IB के अलर्ट पर पटना में 2 गिरफ्तार, PFI और SDPI के लिए देते थे ट्रेनिंग

0
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, पटना 

फुलवारी शरीफ में पुलिस ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार  किया है। पुलिस ने आईबी की सूचना पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने और लोगों को आतंकी प्रशिक्षण देने वाले पीएफआई (पोपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और एसडीपीआई (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया) के सदस्य मोहम्मद जलालुद्दीन और पटना के गांधी मैदान ब्लास्ट कांड के आरोपी के सगे भाई अतहर परवेज को गिरफ्तार किया है।

इन दोनों से एनआईए और एटीएस की टीम ने पूछताछ की है। फुलवारी शरीफ के एएसपी मनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि आईबी की सूचना के आधार पर बीते 11 जुलाई को नया टोला नहर पर स्थित मोहम्मद जलालुद्दीन के मकान अहमद पैलेस पर छापेमारी कर उसको और अतहर परवेज को गिरफ्तार किया गया है।

यह दोनों पूर्व में प्रतिबंधित संगठन सिमी के सदस्य थे और वर्तमान में पीएफआई (PFI) और एसडीपीआई (SDPI) के सक्रिय सदस्य हैं। यह दोनों संगठन की आड़ में यहां देश विरोधी बैठकें करते थे जिसमें राष्ट्रीय स्तर, राज्य स्तरीय, जिला स्तरीय के पीएफआई और एसडीपीआई के सदस्य हिस्सा लेते थेl इन बैठकों में शामिल होने वालों के दिल और दिमाग में सांप्रदायिकता और देश विरोधी जहर भरने का काम किया जाता था।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top