नेपाल : पीलीभीत बॉर्डर पर नोमैंस लैंड में सड़क निर्माण

0

  • सूचना पर भारत ने जताई आपत्ति, हालात का जायजा लेने भेजे गए एसडीएम

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, पीलीभीत 


नेपाल अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब पीलीभीत जिले के हजारा थाना क्षेत्र से लगे नेपाल बार्डर के अंतरराष्ट्रीय पिलर संख्या 38 और 39 के बीच नेपाली सरकार ने गुरुवार को सड़क निर्माण कार्य फिर से शुरू कर दिया। नोमैंस लैंड पर सड़क निर्माण कराए जाने पर भारत ने आपत्ति जताई है। 


हजारा थाना क्षेत्र के टाटरगंज गांव एवं टिल्ला गांव के नंबर चार के बीच नेपाल बार्डर पर स्थित अंतरराष्ट्रीय पिलर संख्या 38 और 39 के बीच नेपालियों ने गुरुवार को सड़क निर्माण का रुका काम दोबारा शुरू कर दिया। इसकी जानकारी होते ही सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने तत्काल उच्चाधिकारियों काे अवगत कराया है। इस पर जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने एसडीएम पूरनपुर को वहां का जायजा लेने के लिए भेजा है। ट्रांस शारदा इलाके में बाढ़ जैसे हालात होने के कारण आवागमन पूरी तरह ठप है। ऐसे में एसडीएम पूरनपुर लखीमपुर खीरी के संपूर्णानगर क्षेत्र से होते हुए वहां पहुंचे हैं। नेपालियों ने विगत पांच जुलाई को सड़क निर्माण का कार्य शुरू किया था। तब भारत के विरोध पर काम रोक दिया गया था। अब दोबारा काम शुरू होने पर डीएम ने नेपाल के कंचनपुर के सीडीओ को फोन कर आपत्ति जताई है। उन्होंने काम रुकवाने को लेकर आश्वस्त किया है।


नोमैंस लैंड एरिया में सड़क निर्माण कार्य दोबारा शुरू होने की सूचना मिली है। एसडीएम पूरनपुर तथा अन्य अधिकारियों को वहां का जायजा लेने के लिए भेजा है। नेपाल के जिला कंचनपुर के सीडीओ से फोन पर बात भी की है। हालात पर नज़र रखी जा रही।

  • वैभव श्रीवास्तव, जिलाधिकारी, पीलीभीत।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top