Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :25 सितंबर 2022, दिन : रविवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए धन के लेनदेन के लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। आज आप अपनी दिनचर्या में कुछ अन्य कामों को भी शामिल कर सकते हैं,जिससे आपकी व्यस्तता बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आज आपको कुछ लोगों के कारण समस्या रहेगी। आप अपने घरेलू जीवन में आज किसी समस्या को लेकर परेशान रहेंगे,लेकिन जीवनसाथी से बातचीत करके आप उसे समाप्त कर पाएंगे,जिन लोगों का कोई मामला कानून से संबंधित चल रहा है,उसमें आज उन्हें किसी परिजन की मदद की आवश्यकता होगी।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा। आपका कोई संपत्ति संबंधित बटवारा आपको परेशान कर सकता है। आज आपकी किसी नए वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी और परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरे की आवश्यकता होगी। आपको अपने मन में चल रही योजनाओं का किसी से जिक्र करने से बचना होगा,नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकता है। आप अपने घर में साफ-सफाई व रखरखाव आदि पर पूरा ध्यान देंगे।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए कुछ बेवजह की चिंता लेकर आएगा। आपको आज किसी बेकार के काम की चिंता को छोड़कर अपने कामों पर ध्यान देना होगा। आप चुनौतियों के कारण परेशान रहेंगे। आपके पास आज सीमित मात्रा में धन रहने से आप आज खर्चा करने में कुछ संकोच करेंगे। काम की अधिकता होने के कारण आप क्रोध में रहेंगे,इसलिए कार्यस्थल पर किसी से बेवजह बहस में ना उलझें। पेट संबंधित कोई समस्या होने से आप परेशान रहेंगे,इसके लिए आपको अपने खान-पान के तौर-तरीकों को बदलना होगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। यदि आप जीवनसाथी को किसी नए व्यवसाय की शुरुआत कराना चाहते हैं,तो उसके लिए आज दिन उत्तम रहने वाला है। आप अपने कामों को छोड़कर दूसरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे,जिसे लोग आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में किसी के साथ बेवजह लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचना होगा। आप अपने काम से मतलब रखे तो ही बेहतर रहेगा। आपको किसी काम में मनवांछित लाभ मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में चल रही परेशानियों से मुक्ति दिलाने वाला रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में मनमौजी होकर कार्य करने से बचना होगा। व्यापार कर रहे लोगों को आज अपने धन को बहुत ही सोच समझकर निवेश करना होगा,नहीं तो आपको समस्या हो सकती है। भाई बहन आपसे किसी प्रिय वस्तु की फरमाइश कर सकते हैं। गृहस्थ जीवन में चल रही खटपट के कारण परेशान हो सकते हैं,लेकिन उसे आज आप जीवनसाथी से बातचीत के जरिए आसानी से समाप्त कर पाएंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज आप किसी बहुत पुराने काम को पूरा करने से उत्साहित रहेंगे,जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं,उनकी यह इच्छा पूरी हो सकती है। मार्केटिंग से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिलता दिख रहा है,लेकिन आप भाग्य के भरोसे अपने किसी काम में हाथ ना डालें। आपके भाई आपके किसी काम के लिए विरोध कर सकते हैं। अधिकारी आपके कामों से प्रसन्न रहेंगे। आज आप कार्यक्षेत्र में आ रही चुनौतियों से घबराएंगे नहीं, उनका डटकर सामना करेंगे।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए कोई नया ऑफर आ सकता है। व्यापार कर रहे लोगों को आज किसी बड़े मुनाफे की ओर बढ़ने से बचना होगा,क्योंकि वह किसी गलत काम में फंस सकते हैं। आपकी परिवार के सदस्यों से किसी मांगलिक कार्यक्रम पर बातचीत हो सकती है। ऑफिस में कार्यरत लोग किसी यात्रा पर जा सकते हैं। माताजी से आपको किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। बेरोजगार लोगों को आज अपने मित्र द्वारा कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम दिलाने वाला रहेगा। परिवार में आपको लोगों का पूरा साथ मिलेगा और कार्यक्षेत्र में आज अधिकारियों द्वारा आपको मन मुताबिक कार्य मिलने से आपका मनोबल और ऊंचा होगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी,लेकिन आप कुछ खुले हाथ से खर्च करने के कारण अपने काफी धन को समाप्त कर देंगे। विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम की आवश्यकता है,तभी वह परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज आपका मन धार्मिक कार्यों की ओर अग्रसर हो सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति की आपको चिंता तो रहेगी,लेकिन किसी भविष्य के किए गए निवेश से आपको अच्छा लाभ मिलने से वह चिंता समाप्त होगी। आप आज अपने बुद्धि व विवेक से निर्णय लेकर किसी गलत काम को होने से रोक सकते हैं। आप घर और बाहर व्यस्त रहेंगे,जिसके कारण आपको कुछ असुविधा होगी और आपको कार्यक्षेत्र में किसी काम को दबाव में आकर करना पड़ेगा। परिवार का कोई सदस्य किसी ऐसे काम को अंजाम देगा,जिससे आपके कुल का नाम रोशन होगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। आपको संतान की ओर से कोई ऐसी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है,जिससे आपकी नौकरी के प्रति चिंता समाप्त होगी। आप जीवनसाथी के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में जा सकते हैं। आप उसी काम को करें जो आपको अत्यधिक प्रिय हो,क्योंकि उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आप अपनी ऊर्जा का पूरा लाभ उठाएंगे और किसी नए काम की शुरुआत भी कर सकते हैं,जो लोग प्राइवेट नौकरी में कार्यरत हैं,उन्हें कोई खास काम सौंपा जाएगा, जिसे उन्हें सावधान रहकर करना होगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए धन लाभ के लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने पुराने मित्रों से मिलकर प्रसन्न रहेंगे,जिसमें आप कुछ पुरानी यादों को तरोताजा करेंगे। व्यापार कर रहे लोगों के लिए आज दिन कुछ महत्वपूर्ण रहने वाला है।आपके कुछ अनुभव कार्यक्षेत्र में कुछ अन्य लोगों के काम आ सकते हैं। व्यवसाय कर रहे लोगों को अपने हाथ से किसी छोटे-मोटे लाभ के सौदे को भी जाने नहीं देना है। आप अपने किसी परिजन के घर मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई से संबंधित किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आप कुछ अन्य स्त्रोतों से भी धन कमाने में कामयाब रहेंगे और अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे। आपको किसी काम को आलस्य दिखाकर कल पर टालने से बचना होगा,नहीं तो वह आपके लिए कोई बड़ी समस्या बन सकता है। कोई व्यक्ति आपसे कुछ ऐसा कहेगा,जिससे आप परेशान हो सकते हैं। आपको भाई बहनों के सहयोग से किसी सामाजिक क्षेत्र में उन्नति मिलती दिख रही है।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 25 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 7 होगा। यह अंक वरूण ग्रह से संचालित होता है। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति अपने आप में कई विशेषता लिए होते हैं। आप खुले दिल के व्यक्ति हैं। आप पैनी नजर के होते हैं। किसी के मन की बात तुरंत समझने की आपमें दक्षता होती है। आपकी प्रवृत्ति जल की तरह होती है। जिस तरह जल अपनी राह स्वयं बना लेता है वैसे ही आप भी तमाम बाधाओं को पार कर अपनी मंजिल पाने में कामयाब होते हैं।

 

शुभ दिनांक : 7, 16, 25

 

शुभ अंक : 7, 16, 25, 34


शुभ वर्ष : 2023

 

ईष्टदेव : भगवान शिव तथा विष्णु


शुभ रंग : सफेद, पिंक, जामुनी, मेहरून

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए समय सुखकर रहेगा। नवीन कार्य-योजना शुरू करने से पहले केसर का लंबा तिलक लगाएं। आपके कार्य में तेजी का वातावरण रहेगा। आपको प्रत्येक कार्य में जुटकर ही सफलता मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। मंदिर में पताका चढ़ाएं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top