Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा बुधवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :12 अक्टूबर 2022, दिन : बुधवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आपको कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा तभी वह लोगों से आसानी से काम निकलवा पाएंगे। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई प्रसन्नतादायक समाचार सुनने को मिल सकता है,जो आपके लिए खुशी का ठिकाना नहीं होगा। आप अपनी परंपराओं को पूरा ध्यान लगाकर निभाएंगे,लेकिन आपको कुछ अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगानी होगी,तभी आप भविष्य के लिए कुछ धन संचय कर समझा कर पाएंगे।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप अपने पारिवारिक रिश्तों को बनाने में कामयाब रहेंगे। आप अपने घर में साज सज्जा व सजावट की कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं। यदि कानून से संबंधित कोई कार्य है,तो उसमें आपको उनके नियमों को मानना होगा,नहीं तो वह आपके लिए समस्या लेकर आ सकते हैं। आप दान पुण्य के कार्य में खर्चा अधिक करेंगे,लेकिन आपको कुछ महत्वपूर्ण कार्यों में किसी अनुभवी व्यक्ति से ही सलाह लेनी होगी।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको ज्यादा से ज्यादा समय देना होगा,तभी आपकी कुछ योजनाएं पूरी हो पाएंगी और आप विद्यार्थी किसी परीक्षा के परिणामों के आने से प्रसन्न रहेंगे। आपको परिस्थितियों के अनुकूल ही बने रहना होगा। यदि आपको परिवार के किसी सदस्य को कठोरता पूर्वक बोलना पड़े,तो अवश्य बोले,लेकिन किसी काम  को जल्दबाजी से कर कर खराब ना करें। आज आय कम रहेगी,लेकिन व्यय अधिक होने से आप परेशान तो रहेंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए कुछ कमजोर रहने वाला है,क्योंकि उनका कोई साथी उनको धोखा दे सकता है। आपको आज किसी व्यक्ति की बातों में आकर किसी निवेश को नहीं करना है। आप संतान के करियर को संवारने की पूरी कोशिश करेंगे। लेनदेन के मामले आज अधिक होंगे,लेकिन उसमें भी आप सोच समझकर किसी पर भरोसा करें,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। वर्क फ्रॉम होम में कार्यरत लोगों को आज सावधान रहकर कार्य करना होगा व लापरवाही करने से बचें, नहीं तो उन्हें अपने बॉस से डांट खानी पड़ सकती है।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज आप अपने भाई बहनों से विनम्रता से पेश आए,नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। छोटे बच्चे मौज मस्ती में लगे रहेंगे,जिन्हें देखकर आपको प्रसन्नता होगी। आप धार्मिक आयोजनों में रुचि रखेंगे,लेकिन आपके कुछ शत्रु उसमें भी आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे। रोजगार की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है। आपको एक के बाद एक शुभ सूचना मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी आपकी किसी बात पर नाराज हो सकती हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आप परिवार के सदस्यों से आपसी प्रेम भाव की भावना रखने में कामयाब रहेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी की किसी बात से चिंतित रहेंगे और उनकी सेहत की भी चिंता करेंगे। आप किसी आवश्यक कार्य होने पर अपनी दिनचर्या में बदलाव कर सकते हैं,लेकिन आपकी कुछ बातें परिवार में वरिष्ठ सदस्यों को बुरी लग सकती हैं जिनके लिए आपको उनसे माफी मांगनी होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपकी काफी सारी समस्याएं हल होंगी। आप डटकर लोगों के सामने अपनी बात रखें,नहीं तो वह आपको गलत समझ सकते हैं।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज के दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा। आप अपने घर की मरम्मत का कार्य शुरू करवा सकते हैं। यदि आपको किसी से धन उधार लेना पड़ेगा,तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा,लेकिन नौकरी में कार्यरत लोग अपने बॉस से किसी दूसरे की सिफारिश ना करें,नहीं तो इससे उनको नुकसान हो सकता है। आप परिवार में अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे और ननिहाल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज आपको अपनी आय को ध्यान में रखते हुए एक बजट प्लान करके चलना होगा। यदि आपने जोश में आकर कुछ अधिक खर्चे किए,तो बाद में आपको आर्थिक संकट से जूझना पड़ सकता है। आप अपने भाई बहनों से रिश्तों में चल रही अनबन को बातचीत के जरिए समाप्त करेंगे,लेकिन माता-पिता की बात मानकर यदि आप किसी  यात्रा पर जाएंगे,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी और परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। विद्यार्थी  किसी परीक्षा की तैयारी में पूरी मेहनत करते नजर आएंगे,जिसमें वह सफलता भी आसानी से हासिल कर पाएंगे, लेकिन यदि आपको कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिले,तो अवश्य दिखाएं,तभी लोग आपको समझ पाएंगे। आप अति अवसरवादी होने से बचे। रचनात्मक कार्यों से जुड़े लोगों को मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। यदि बड़े लोग आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपे,तो आपको उनकी बात ध्यान से सुननी होगी,तब आपको उन पर अमल करना होगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए किसी भूमि व वाहन आदि की प्राप्ति दिलवाने के लिए रहेगा,लेकिन आपको परिजनों से तालमेल बनाए रखना होगा। यदि किसी बात पर उलझे, तो रिश्ते में दरार पैदा हो सकती है और घर में आप अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभाएंगे,तभी लोग आपकी बात मानते नजर आएंगे,नहीं तो वह आपसे नाराज रहेंगे। भावनात्मक मामलों में आज आप पहल करने से बचें। आपके घर में किसी बाहर वाले व्यक्ति की क्लोज़नेस बढ़ सकती है,जो आपके लिए परेशानी का कारण बनेगी। आपकी अध्ययन व अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने आलस्य को दूर भगाकर काफी एक्टिव रहेंगे और अपने कार्य पर पूरा ध्यान देंगे,जिससे आपके शत्रु भी आपसे ईष्या कर सकते हैं,लेकिन आपको समझ नहीं आएगा की किन कामों में जल्दबाजी दिखानी चाहिए। कारोबार कर रहे लोग छोटी दूरी की यात्रा पर जाने की सोच सकते हैं,जो उनके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। कार्यक्षेत्र में आप अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है,वह भाईचारे को बढ़ावा देंगे,जिससे उनके अधिकारी भी उनसे प्रसन्न रहेंगे। आपको मान सम्मान मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। अपने परिजनों और माता-पिता का भरोसा भी जीतने में आप कामयाब रहेंगे,लेकिन आप धर्म-कर्म के कार्यों में आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। परिवार में यदि कुछ कलह चल रही थी,तो उससे आपको छुटकारा मिलेगा।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 12 को जन्मे व्यक्तियों का अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक तीन आता है। यह बृहस्पति का प्रतिनिधि अंक है। आप दार्शनिक स्वभाव के होने के बावजूद एक विशेष प्रकार की स्फूर्ति रखते हैं। आपकी शिक्षा के क्षेत्र में पकड़ मजबूत होगी।


आप एक सामाजिक प्राणी हैं। आप सदैव परिपूर्णता या कहें कि परफेक्शन की तलाश में रहते हैं यही वजह है कि अकसर अव्यवस्थाओं के कारण तनाव में रहते हैं। ऐसे व्यक्ति निष्कपट, दयालु एवं उच्च तार्किक क्षमता वाले होते हैं। अनुशासनप्रिय होने के कारण कभी-कभी आप तानाशाह भी बन जाते हैं।


शुभ दिनांक : 3, 12, 21, 30

 

शुभ अंक : 1, 3, 6, 7, 9


शुभ वर्ष : 2028, 2030, 2031, 2034, 2043, 2049, 2052

 

ईष्टदेव : देवी सरस्वती, देवगुरु बृहस्पति, भगवान विष्णु


शुभ रंग : पीला, सुनहरा और गुलाबी

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


घर या परिवार में शुभ कार्य होंगे। यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद है। नवीन व्यापार की योजना भी बन सकती है। दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। किसी विशेष परीक्षा में सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा के लिए प्रतिभा के बल पर उत्तम सफलता का है। मित्र वर्ग का सहयोग सुखद रहेगा। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे। महत्वपूर्ण कार्य से यात्रा के योग भी है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top