Kanpur Water Sports : लवकुश बोट क्लब पर जल क्रीड़ा का रोमांच, प्रयागराज की बेटियों ने जीता स्वर्ण पदक

0


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर 


कानपुर बोट क्लब समिति की ओर से उत्तर प्रदेश कयाक और कनोइंग एसोसिएशन के सहयोग से 33वीं उत्तर प्रदेश राज्य कनोइंग चैंपियनशिप रविवार को शुरू हुई। प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों के  80 खिलाड़ियों बीच मुकाबले खेले जा रहे हैं। बोट क्लब की स्थापना के बाद पहला अवसर है जब यहां जल क्रीड़ा प्रतियोगिता कराई जा रहा है। प्रतियोगिता के पहले दिन प्रयागराज की बेटियों ने जीता स्वर्ण पदक जीता है।




रविवार को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का उद्घाटन मंडलायुक्त अमित गुप्ता और जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। प्रतियोगिता में 18 टीमों से 2000 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। मंडल आयुक्त प्रतियोगिता ने कहा कि यह प्रतियोगिता उत्तर प्रदेश में जल क्रीड़ा के लिए नया अध्याय साबित होगी। यहां पर जल क्रीड़ा का केंद्र बनाकर भविष्य के लिए खिलाड़ी तैयार किए जाएंगे।


डीएम राकेश कुमार सिंह ने कहा कि कानपुर गंगा के किनारे बसा शहर है। यहां की प्रतिभाओं को मंच मिलेगा और वह राष्ट्रीय स्तर पर खुद को साबित कर सकेंगे। रंग बिरंगी नौका और खिलाड़ियों के बीच स्पर्धा देखने के लिए बड़ी संख्या में शहर वासी यहां पहुंचे।


प्रतियोगिता के पहले दिन रविवार को 500 मीटर रेस का आयोजन किया। पहले दिन का कयाक और फिर तोता के फाइनल मुकाबले में प्रयागराज की भूमि और आंचल ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता, कौशांबी की सुप्रिया और अल्पना को रजत पदक तथा प्रतापगढ़ की अदिति और नंदिनी को कांस्य पदक मिला।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top