Kanpur news : जर्जर मकान तोड़ने के दौरान छज्जा गिरने से बच्ची की मौत

0
  • बेकनगंज थानाक्षेत्र के हीरामन का पुरवा में हुई घटना, मकान मालिक फरार

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर

उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर के बेकनगंज थानाक्षेत्र के हीरामन का पुरवा में शनिवार दोपहर जर्जर मकान तोड़ने के दौरान उसका छज्जा अचानक भरभराकर नीचे आ गिरा। इस दौरान उधर से गुजर रही सात वर्षीय छात्रा मारिया फरीद उसके मलबे में दब गई। आधे घंटे की मशक्कत के बाद स्वजन ने बच्ची को क्षेत्रीय लोगों की मदद से निकाला और पास के निजी अस्पताल ले गये। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्ची की मौत से स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है, जबकि आरोपित मकान मालिक मौके से फरार हो गया।


हीरामन का पुरवा में रहने वाले अनीस की नई सड़क पर जनता कूलर के नाम से दुकान है। मकान जर्जर होने के चलते वह स्लैब तुड़वा रहे थे। लोगों ने उसे दिन में तोड़ने के लिए मना किया ताकि नीचे गिरने वाले मलबे की चपेट में आकर कोई घायल न हो जाय। इसके बावजूद मकान मालिक कुछ भी मानने और सुनने को तैयार नहीं था। 


मकान तुड़वाने के दौरान गिरने वाले मलबे में उसके घर के पीछे रहने वाले मो. फरीद की सात वर्षीय बड़ी बेटी मारिया फरीद जो ओरियंटल माइनारिटी पब्लिक स्कूल से कक्षा एक की छात्रा है। स्कूल में छुट्टी होने के बाद वह पैदल ही घर लाैट रही थी। इस दौरान मजदूर हथौड़े से जर्जर स्लैब तोड़ रहे थे। मारिया गलियारे से गुजरी तभी स्लैब का एक बड़ा हिस्सा टूटकर उसके ऊपर आ गिरा, जिसमें वह दब गई। उसकी चीखें और शोर सुनकर मोहल्ले के लोग व मां सना बानो दाैड़ी। मलबे में बच्ची को दबा देखकर मजदूर व अनीस मौके से फरार हो गया। आधे घंटे की मशक्कत के बाद उसे निकालकर पास के निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 


हादसे की सूचना पर बेकनगंज थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह फोर्स के साथ पहुंचे। उन्होंने बताया कि स्वजन की तहरीर पर आरोपित मकान मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जायेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top