थी। पहले ही विलं हो चुका था इसलिए फ्लाइट छूटने के डर से यात्रियों ने कंपनी के अधिकारियों से शिकायत की। पहले तो उन्होंने अनसुना कर दिया लेकिन जब यात्री बहस करने लगे तो अधिकारियों ने अहमदाबाद से दूसरी फ्लाइट का भरोसा दिलाया। अधिकारियों के मुताबिक फ्लाइट सकुशल अहमदाबाद पहुंच गई।


Post a Comment

0 Comments