Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :25 अगस्त 2022, दिन : गुरुवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए सावधानी और सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। आपको अपने परिवार में किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेना पड़ सकता है जो आप शांत रहकर लें तो बेहतर रहेगा। यदि आपने किसी विपरीत परिस्थिति में गुस्से में किसी निर्णय को लिया तो बाद में आपको उसके लिए पछताना पड़ सकता है। धन का लेनदेन बहुत ही सावधानी से करें। भविष्य में निवेश की प्लानिंग कर रहे लोग कोई अच्छा निर्णय ले सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों के कार्यों से उनकी मान व प्रतिष्ठा बढ़ेगी।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप किसी नए कार्य को पूरा करके आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे और लोगों को भी उसे करने की सलाह देंगे। आपके आसपास में चल रहे वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा,नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी और विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। जिससे परिवार में खुशियां रहेंगी और परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। घर से दूर नौकरी में कार्यरत लोग अपने परिवार के सदस्यों से वीडियो कॉल के द्वारा बात कर सकते हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए कुछ तनावग्रस्त रहेगा। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी तनाव को अपने ऊपर हावी नहीं होने देना है। अपनी बुद्धि का प्रयोग करके सभी कार्य को आसानी से बाहर निकल पाएंगे। आपके अंदर बोलने की जो कला है,वह आपको सफलता प्राप्त कराने में मददगार सिद्ध होगी। कार्यक्षेत्र में भी आप मेहनत से बहुत कुछ पा सकते हैं और समय पर अपने कार्य पूरे करेंगे। आपको लाभ के अवसर मिलते रहेंगे,जिन पर चलकर आप अच्छा लाभ कमा सकते हैं।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन करियर में आ रही समस्याओं से निजात दिलाने वाला रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी क्योंकि व्यवसाय में आपका रुका हुआ धन मिलने से आपके धन कोष में वृद्धि होगी। आपको आज अपने उलझे हुए कामों को सुलझा कर पूरा करना होगा। यदि किसी नई वस्तु की खरीदारी करें,तो बहुत ही सूझबूझ दिखाकर करें नहीं तो आप किसी गलत चीज को खरीद सकते हैं। जो युवा रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं उन्हें आज अपने किसी मित्र द्वारा कोई अच्छा ऑफर आ सकता है।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहेगा। आप जोश में होने के कारण धन कमाने का कोई भी अवसर बिल्कुल नहीं छोडेंगे। आप अपना पूरा समय कार्यक्षेत्र में लगाएंगे,जिसका लाभ भी अवश्य उठाएंगे। आपके अचानक से किसी मित्र या परिचित से मुलाकात हो सकती है। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी,जिससे उन्हें किसी नए कोर्स में भी दाखिल आसानी से मिल जाएगा। रचनात्मक कार्य में भी आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पारिवारिक कार्य को लेकर भी आपको कुछ समय निकालना होगा नहीं तो वह लटके ही रह जाएंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं और आपकी वाणी कार्यक्षेत्र आपके काम से प्रसन्न होकर अधिकारी आपके लिए पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि जैसे खुशखबरी सुना सकते हैं। किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने से पहले आपको ध्यान देना होगा कि आप अपने किसी मित्र से बातचीत करते समय पुराने गड़े मुर्दे नही उखाड़े,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी,उसे देखकर आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों की महत्वकांक्षाओं की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके मान और प्रतिष्ठा बढ़ाने वाला रहेगा। आपको अपने परिवार के किसी सदस्य के भविष्य से संबंधित फैसला लेने से पहले ध्यान देना हो कि आपको अपनी इच्छाएं उन पर नहीं थोपनी है व उनके मन में चल रही शंकाओं को भी सुनना होगा। प्रशासन से जुड़े कार्यों में आप सहजता से साथ देंगे। व्यावसायिक गतिविधियों थोड़ी कमजोर रहेंगी,लेकिन आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में असमर्थ गिरावट के कारण आपको परेशान नहीं होना है बल्कि हिम्मत दिखाते हुए परिस्थिति का सामना करना होगा।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज के दिन आप अपने कामकाज को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे,लेकिन दिन के खत्म होने पर अच्छा मुनाफा मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। धन भी संचय करने में आप सफल रहेंगे। पहले किए गए निवेश से भी आप पूरा फायदा उठाएंगे। संतान आपकी बात को मानकर किसी नए कोर्स में दाखिला ले सकती हैं। आप जो भी कार्य हाथ में लेंगे,उसे समय पर पूरा करके देंगे और उसमें सफल भी अवश्य होंगे। विद्यार्थी अपनी शिक्षा से संबंधित किसी समस्या के लिए अपने गुरुजनों के पास जा सकते हैं।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज के दिन आप अपने माता पिता की सेवा में बिताएंगे और धर्म-कर्म के कार्यों से जुड़कर अच्छा नाम कमाएंगे। आप अपने कामों से ज्यादा धार्मिक कार्यों पर ध्यान देंगे,किसी नए काम की शुरुआत करने से पहले आप परिवार के सदस्यों से सलाह मशवरा करें,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। जो लोग कार्यक्षेत्र में बदलाव करने की सोच रहे हैं अथवा नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं,तो उनका यह निर्णय अच्छा रहेगा। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामलों में आपको सफलता मिलती दिख रही है,लेकिन आपको किसी पर ज्यादा विश्वास परेशानी व धोखा दे सकता है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए निराशा भरा रहेगा। आपकी परिवार के किसी सदस्य से झड़प होने के कारण आप परेशान रहेंगे,जिसके कारण आप अपने अधिकतर कामों को घर से दूर रहकर ही करेंगे। ननिहाल पक्ष से आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपके अंदर जो बोलने की कला है,वह आपको काफी मामलों में कामयाबी दिलवा सकती है। कारोबार कर रहे लोगों के लिए दिन कुछ कठिन रहेगा,क्योंकि उनकी कुछ योजनाओं पर आज ब्रेक लग सकता है। आप अपने किसी रुके हुए काम को पूरा करने के लिए अपने भाइयों से मदद सकते हैं।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज के दिन आपके परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। आप ससुराल पक्ष के लोगों से मेल मुलाकात करने जा सकते हैं,जहां आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी। बिजनेस कर रहे लोग लाभ तो सामान्य कमाएंगे,लेकिन वह अपनी जरूरतों व अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने में सफल रहेंगे। आप कुछ रसूखदार लोगों से संपर्क करेंगे,जिनसे आपको सहायता भी प्राप्त हो सकती है। कोई बड़े निवेश में हाथ डालने से बचना बेहतर रहेगा,नहीं तो आपको कोई नुकसान हो सकता है।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज के दिन मीन राशि के जातक प्रसन्न रहेंगे। व्यापार कर रहे लोगों को लंबे समय से किसी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था,तो वह आज किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद से समाप्त होगी। विद्यार्थी भी शिक्षा व प्रतियोगिता में मन मुताबिक परिणाम मिल लेकर आएंगे,जिससे परिवार में उनका मान सम्मान और बढ़ेगा। आप अपने मित्रों से किए हुए किसी वादे को पूरा करेंगे, जिसके बाद आप कोई पार्टी कर सकते हैं। गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों को किसी नई संपत्ति की खरीदारी हो सकती है।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 25 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 7 होगा। यह अंक वरूण ग्रह से संचालित होता है। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति अपने आप में कई विशेषता लिए होते हैं। आप खुले दिल के व्यक्ति हैं। आप पैनी नजर के होते हैं। किसी के मन की बात तुरंत समझने की आपमें दक्षता होती है। आपकी प्रवृत्ति जल की तरह होती है। जिस तरह जल अपनी राह स्वयं बना लेता है वैसे ही आप भी तमाम बाधाओं को पार कर अपनी मंजिल पाने में कामयाब होते हैं।

 

शुभ दिनांक : 7, 16, 25

 

शुभ अंक : 7, 16, 25, 34


शुभ वर्ष : 2023

 

ईष्टदेव : भगवान शिव तथा विष्णु


शुभ रंग : सफेद, पिंक, जामुनी, मेहरून

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए समय सुखकर रहेगा। नवीन कार्य-योजना शुरू करने से पहले केसर का लंबा तिलक लगाएं। आपके कार्य में तेजी का वातावरण रहेगा। आपको प्रत्येक कार्य में जुटकर ही सफलता मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। मंदिर में पताका चढ़ाएं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top