Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शनिवार का दिन

आज का राशिफल


दिनांक :03 सितंबर 2022, दिन : शनिवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आज आपके सोचे हुए सभी काम पूरे होंगे। साथ ही आप अपने संतान के साथ भी कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिसमें आप उनके मन में चल रही समस्याओं पर बातचीत करेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग जीवन साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं, जिससे उन्हें एक दूसरे को जानने और समझने का मौका मिलेगा। आज के दिन नया वाहन खरीदने की इच्छा पूरी होगी और परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। 


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है। आज आपको बेवजह के खर्चे करने से बचना होगा। आपके आस-पास में यदि कोई वाद विवाद चल रहा है, तो उसमें भी चुप रहना बेहतर होगा। आपका कोई मित्र लंबे समय बाद आपसे मुलाकात करेगा, जिससे मिलकर आपको प्रसन्नता होगी। बहन के विवाह में यदि कोई समस्या आ रही थी, तो आपको उसका समाधान भी मिलेगा। परिवार में लोग एक दूसरे के साथ मिलजुल कर रहेंगे।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज के दिन आपका ध्यान धर्म व अध्यात्म के कार्य की ओर बढ़ेगा। यदि आपको कुछ आर्थिक परेशानियां लंबे समय से घेरे हुए थी, तो वह काफी हद तक समाप्त होगी। आप किसी मित्र के घर दावत पर जा सकते हैं। पिता जी से बिजनेस में आ रही समस्याओं के लिए बातचीत करनी होगी। किसी यात्रा पर जाना पड़े तो बहुत ही सावधानी से जाएं, क्योंकि आज के दिन आपके किसी महत्वपूर्ण कागजात के खोने का भय बना हुआ है।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। संतान को किसी नयी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आप प्रोत्साहित करेंगे और उनका हौसला बढ़ाएंगे। स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं से आज आपको मुक्ति मिलेगी, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। साझेदारी में चल रहे व्यवसाय में आप मन मुताबिक लाभ कमा सकते हैं। पार्टनर पर ज्यादा भरोसा करना आपके लिए परेशानी ला सकता है।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। शत्रु आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप उन्हें पराजित करने में कामयाब रहेंगे। आप अपने घर परिवार में वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करने के लिए कुछ समय निकालेंगे। परिवार में चल रही कलह के कारण आपका कार्य क्षेत्र में मन नहीं लगेगा। आपको जल्दबाजी में किसी भी सौदे को करने से बचना होगा। ज्यादा जरूरी हो तो किसी की सलाह जरूर लें। जीवनसाथी से चल रही अनबन को आप मिलकर समाप्त करेंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज आप ऊर्जावान रहने वाले हैं। आपको अपने विरोधियों से किसी भी बहस बाजी में पड़ने से बचना होगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। खर्चे बढ़ने के कारण आप अपने संचय धन में से भी कुछ धन खर्च कर देंगे, लेकिन आपको ऐसा करने से बचना होगा। भाइयों से चल रहा वाद-विवाद आज समाप्त होगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए आलस्य भरा रहेगा और आपके ऊपर मानसिक तनाव बना रहेगा। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कुछ बेहतर अवसर मिलेंगे। समझदारी से पूंजी में निवेश करें अन्यथा आपको आज कोई बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी, जिससे आप अपने दैनिक खर्च भी आसानी से निकाल पाएंगे। संतान के विवाह में आ रही समस्या का आपको समाधान मिलेगा। आप अपने कुछ रुके हुए कामों की ओर बिल्कुल ध्यान नहीं देंगे, जो भविष्य में आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। आप व्यवसाय के लिए किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। आज के दिन आपके कुछ काम अटक सकते हैं, जिसके कारण आपका धन भी खर्च हो सकता है। सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने से आप प्रसन्न रहेंगे। यदि कोई पेट संबंधित समस्या लंबे समय से चली आ रही है, तो उसमें आपको लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए है। पिताजी आपकी किसी समस्या को दूर करने में मदद करेंगे।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में भी आप कुछ परिवर्तन पर विचार कर सकते हैं, जो भविष्य में आपके लिए अच्छा लाभ देगा। भागदौड़ अधिक रहने के कारण शारीरिक थकान अनुभव होगी। कोई नया काम सीखने के लिए आज दिन उत्तम है। आप किसी धार्मिक आयोजन में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। परिवार में कोई सदस्य आपकी बात मान कर नई नौकरी की ओर आगे बढ़ सकता है। आपको आज अपनी आंख व कान दोनों खुले रखकर ही कार्य करना होगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए किसी परेशानियों से निजात दिलाने वाला रहेगा। किसी बड़ी व आर्थिक योजना पर आप विचार कर सकते हैं, जो आपके लिए आगे चलकर लाभदायक रहेगी। आपको अपने भाइयों से किसी जरूर मुद्दे पर सलाह मशवरा करना पड़ सकता है। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी व आपकी मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। खर्चों को लेकर आप परेशान रहेंगे। माता पिता के आशीर्वाद से आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम बन सकता है।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आर्थिक स्थिति के प्रति यदि आपकी कोई चिंता थी, तो वहीं समाप्त होगी। किसी बड़े निवेश में हाथ डालने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में आप बेवजह किसी भी लड़ाई झगड़ा का हिस्सा ना बने। साथ ही क्रोध पर नियंत्रण रखें, तो आप अपने निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ उठाएंगे। व्यापारिक गतिविधियां सामान्य रूप से चलेगी। जीवनसाथी के लिए आप किसी नए बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन प्रॉपर्टी से जुड़े लोगों के लिए लाभदायक रहेगा। काम की अधिकता के चलते थकान का अनुभव करेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में बेहतर परिणाम मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे। जो लोग रियल स्टेट व शेयर बाजार में अपना धन निवेश करते हैं, उन्हें अच्छा लाभ कमाने का मौका मिल सकता है। आपको किसी भी बेवजह की बहस बाजी में पड़ने से बचना होगा। आपको धन से संबंधित कोई भी लेनदेन बहुत खूब सोच विचार कर करना होगा, नहीं तो आप से कोई गलती हो सकती है।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


अंक ज्योतिष के अनुसार आपका मूलांक 3 आता है। यह बृहस्पति का प्रतिनिधि अंक है। ऐसे व्यक्ति निष्कपट, दयालु एवं उच्च तार्किक क्षमता वाले होते हैं। आप दार्शनिक स्वभाव के होने के बावजूद एक विशेष प्रकार की स्फूर्ति रखते हैं। आपकी शिक्षा के क्षेत्र में पकड़ मजबूत होगी।


आप एक सामाजिक प्राणी हैं। आप सदैव परिपूर्णता या कहें कि परफेक्शन की तलाश में रहते हैं यही वजह है कि अकसर अव्यवस्थाओं के कारण तनाव में रहते हैं। अनुशासनप्रिय होने के कारण कभी-कभी आप तानाशाह भी बन जाते हैं।


शुभ दिनांक : 3, 12, 21, 30

 

शुभ अंक : 1, 3, 6,7, 9,


शुभ वर्ष : 2028, 2030, 2031, 2034, 2043, 2049, 2052

 

ईष्टदेव : देवी सरस्वती, देवगुरु बृहस्पति, भगवान विष्णु


शुभ रंग : पीला, सुनहरा और गुलाबी

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


किसी विशेष परीक्षा में सफलता मिल सकती है। घर या परिवार में शुभ कार्य होंगे। मित्र वर्ग का सहयोग सुखद रहेगा। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे। महत्वपूर्ण कार्य से यात्रा के योग भी है। वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद है। नौकरी पेशा के लिए प्रतिभा के बल पर उत्तम सफलता का है। दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। नवीन व्यापार की योजना भी बन सकती है।

Post a Comment

0 Comments