Congress 2nd List : दूसरी लिस्ट में गुजरात से सात नेताओं को टिकट, जानें उनके नाम

0

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ 


कांग्रेस ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में 43 उम्मीदवारों का नामों की घोषणा दी है। उसमें से पार्टी ने गुजरात के लिए सात, असम के लिए 12, मध्य प्रदेश के लिए 10, राजस्थान के लिए 10, उत्तराखंड के लिए 3 और दमन एवं दीव के लिए एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है।



राजधानी दिल्ली में प्रेस वार्ता में पार्टी के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। कांग्रेस ने गुजरात के कच्छ से नीतीश भाई लालन, बनासकांठा से जेनीबेन ठाकोर, अहमदाबाद ईस्ट से रोहन गुप्ता, अहमदाबाद वेस्ट से भरत मखवाना, पोरबंदर से ललितभाई वसोवा, बरदोली से सिद्धार्थ चौधरी और वलसाड से अनंत भाई पटेल को टिकट दिया है।


60 से अधिक उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा




कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने लोकसभा चुनाव को लेकर सोमवार को 60 से अधिक उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की। इनमें से तकरीबन 40 से ज्यादा नामों पर सीईसी ने मुहर लगाई थी। कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुल नाथ का नाम भी है।




गौरव गोगोई को असम के जोरहाट से टिकट




कांग्रेस ने इससे पहले 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई को असम के जोरहाट से टिकट दिया गया है। राहुल कस्वा को राजस्थान के चुरू और फूल सिंह बरैया मध्य प्रदेश के भिंड से चुनावी मौदान में उतारा है।


सूची में 13 ओबीसी उम्मीदवार




कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, "इस लिस्ट में 43 उम्मीदवारों में से 10 सामान्य उम्मीदवार, 13 ओबीसी उम्मीदवार, 10 एससी उम्मीदवार, 9 एसटी उम्मीदवार और एक मुस्लिम उम्मीदवार हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top