Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा सोमवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :04 जुलाई 2022, दिन : सोमवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज आपको काफी संघर्ष के बाद कुछ परेशानियों से निजात मिलेगी। आपके ऊपर यदि कुछ कर्ज था तो वह भी उतर सकता है,जिसके बाद आप चैन की सांस लेंगे। जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं और पार्ट टाइम कारोबार को करना चाहते हैं,तो वह आसानी से समय निकाल पाएंगे। आपकी काफी सारी महत्वकांक्षाएं पूरी होंगी,जिससे आपका मनोबल और ऊंचा होगा। यदि छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिले,तो अवश्य जाएं,जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। यदि आप किसी व्यक्ति के कहने में आकर किसी डील को फाइनल करेंगे,तो वह बाद में आपके लिए नुकसानदायक रहेगी।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज आपके घर परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है,जिसकी तैयारियों में आप तो व्यस्त रहेंगे। अपनी सुख-सुविधाओं की वस्तु की भी कुछ खरीदारी कर सकते हैं। सायंकाल के समय आपके घर किसी अतिथि का आगमन भी हो सकता है,जिससे मिलकर आपको प्रसन्नता होगी। यदि जीवनसाथी आपसे अपनी किसी समस्या को साझा करें,तो आपको उसमें उनकी मदद करनी होगी,जिससे आप दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा। छोटे बच्चों आपसे कुछ नयी फरमाइशें कर सकते हैं। छोटे व्यापारियों को किसी अनुभवी व्यक्ति की आवश्यकता होगी।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


कार्यक्षेत्र में कुछ नई उपलब्धियां मिलती नजर आ रही है और संतान के करियर में यदि आपको कुछ चिंताएं सता रही थी,तो वह भी समाप्त होगी,क्योंकि उन्हें कोई अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं उन्हें अपने साथी से बातचीत करके चल रहे वाद विवाद को सुलझाना होगा नहीं तो वह उनके लिए परेशानी भरा हो सकता है। आपकी अप्रत्याशित उन्नति देखकर लोग हैरान रहेंगे लेकिन गुप्त शत्रु आज आपके कार्य में टांग अड़ाने की पूरी कोशिश करेंगे,जिनसे आपको सावधान रहना होगा। आप अपने कार्यों की ओर ध्यान लगाएं।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को मनचाहा ट्रांसफर मिलता दिख रहा है। आपके बहन व भाई के लिए किसी बात को लेकर यदि कोई चिंता थी,तो वह भी समाप्त होगी। आपको अपने मन में किसी के प्रति भी कोई गलत भावना नहीं रखनी है,तभी आप अपने कार्य में सफलता हासिल कर सकेंगे। यदि आपने किसी डील को फाइनल करने से पहले किसी से सलाह मशवरा किया,तो वह आपको गलत सलाह दे सकता है। माता पिता से आशीर्वाद लेकर यदि घर से बाहर जाएंगे,तो आपको कार्य में सफलता मिलेगी।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने आलस्य को त्यागकर सभी कार्यों में लगना होगा,तभी आप कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल कर सकेंगे। यदि आपको कोई निर्णय लेना पड़े,तो परिवार के सदस्यों से सलाह मशवरा अवश्य करें,नहीं तो बाद में वह गलत साबित हो सकता है। जो लोग घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं,उन्हें अपने परिवार के सदस्यों से मिलने आने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर आप अपनी संतान के भविष्य में आ रही समस्याओं का समाधान खोजेंगे। आपको लाभ मिलता दिख रहा है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज आपको किसी कानूनी कार्य को लेकर भागदौड़ करनी होगी,तभी आप उसमें सफलता हासिल कर सकेंगे। यदि आपसे कार्यक्षेत्र में पहले कोई गलती हुई थी,तो आपको उसका डर सता सकता है,जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं,उन्होंने यदि अभी तक अपने साथी को परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया है,तो वह आज मिलवा सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में अक्समात धन लाभ हो सकता है। आपकी किसी वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी,जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। आप परिवार के सदस्यों को लेकर किसी पिकनिक पर भी जा सकते हैं।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। उन्हें कोई नया पदभार सौंपा जाएगा। आप कुछ परेशानियों को लेकर चिंतित रहेंगे, लेकिन वह वास्तविक है,इसलिए आपको मस्त होकर जीना होगा। संतान के भविष्य से संबंधित आप कुछ धन भी निवेश करने पर विचार विमर्श कर सकते हैं। आप परिवार के सदस्यों की महत्वकाक्षाओं की पूर्ति करने में सफल रहेंगे। संतान की धार्मिक कार्य के प्रति रुचि बढे़गी,जिससे आपका मन प्रसन्न होगा,लेकिन आपको आज कोई परिजन धोखा दे सकता है जिनसे आपको सावधान रहना होगा।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आपको उच्चाधिकारियों की कृपा से मन मुताबिक कार्य मिलेगा,जिसे देखकर आपके साथी भी आपसे ईष्या करेंगे। कार्य व्यवहार में आपको तनाव को अपने ऊपर हावी नहीं होने देना है,नहीं तो आप किसी सही काम को भी गलत कर सकते हैं। आपको परिवार के किसी सदस्य द्वारा कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है,जिससे आपका मनोबल और ऊंचा होगा। आपके पुराने झगड़े आज समाप्त होंगे और आप यदि किसी को उधार देंगे,तो उसके वापस आने की संभावना बहुत कम है,लेकिन आपका कोई कानूनी कार्य सुलझेगा।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों को कुछ नए संदर्भों से लाभ मिलता दिख रहा है। व्यवसाय में उन्नति मिलने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। यदि आपने अपने रोजमर्रा के कामों में कोताही बरती,तो बाद में आपको उनके लिए परेशान होना पड़ सकता है। आपका रुका हुआ धन आपको मिल सकता है,जिससे आपके धन कोष में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों का पठन-पाठन में खूब मन लगेगा और वह परीक्षा की तैयारी भी जमकर करेंगे। आपको विदेश में रह रहे परिजन से कोई अशुभ सूचना सुनने को मिलेगी। आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य कार्य में भी लगा सकते हैं।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा,क्योंकि आपको कुछ धार्मिक कामों में भाग लेने का अवसर मिलेगा,जिससे आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ आप समय हास्य विनोद में व्यतीत करेंगे। आपको व्यर्थ के झगड़े से बचना होगा। ननिहाल पक्ष से आपको सहयोग मिलता दिख रहा है। आप  अपने किसी परिजन से समय पर मदद न मिलने के कारण परेशान रहेंगे,लेकिन विद्यार्थियों को किसी परीक्षा की तैयारी में कठोर परिश्रम करना होगा,तभी वह उसमें सफल हो पाएंगे,लेकिन आपको किसी धन संबंधित स्कीम का भी पता चलेगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए दिन उत्तम रहेगा। आपको अपने समय का सदुपयोग करना होगा,तभी आप किसी कार्य को सफल कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको उच्च अधिकारियों की कृपा से किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है। आपको दिनभर लाभ के अवसर मिलते रहेंगे,जिससे आपके धन कोष में भी वृद्धि होगी। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपकी अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए उन्नति के नए-नए मार्ग खोलेगा और आपकी अध्ययन व अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ना भी स्वाभाविक है,लेकिन आपके गुप्त व ईर्ष्यालु शत्रु आपको परेशान करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं,जिनसे आपको सावधान रहना होगा। आप अपने माता पिता को किसी धार्मिक कार्यक्रम में लेकर जा सकते हैं। आपको ससुराल पक्ष के किसी भी व्यक्ति को धन उधार देने से बचना होगा,नहीं तो वह आपके आपसी रिश्तों में दरार पैदा करा सकता है। यदि कोई कार्यक्षेत्र में आपका कोई वाद-विवाद पनपे तो आपको उसमें अपनी बात लोगों के सामने रखनी होगी,नहीं तो लोग आपको ही गलत समझेंगे।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 4 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है। जैसे तेज स्पीड से आती गाड़ी को अचानक ब्रेक लग जाए ऐसा उनका भाग्य होगा। लेकिन यह भी निश्चित है कि इस अंक वाले अधिकांश लोग कुलदीपक होते हैं।


इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले, साहसी होते हैं। आपका जीवन संघर्षशील होता है। इनमें अभिमान भी होता है। ये लोग दिल के कोमल होते हैं किन्तु बाहर से कठोर दिखाई पड़ते हैं। इनकी नेतृत्त्व क्षमता के लोग कायल होते हैं।


शुभ दिनांक : 4, 8, 13, 22, 26, 31

 

शुभ अंक : 4, 8,18, 22, 45, 57


शुभ वर्ष : 2031, 2040, 2060

 

ईष्टदेव : श्री गणेश, श्री हनुमान


शुभ रंग : नीला, काला, भूरा

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा। नवीन व्यापार की योजना प्रभावी होने तक गुप्त ही रखें। शत्रु पक्ष पर प्रभावपूर्ण सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा प्रयास करें तो उन्नति के चांस भी है। यह वर्ष पिछले वर्ष के दुष्प्रभावों को दूर करने में सक्षम है। आपको सजग रहकर कार्य करना होगा। परिवारिक मामलों में सहयोग के द्वारा सफलता मिलेगी। विवाह के मामलों में आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top