Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शुक्रवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :05 अगस्त 2022, दिन : , शुक्रवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुओं की कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं। आपको अपने किसी अधिकारी व रिश्तेदार के कारण तनाव हो सकता है। रुपए पैसे का लेन देन आपको बहुत ही सावधानी से गुप्त तरीके से करना होगा। आपने यदि पहले कोई बात छुपा रखी थी, तो वह लोगों के सामने उजागर हो सकती है। ससुराल पक्ष से आपको लाभ होगा। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा। उन्हें कुछ जनसभाएं करने का भी मौका मिलेगा। आपको किसी कानूनी कार्य में जीत मिल सकती है, जिसके लिए आप लंबे समय से प्रयास कर रहे थे। पिताजी को यदि कोई कष्ट था, तो उसमें आज वृद्धि होगी। जिसके लिए आप भागदौड़ में लगे रहेंगे। भाई बहनों से आपकी किसी बात पर अनबन हो सकती है, जिससे आपको बढ़ाने से बचना होगा। आपके तेज के सामने विरोधी भी परास्त रहेंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपकी व्यावसायिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी व आपके मन में यदि कोई आईडिया आए, तो आपको उसे अपने व्यवसाय में तुरंत आगे बढ़ाना होगा, उससे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला आपके बहुत काम आएगी, जिसके कारण आप अपने जूनियर से आसानी से काम निकलवा पाएंगे। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को महिला मित्रों से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आपका कोई नुकसान करवा सकती है।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। पारिवारिक कलह आपकी परेशानी का सबसे बड़ा कारण रहेगी, जिसको सुलझाने में आप सारा दिन व्यतीत कर देंगे। आपको अपनी शोहरत दिखाते हुए अपने धन को गलत कामों में खर्च नहीं करना है। प्रेम जीवन में चल रहा विरोध समाप्त होगा। विद्यार्थी परीक्षा के लिए कठोर मेहनत परिश्रम करते नजर आएंगे। यदि आप नौकरी में कार्यरत हैं, तो आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है और व्यवसाय कर रहे लोग अपने प्रॉफिट को लेकर खुश रहेंगे।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। घर व बाहर आपको कोई उपहार या सम्मान प्राप्त हो सकता है, जिसे पाकर आपके परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे। संतान द्वारा सामाजिक कार्यों को किए जाने से आपकी प्रतिष्ठा और बढ़ेगी। किसी प्रियजन से आपकी भेंट होगी, जो यादगार रहेगी। मित्रों के साथ आप किसी पार्टी को करने की योजना बनाएंगे, जिसकी सूचना आपको अपने परिवार के सदस्यों व जीवनसाथी को अवश्य देनी होगी, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा।आप अपने बढ़ते हुए खर्चों को लेकर चिंताग्रस्त रहेगे, लेकिन कुछ खर्चे आपके सामने ऐसे होंगे, जो आपको मजबूरी में करने ही पड़ेंगे। व्यवसाय की दिशा में किए गए प्रयासों में आपको सफलता अवश्य मिलेगी, जो व्यक्ति रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें भी कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन आपके कुछ नए विरोधी पैदा होंगे, जिनसे आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। नौकरी में कार्यरत लोग अधिकारियों से किसी बात पर ना उनझे, तो उनके लिए बेहतर रहेगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आएगा। आपको अपने से ज्यादा दूसरों के कामों की चिंता रहेगी, लेकिन उसके साथ-साथ आपको अपने कामों पर भी ध्यान देना होगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अपने कार्यों से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे, जिसके कारण उन्हें कोई नया पद भी सौंपा जा सकता है। आय और व्यय में संतुलन बनाए रखें, तो बेहतर रहेगा, नहीं तो बाद में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। आपका कोई मित्र आपसे किसी निवेश संबंधी योजना का जिक्र करेगा।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज के दिन आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा और आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं, लेकिन उसमें आपको अपने कीमती सामानों की सुरक्षा करनी होगी, क्योंकि उनके खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। शासन सत्ता का भी आपको भरपूर लाभ मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर आपकी काफी सारी समस्याएं हल होंगी। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे। माताजी को ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। आपने यदि पहले कभी किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है। संतान के करियर में आ रही समस्या आपकी परेशानी का कारण बनेगी। परिवार के सदस्यों के रुखे व्यवहार से परेशान हो सकता है। पिताजी द्वारा आपको कोई जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, जिसे आप समय रहते पूरा करेंगे। आपको बिजनेस में किसी पर भी आंखें मूंद कर भरोसा नहीं करना है, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कुछ परेशानी भरा रहेगा। आपको अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज करने से अच्छा है कि आप किसी डॉक्टर से परामर्श करें। बिजनेस कर रहे लोगों को धन की समस्या से जूझना पड़ सकता है। आपके सामने मनोरंजन के कई अवसर हैं, आपको अपनी बुद्धि का प्रयोग करके अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त करनी होगी, नहीं तो वह आपके कामों में रोड़ा अटका ने की पूरी कोशिश करेंगे। यदि आप राजनीति की दिशा में प्रयासरत हैं, तो आपकी वाणी आपको मान सम्मान दिलाएगी।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। घर व बाहर आपको कहीं भी किसी भी लड़ाई झगड़े से बचने की कोशिश करनी होगी, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। विदेशों से आयात-निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोग किसी गलत व्यक्ति की बातों में फंस सकते हैं, इसलिए उन्हें सावधान रहना होगा। ससुराल पक्ष से भी आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी, लेकिन आपको अपने खान-पान की आदतों में कुछ बदलाव करना होगा।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा, लेकिन आपको स्वास्थ्य के प्रति उदासीन रहना होगा। वाणी पर संयम रखना आपको हर मामले में जरूरी होगा, नहीं तो कोई वाद-विवाद हो सकता है।  जो जातक रोजगार के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं, उन्हे कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। माताजी के साथ आप कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे। मित्रों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं, लेकिन विद्यार्थी अपनी परीक्षा की तैयारी में जुटे नजर आएंगे।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


आप बेहद भाग्यशाली हैं कि आपका जन्म 5 तारीख को हुआ है। 5 का मूलांक भी 5 ही होता है। ऐसे व्यक्ति अधिकांशत: मितभाषी होते हैं। कवि, कलाकार तथा अनेक विद्याओं के जानकार होते हैं। आपमें गजब की आकर्षण शक्ति होती है। आपमें लोगों को सहज अपना बना लेने का विशेष गुण होता है। अनजान व्यक्ति की मदद के लिए भी आप सदैव तैयार रहते हैं।

 

आपमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन करना मुश्किल है। अर्थात अगर आप अच्छे स्वभाव के व्यक्ति हैं तो आपको कोई भी बुरी संगत बिगाड़ नहीं सकती। अगर आप खराब आचरण के हैं तो दुनिया की कोई भी ताकत आपको सुधार नहीं सकती। लेकिन सामान्यत: 5 तारीख को पैदा हुए व्यक्ति सौम्य स्वभाव के ही होते हैं।


शुभ दिनांक : 1, 5, 7, 14, 23

 

शुभ अंक : 1, 2, 3, 5, 9, 32, 41, 50


शुभ वर्ष : 2030, 2032, 2034, 2050, 2059, 2052

 

ईष्टदेव : देवी महालक्ष्मी, गणेशजी, मां अम्बे।


शुभ रंग : हरा, गुलाबी, जामुनी, क्रीम

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


दाम्पत्य जीवन में मधुर वातावरण रहेगा। अविवाहित भी विवाह में बंधने को तैयार रहें। व्यापार-व्यवसाय में प्रगति से प्रसन्नता रहेगी। यह वर्ष सफलताओं भरा रहेगा। अभी तक आ रही परेशानियां भी इस वर्ष दूर होती नजर आएंगी। परिवारिक प्रसन्नता रहेगी।


संतान पक्ष से खुशखबर आ सकती है। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष निश्चय ही सफलताओं भरा रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top