Big Breaking : खनन सचिव के निशाने पर खनन माफिया, 23 ट्रक सीज

0

  • इटावा के उदी चौकी चेक पोस्ट पर आधी रात अचानक पहुंचीं निदेशक खनन डॉ. रोशन जैकब
  • देर रात खनन सचिव ने यूपी-एमपी सीमा पर चेकिंग प्वाइंट पर मारा छापा

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


उत्तर प्रदेश-मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थापित चेकिंग प्वाइंट पर फर्जी इंटरस्टेट ट्रांजिक्शन पास यानी आइएसटीपी लेकर चलने की सूचना पर खनन सचिव डॉ. रोशन जैकब ने गोपनीय ढंग से चेकिंग प्वाइंट पर छापा मारा। चेकिंग के दौरान दो बार में 23 ट्रकों को पकड़ कर सीज कर दिया है। सभी ट्रक फर्जी पास का इस्तेमाल कर रहे थे।


खनन सचिव द्वारा विजीलेंस टीम के साथ रविवार की रात्रि को छापा मारा। 23 ट्रकों को सीज कर फर्जी आइएसटीपी जारी करने वाली फर्मों के साथ ट्रक मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। शासन द्वारा मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश के लिए परिवहन करने वाले खनन पर खनन विभाग द्वारा प्रवेश कर के रूप में आइएसटीपी की व्यवस्था लागू की गई है। मार्च से लागू इस ऑनलाइन व्यवस्था के तहत खनन वाहनों को निर्धारित प्रति ट्रक 800 से 1200 रुपये फीस देकर पास लेकर चलना होता है।


यह आइएसटीपी प्रपत्र फर्जी जारी किए गए थे।

फजीवाड़े की सूचना पर खनन सचिव ने मध्य प्रदेश की सीमा पर छापा मारा। जिला खनन अधिकारी बृज बिहारी प्रसाद ने बताया कि 17 ट्रकों को रविवार रात्रि पकड़ा गया था। छह ट्रक सोमवार सुबह से लेकर दोपहर तक पकड़े गए हैं।


उप खनिजों के अवैध परिवहन की जांच सतर्कता विभाग की टीम के साथ सचिव एवं निदेशक खनन डॉ. रोशन जैकब कार्रवाई का आगाज कर दिया है। उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश की अंतरराजीय सीमा पर स्थित उदी चौकी चेक पोस्ट पर औचक छापा मारकर 23 ट्रक सीज कर दिए। सघन चेकिंग अभियान के दौरान फर्जी इंटरस्टेट ट्रांजिट पास (आईएसटीपी ) लेकर चलने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।


डॉ. जैकब ने अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश में अवैध खनन परिवहन पर अंकुश लगाया जाए। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी सतर्कता बरतें और सतत् निगरानी करें।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top