International News : काबुल यूनिवर्सिटी में बुक फेयर में फायरिंग, 19 छात्रों की मौत

प्रारब्ध न्यूज डेस्क



अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की। इस गोलीबारी में सोमवार को 19 छात्रों की मौत हो गई, जबकि 12 छात्र घायल हो गए। काबुल यूनिवर्सिटी को निशाना बनाकर हमला करने वाले तीन दहशतगर्दों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। 


अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार काबुल यूनिवर्सिटी में बुक फेयर लगा हुआ था। इसमें तीन दहशतगर्त घुस आए। तीन बंदूकधारी निहत्थे छात्रों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाने लगे। अचानक हुए हमले से वहां अफरातफरी मच गई। इस हमले में 19 छात्रों की मौत हो गई और 12 गंभीर रूप से घायल हो गए।


अफगानी मीडिया के मुताबिक, यूनिवर्सिटी के उत्तरी गेट पर जोरदार धमाके के साथ गोलीबारी शुरू हो गई। न्यूज चैनलों पर चल रही फुटेज में कई छात्र यूनिवर्सिटी परिसर के अंदर बचने के लिए इधर-उधर भागते दिख रहे हैं। वहां सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी अंदर फंसे छात्रों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, एक आतंकी को मार गिराया गया है। अब तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

 

वहीं, सरकार ने काबुल विश्वविद्यालय पर हुए हमले के बाद मंगलवार को राष्ट्रीय शोक की घोषणा कर दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट कर इस घटना की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं काबुल विश्वविद्यालय में कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। हमारी प्रार्थना पीड़ितों और घायलों के परिवारों के साथ है। हम आतंकवाद के खिलाफ अफगानिस्तान के बहादुर संघर्ष का समर्थन करना जारी रखेंगे।


Post a Comment

0 Comments