Kanpur आईआईटी से निकलकर राष्ट्रीय शर्करा संस्थान में पहुंचा तेंदुआ, दहशत

 
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT Kanpur) में बुधवार से चहलकदमी कर रहा तेंदुआ शुक्रवार देर रात जीटी रोड पार करके राष्ट्रीय शर्करा संस्थान (National Sugar Institute) में जा पहुंचा। यहां तीन गार्डो ने उसे निदेशक आवास के रास्ते से शर्करा फैक्ट्री की ओर जंगल में जाते हुए देखा। सूचना पर शर्करा संस्थान के सुरक्षा अधिकारी पहुंचे और वन विभाग की टीम बुलाई गई। तड़के से संस्थान में कांबिंग जारी है, लेकिन अब तक तेंदुए का पता नहीं चला है। 

सुरक्षा अधिकारी डॉ. सुधांशु मोहन ने बताया कि तेंदुआ जीटी रोड पार करके एनएसआई के गेट नंबर 5 से दाखिल हुआ। वहां बैठे गार्ड राम लखन को सरसराहट सी महसूस हुई । इसके बाद वह निदेशक आवास के बगल में स्थित पार्क से होकर जौ फार्म के रास्ते होते हुए संस्थान की शुगर फैक्ट्री की ओर 10 एकड़ में फैले जंगल में चला गया। निदेशक आवास के पास मौजूद गार्ड आनंद कमल ने उसे कूदकर जाते हुए देखा, जिससे वह दहशत में आ गया। किसी तरह उसने फोन करके सुपरवाइजर राहुल को जानकारी दी और राहुल की सूचना पर डॉ. सुधांशु मोहन खुद मौके पर पहुंचे। इसके बाद तुरंत वन विभाग की टीम को बुलाया गया।

डॉ. सुधांशु मोहन ने बताया कि जंगल में जिस स्थान पर तेंदुआ है। वहां से बाउंड्री चंद मीटर की दूरी पर है। इसके बाद कर्मचारियों के आवास बने हुए हैं। आवासों के पीछे की तरफ संस्थान की मुख्य दीवार है और उसके पीछे बैरी गांव स्थित है। डॉ. मोहन ने बताया कि इस समय संस्थान के सभी हॉस्टल खाली हैं और पढ़ाई नहीं हो रही है। फिलहाल देर रात से ही सभी गार्ड वन विभाग की टीम के साथ कमिंग में जुटे हुए हैं और आवासों में रहने वाले कर्मचारी व उनके परिवारों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments