Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा मंगलवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :26 जुलाई 2022, दिन : मंगलवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज काफी संघर्ष के बाद आपको कुछ परेशानियों से राहत मिलेगी। आपका कोई पुराना कर्जा उतर सकता है,जो आपकी परेशानी का कारण बना हुआ था। आप मित्रों के साथ किसी यात्रा पर जाने की योजना भी बना सकते हैं,लेकिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अपने साथियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे और उनकी आंखों का तारा बनेंगे। आप यदि किसी को धन उधार दे,तो बहुत ही सोच विचार कर दें क्योंकि आपके उस धन की हानि की संभावना बहुत है। आपका कोई कानूनी कार्य आपका सिरदर्द बन सकता है।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा,जिसके लिए परिवार के सभी सदस्य आपस में बैठकर बातचीत करेंगे। किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय भाई बहनों से सलाह लेना बेहतर रहेगा,नहीं तो आप किसी मुसीबत में आ सकते  हैं। सायंकाल के समय आपके घर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है, जिससे आपका खर्चा भी बढ़ेगा। आपका कोई मित्र आपसे लंबे समय बाद मुलाकात करने आ सकता है,जिसमें आपको पुराने गिले शिकवे नहीं उखाड़ने है। विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों पर अधिक मेहनत करनी होगी,तभी वह सफलता की सीढ़ी चढ़ सकेंगे।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहेगा। आपको व्यर्थ की मान सम्मान की इच्छा के कार्य को करने से बचना होगा। आपका समय तेजी से आगे बढ़ेगा और आपकी अप्रत्याशित उन्नति देखकर सभी हैरान रहेंगे। नौकरी कर रहे लोगों को कोई ऐसा कार्य सौंपा जाएगा,जो उन्हें अत्यधिक प्रिय होगा। आपको कार्यक्षेत्र में भी कोई उपलब्धि हाथ लग सकती हैं। आज आपकी बातों से आपको जानबूझकर किसी का दिल दुखाने से बचना होगा। संतान की धार्मिक कार्य के प्रति रुचि बढ़ी देख आपका मन प्रसन्न रहेगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा,क्योंकि उन्हें कोई ट्रांसफर मिल सकता है और एक स्थान से दूसरे स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। आपको  बिजनेस के मामले में किसी की सलाह लेने से बचना होगा,नहीं तो वह गलत साबित हो सकती है। आपके भाई बहन के विवाह में आ रही चिंता समाप्त होगी। यदि परिवार में सबकी सहमति रहेगी तो आप कहीं घूमने फिरने का विचार भी बना सकते हैं। आपका कोई मित्र आपको धोखा दे सकता है,जिससे आपको सावधान रहना होगा। यदि आपके आसपास में कोई लड़ाई झगड़ा हो,तो उसमें आपको चुप रहना होगा।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए कोई शुभ सूचना आ सकती है। यदि आपकी पिछले कुछ समय से कोई डील लटकी हुई थी,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने आलस्य को त्यागना होगा,तभी बहस में सफलता हासिल कर सकेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं। माता पिता की सेवा में भी कुछ समय लगाएंगे,जिससे आपके मन को सुकून मिलेगा। विद्यार्थियों का पठन-पाठन लगेगा।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज आपको परिवार के किसी सदस्य की नौकरी में आ रही समस्याओं को लेकर वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करेंगे,तो वह आपके लिए लाभदायक साबित होंगी। आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके वह सब कुछ पा सकते हैं,जिसकी अभी तक आपके पास कमी थी। दांपत्य जीवन जी रहे लोग साथी की बातों से प्रसन्न रहेंगे। उनके लिए कोई उपहार भी लेकर आ सकते हैं। परिवार में वरिष्ठ सदस्यों यदि आपको किसी बात को करने के लिए मना करें,तो कभी कभी बड़ों की बात सुनना भी बेहतर होता है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के सामने उनके विरोधियों की भीड़ खड़ी हो सकती है,जिससे उनको चतुर बुद्धि का प्रयोग करके ही निकलना होगा और कुछ परेशानियां तो होंगी। अपने किसी भी सरकारी काम को आगे के लिए नहीं टालना है,नहीं तो वह आपके लिए कोई नई परेशानी लेकर आ सकता है। आपके विरोधी  आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे,जिन्हे देखकर आपको हैरानी होगी। आप संतान के करियर के लिए भी विचार विमर्श कर सकते हैं। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आए तनाव को आपको अपने ऊपर हावी नहीं होने देना है,नहीं तो यह आपके कुछ बनते हुए कामों को बिगाड़ सकता है। आपको परिवार के किसी सदस्य की ओर से कोई मंगलमय सूचना सुनने को मिल सकती है। परिवार में यदि कोई कलह चल रही थी,तो आज उसका निपटारा हो सकता है। आपको अपने मन में निराशाजनक आने से रोकना होगा। आपके अधिकारियों की बातों से आपका मनोबल और बढ़ेगा,क्योंकि आपको पदोन्नति जैसी कोई सूचना सुनने को मिल सकती है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए कुछ नए संपर्कों से लाभ लेकर आ सकता है। आपको अपने रोजमर्रा के कामों में कोताही बिल्कुल नहीं बरतनी है,नहीं तो यह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति करने में कठिनाई होगी। व्यावसायिक उन्नति से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और सायंकाल का समय आप अपने परिजनों के साथ किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। परिवार में यदि किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी,तो वह भी समाप्त होगी।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को उनके कार्य के कारण किसी सम्मान से नवाजा जा सकता है,जिसके कारण उनका सम्मान और बढ़ेगा।  आपको संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती हैं। आपको मामा पक्ष से भी आज लाभ मिलता दिख रहा है। आपको व्यर्थ के झगड़े व झंझटों से बचना होगा,नहीं तो आप इन्हीं में लगे रह जाएंगे। किसी पुराने मित्र से मिलकर आपका मन प्रसन्न रहेगा। किसी संपत्ति का क्रय विक्रय कर रहे लोगों को सावधान रहना होगा,क्योंकि यह उनके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। आपको घर व बाहर मित्रों की सहायता से लाभ उठाने के कई सुअवसर प्राप्त होंगे। आप अपने घर कोई धार्मिक कार्यक्रम कर सकते हैं,जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। आपको किसी व्यक्ति के कहने में आकर निवेश सोच विचारकर करना होगा,नहीं तो आपका यह निर्णय गलत हो सकता है। यदि परिवार के किसी सदस्य के करियर से संबंधित कोई फैसला लेना पड़े,तो उसे वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करके ले,तो बेहतर रहेगा।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आपने यदि किसी को धन उधार दिया था,तो वह आपको वापस मिल सकता है,जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। अध्ययन और आध्यात्मिक क्षेत्रों के प्रति आपकी रूचि बढ़ेगी। उन्नति के क्षेत्र में आपके कई मार्ग खुलेंगे,जिन पर चलकर आप मन मुताबिक लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। आप दिन का कुछ समय माता पिता व गुरु की सेवा आदि में लगाएंगे और आपके मन को सुकून मिलेगा,लेकिन जो लोग नौकरी में कार्यरत है, उनके गुप्त शत्रु उन्हें परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे,इसलिए उन्हें सावधान रहना होगा।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


26 को जन्मे व्यक्ति धीर गंभीर, परोपकारी, कर्मठ होते हैं। दिनांक 26 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 8 होगा। यह ग्रह सूर्यपुत्र शनि से संचालित होता है। आप भौतिकतावादी है। आप अद्भुत शक्तियों के मालिक हैं। आप अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं उसका एक मतलब होता है। आपकी वाणी कठोर तथा स्वर उग्र है। आपके मन की थाह पाना मुश्किल है। आपको सफलता अत्यंत संघर्ष के बाद हासिल होती है। कई बार आपके कार्यों का श्रेय दूसरे ले जाते हैं।

 

शुभ दिनांक : 8, 17, 26

 

शुभ अंक : 8, 17, 26, 35, 44


शुभ वर्ष :2024, 2042

 

ईष्टदेव : हनुमानजी, शनि देवता


शुभ रंग : काला, गहरा नीला, जामुनी

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। नौकरीपेशा व्यक्ति प्रगति पाएंगे। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। जो अभी तक बाधित रहे है वे भी सफल होंगे। बेरोजगार प्रयास करें, तो रोजगार पाने में सफल होंगे। राजनैतिक व्यक्ति भी समय का सदुपयोग कर लाभान्वित होंगे। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे, स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल ही रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top