Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा सोमवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :29 अगस्त 2022, दिन : सोमवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आप अपने व्यवसाय में मंदी आने के कारण थोड़ा परेशान तो रहेंगे, लेकिन आप अपने दैनिक खर्च आसानी से निकाल पाएंगे। आप यदि किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं, तो उसे आपको स्थगित करना बेहतर रहेगा, नहीं तो वाहन की अकस्मात खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है। आपको अपने कीमती सामानों की भी सुरक्षा करनी होगी, नहीं तो उनके खोने व चोरी होने की संभावना बनती दिख रही है।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज के दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा और आध्यात्मिक गतिविधियों  में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। यदि आप आज किसी नये कार्य को करें, तो उसमें आपको सावधान रहना होगा अन्यथा आपके सामने कुछ मुश्किलें आ सकती हैं व खर्चों को भी नियंत्रण में रखें, तो बेहतर रहेगा। आप साथियों के साथ मौज मस्ती के मूड में रहेंगे और किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। विदेशों से शिक्षा ग्रहण करने की इच्छा रखने वाले विद्यार्थियों को कोई मौका मिल सकता है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आप व्यवसाय की कुछ योजनाओं को फिर से शुरू कर सकते हैं, जिसके कारण आप व्यस्त रहेंगे व आप अपने साथ-साथ औरों के कामों को करने के लिए भी तत्पर रहेंगे, जिसके कारण परिवार के सदस्यों को समय नहीं दे पाएंगे। आपको अपने कार्य व परिवार दोनों में संतुलन बनाए रखना बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए आप आज अपने किसी सीनियर से मदद मांग सकते हैं। मन मुताबिक कार्य मिलने से आप प्रसन्न तो रहेंगे, लेकिन आप अपना पूरा फोकस कार्य पर रखें, तो बेहतर रहेगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए कुछ चिंताग्रस्त रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों की चिंता सता सकती है, क्योंकि वह आपके लिए कुछ नई मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं, जिनसे आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके छुटकारा पाने में सफल रहेंगे। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत रहेगी, इसलिए आप कहीं घूमने फिरने की योजना भी बना सकते हैं, जिससे आपकी कुछ चिंताएं समाप्त होंगी। सामाजिक गतिविधियों में भी आप रुचि दिखाएंगे। कार्य क्षेत्र में कोई आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकता है।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी और व्यावसायिक गतिविधियों में आपको अपनी मेहनत के अनुसार ही परिणाम मिलेंगे। यदि भाइयों से कोई अनबन चली आ रही थी, तो उसे दूर करने में आपकी विशेष भूमिका रहेगी, जिसके लिए आपको माफी भी मांगनी पड़ सकती है। संतान के पढ़ाई लिखाई पर कुछ ज्यादा धन खर्च होगा, लेकिन इससे संतान के कैरियर के प्रति आप संतुष्ट रहेंगे। नौकरी के साथ यदि आप किसी छोटे-मोटे काम की योजना बना रहे हैं, तो उसके लिए समय आप आसानी से निकल पाएंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन करियर की तलाश कर रहे लोगों के लिए कोई सुनहरा अवसर लेकर आ सकता है। आपको किसी अच्छे पद व अच्छी नौकरी की प्राप्ति हो सकती है, जिसके कारण परिवार का माहौल भी खुशनुमा रहेगा और सभी एक दूसरे की मदद करने के लिए आगे आएंगे। हालांकि आपको कार्य क्षेत्र में थोड़ी समस्या भी आ सकती है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। जमीन जायदाद से जुड़ा मुद्दा वरिष्ठ सदस्यों की मदद से सुलझ सकता है। आप आज जीवनसाथी के लिए कोई साड़ी या गहना लेकर आ सकते हैं।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए आय व व्यय  में संतुलन बनाए रखने के लिए रहेगा। आप अपने बढ़े हुए खर्चों के कारण अपने संचय धन को भी खर्च कर देंगे। यदि ऐसा हुआ, तो बाद में आपको धन के संकट से जूझना पड़ सकता है, इसलिए आपको एक बजट प्लान करके चलना होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई से संबंधित कुछ परेशानियां आ सकती हैं। साझेदारी में व्यवसाय कर रहे लोगों को अपने पार्टनर पर भरोसा बहुत ही सोच समझ कर करना होगा।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहेगा। आप आज बिजनेस से संबंधित कुछ छोटे-मोटे परेशानियों को सुलझाने में लगे रहेंगे व आप कुछ नए स्टाफ को भी शामिल कर सकते हैं। पिछले कुछ समय से यदि आपको सरकारी कामों में असुविधा हो रही थी, तो वह भी ठीक होंगी, लेकिन आपको शीघ्रता व भावुकता में कोई भी निर्णय नहीं लेना है, नहीं तो वह आपकी कमजोरी बन सकता है। आपको परिवार के सदस्यों के साथ मिल बैठकर चल रही समस्याओं का समाधान खोजना होगा।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए कुछ उलझने खड़ी कर सकता है, लेकिन आपको किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है। यदि आपके परिजन आपस में उलझे, तो आपको उसमें बीच में बोलने से बचना होगा, नहीं तो आपके उससे रिश्ते खराब हो सकते हैं। कामकाज अधिक रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें। 


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज के दिन आपको कानूनी मामलों में दिलचस्पी रखती होगी, नहीं तो वह आगे के लिए ही चलते रहेंगे। पारिवारिक व प्रोफेशनल जीवन में आपको तालमेल बनाए रखना होगा, नहीं तो परिवार के सदस्यों से आपकी नाराजगी ही रहेगी। जो लोग किसी छोटे-मोटे व्यवसाय में हाथ आजमाने की कोशिश कर रहे हैं, वह उसमें भी सफल होंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े जातक किसी भी वाद विवाद से बचें। 


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामले में कुछ परेशानी लेकर आएगा। आप यदि किसी को धन उधार देंगे, तो उसके वापस आने की संभावना कम है। आप यदि किसी पारिवारिक बिजनेस से जुड़ा कोई फैसला ले रहे हैं तो घर के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह अवश्य लें। यदि आपकी कोई धन संबंधित समस्या चली आ रही हैं, तो उसमें आपको अपने परिजन की मदद मिल सकती है। विद्यार्थियों को मेहनत के अनुसार परिणाम मिलेगा।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज आपको किसी भी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा। राजनीति में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है, क्योंकि उनके ऊपर कुछ झूठे आरोप लग सकते हैं। शेयर बाजार अथवा म्यूचल फंड आदि में धन का निवेश किसी व्यक्ति के कहने में आकर ना करें, नहीं तो नुकसान हो सकता है। पारिवारिक समस्याओं के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें अन्यथा परेशानी खड़ी हो सकती है। आपको किसी बाहर रह रहे परिजन से कोई शुभ सूचना मिल सकती है।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 29 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 2 होगा। 2 और 9 आपस में मिलकर 11 होते हैं। 11 की संख्या आपस में मिलकर 2 होती है इस तरह आपका मूलांक 2 होगा। इस मूलांक को चंद्र ग्रह संचालित करता है। चंद्र ग्रह स्त्री ग्रह माना गया है। अत: आप अत्यंत कोमल स्वभाव के हैं। आपमें अभिमान तो जरा भी नहीं होता। चंद्र ग्रह मन का कारक होता है।

 

आप अत्यधिक भावुक होते हैं। आप स्वभाव से शंकालु भी होते हैं। दूसरों के दु:ख दर्द से आप परेशान हो जाना आपकी कमजोरी है। आप मानसिक रूप से तो स्वस्थ हैं लेकिन शारीरिक रूप से आप कमजोर हैं। चंद्र के समान आपके स्वभाव में भी उतार-चढ़ाव पाया जाता है। आप अगर जल्दबाजी को त्याग दें तो आप जीवन में बहुत सफल होते हैं।


शुभ दिनांक : 2, 11, 20, 29

 

शुभ अंक : 2, 11, 20, 29, 56, 65, 92


शुभ वर्ष : 2027, 2029, 2036

 

ईष्टदेव : भगवान शिव, बटुक भैरव


शुभ रंग : सफेद, हल्का नीला, सिल्वर ग्रे

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


स्वास्थ्य की दृष्टि से संभल कर चलने का वक्त होगा। पारिवारिक विवाद आपसी मेलजोल से ही सुलझाएं। लेखन से संबंधित मामलों में सावधानी रखना होगी। बगैर देखे किसी कागजात पर हस्ताक्षर ना करें। दखलअंदाजी ठीक नहीं रहेगी। किसी नवीन कार्य योजनाओं की शुरुआत करने से पहले बड़ों की सलाह लें। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति ठीक-ठीक रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top