निलंबित एस पी मणीलाल पाटीदार(महोबा कांड)की खोज मे दबिश

0
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो

महोबा जिले के क्रसर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के मामले की जांच के लिए  उत्तर प्रदेश शासन द्वारा  एसआईटी  का गठन किया गया था जिसने अपनी रिपोर्ट  शासन को पेश कर दी है सौंप दी है।

गंभीर आरोपों से घिरे निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार की  गिरफ्तारी के लिए यूपी के अलावा दिल्ली, राजस्थान, गुजरात में भी गणेश दबिश दी गई। अभी तक पाटीदार का पता नहीं चल पाया है

 वाराणसी रेंज  के आईजी विजय सिंह मीणा की अध्यक्षता में गठित एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में पहले ही खुलासा कर दिया था कि कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत उनकी लाइसेंसी रिवाल्वर की गोली से हुई है। घटनास्थल की जांच, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, फॉरेंसिक विशेषज्ञों की राय तथा परिवारजनों और उनके व्यावसायिक साझीदारो के बयान के आधार पर यह नतीजा निकाला।

 रिपोर्ट के अनुसार एसपी पाटीदार के खिलाफ दर्ज हत्या के मुकदमे को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में परिवर्तित किया जा सकता है। एसआईटी ने  एसपी पर भ्रष्टाचार मे लिप्त होने और क्रसर कारोबारियों से वसूली के आरोपों को प्रथम दृष्टया सही पाया है। रिपोर्ट में जिले के अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की सिफारिश की गई है।

 एसपी के खिलाफ अन्य भ्रष्टाचार की शिकायतें भी प्रथम दृष्टया सही पाई गई सूत्रों के अनुसार एसआईटी ने कई ऐसे  ऑडियो क्लिप को भी अपनी जांच में शामिल किया है।

उत्तर प्रदेश शासन के आदेश पर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच पहले से ही विजिलेंस कर रही है। एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद एसपी के विरुद्ध पुलिस कार्रवाई में तीव्रता आ गई है। पुलिस ने पाटीदारी की तलाश में यूपी के अलावा दिल्ली, राजस्थान, और गुजरात में भी उनके ठिकानों पर छापे मारे हैं।

सूत्रों के अनुसार एसआईटी ने कई ऐसे आडियो क्लिप को अपनी जांच में शामिल किया, जिसमें कारोबारियों से रंगदारी मांगे जाने की पुष्टि होती है। एसपी के भ्रष्टाचार के संबंध में अन्य शिकायतें भी प्रथमदृष्ट्या सही पाई गई हैं। उधर शासन के आदेश पर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच विजिलेंस पहले से कर रही है। एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद एसपी के विरुद्ध पुलिस कार्रवाई में तेजी आ गई है। पता चला है कि पुलिस ने पाटीदार की तलाश में यूपी के अलावा दिल्ली, राजस्थान एवं गुजरात में उनके ठिकानों पर भी दबिश दी है

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top